घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन की फोकस स्थिति की स्थिति विधि
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन की फोकस स्थिति की स्थिति विधि

2021-07-26 13:55:37

नौ कारक हैं जो काटने की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं: सतह खुरदरापन काटने, बढ़त लंबवतता काटने, चौड़ाई, रेखाएं, burrs, सामग्री जमावट, अवसाद और संक्षारण, गर्मी से प्रभावित क्षेत्र, और विरूपण। लेजर काटने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक फोकस दर्पण का उपयोग करना है एक छोटे से फोकस बनाने के लिए एक उच्च शक्ति लेजर बीम, और फिर काटने के लिए स्टील प्लेट को पिघलने और वाष्पीकृत करने के लिए फोकस की उच्च ऊर्जा का उपयोग करें। लेजर फोकस की स्थिति एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। केवल जब फोकस गठबंधन होता है तो स्टील प्लेट काटने की अच्छी गुणवत्ता सुनिश्चित की जाती है। चूंकि सीओ 2 लेजर बीम इन्फ्रारेड अदृश्य प्रकाश है, इसलिए मानव अवलोकन पर भरोसा करके लेजर बीम का ध्यान आकर्षित करना असंभव है।




सीओ 2 लेजर दर्पण wholesales


लेजर प्रसंस्करण के क्षेत्र में, आमतौर पर लेजर फोकस स्थिति की स्थिति के लिए तीन विधियां होती हैं: संख्यात्मक रूप से नियंत्रित स्थिति और स्पॉटिंग, बेवल फोकस जलती हुई और सीधे जलती हुई।

संख्यात्मक नियंत्रण स्थिति विधि:

फ्लैट और साफ सफेद कार्डबोर्ड के एक टुकड़े का उपयोग करें, इसे काम करने योग्य पर फैलाएं, और इसके ऊपर लेजर काटने वाले सिर को सेट करें। कार्डबोर्ड से फोकसिंग लेंस की ऊंचाई फोकस लेंस की फोकल लेंस की तुलना में 10 मिमी छोटी है। उदाहरण के लिए, फोकसिंग लेंस की फोकल लेंस 127 मिमी है। फिर फोकसिंग लेंस को कार्डबोर्ड से लगभग 117 मिमी पर सेट करें। संख्यात्मक नियंत्रण प्रणाली एक्स-अक्ष या वाई-अक्ष के साथ प्रत्येक 10 मिमी के बाद एक बार कटिंग हेड को सेट करने के लिए सेट करती है, और जेड-अक्ष एक ही समय में 1 मिमी तक बढ़ जाती है, हर बार जब यह चलती है, और लगातार 20 चाल की दूरी निर्धारित की जा सकती है । प्रत्येक बार जब यह जगह में जाता है, तो 200W स्पंदित लेजर को विभाजित करने के लिए एक लेजर का उपयोग करें, और कार्डबोर्ड में एक छेद पंच करें। 20 आंदोलनों में कुल 20 छेद छिद्रित किए गए थे, और जेड-अक्ष ऊंचाई 20 मिमी की वृद्धि हुई थी। इन 20 छेदों को देखते हुए, हम पाएंगे कि छेद का व्यास धीरे-धीरे बड़े से छोटे में बदल जाता है, और फिर छोटे से बड़े होते हैं। उस स्थिति को ढूंढें जहां छेद व्यास सबसे छोटा है, फोकस स्थिति है, और इस बिंदु को रिकॉर्ड करें। इस स्थिति में कार्डबोर्ड और लेंस के बीच की दूरी को मापना लेजर बीम की वास्तविक फोकस स्थिति है।

इच्छुक फोकस बर्निंग विधि:

लगभग 10 डिग्री के झुकाव के साथ, वर्कबेंच पर एक सीधे लकड़ी के बोर्ड को तिरछे रखें। पॉइंट ए पर काटने वाले सिर को सेट करें। बिंदु ए से लेकर फोकसिंग लेंस की ऊंचाई फोकस लेंस की फोकल लम्बाई की तुलना में 20 मिमी छोटी है। संख्यात्मक नियंत्रण प्रणाली 230 मिमी द्वारा एक्स-अक्ष या वाई-अक्ष के साथ क्षैतिज रूप से क्षैतिज रूप से स्थानांतरित करने के लिए काटने वाला सिर सेट करती है, और आंदोलन की शुरुआत में लेजर आउटपुट 200W। निरंतर लेजर, लेजर स्टॉप के साथ ही काटने वाला सिर बंद हो जाता है। यह तब होता है जब के ने एक लेजर बीम का जलाया ट्रेस देखा जो चौड़े से संकीर्ण और लकड़ी के बोर्ड पर संकीर्ण से चौड़ी तक बदल गया। फोकल स्थिति के रूप में ट्रेस का सबसे संकुचित हिस्सा लें, इस बिंदु को रिकॉर्ड करें, और इस स्थिति में तख़्तों के बीच की दूरी को मापें और लेंस लेजर बीम की वास्तविक फोकल स्थिति है।




चीन सीओ 2 काटने की मशीन पार्ट्स आपूर्तिकर्ता


प्रत्यक्ष जलती विधि:

एक फ्लैट लकड़ी के बोर्ड को पकड़ो, 85 डिग्री के कोण पर काटने की मेज पर खड़े हो जाओ, काटने वाले सिर को उस स्थिति में बढ़ाएं जहां फोकसिंग लेंस तालिका की सतह से फोकल लम्बाई लगभग 1.5 गुना है, लेजर शटर खोलें, लगातार आउटपुट एक 200W लेजर बीम, और इसे क्षैतिज रूप से जल्दी से स्थानांतरित करें। फोकसिंग लेंस के नीचे की लकड़ी से, आप देख सकते हैं कि लेजर बीम से पहले और बाद में लकड़ी की सतह पर एक जला चिह्न है, चौड़े से संकीर्ण, और संकीर्ण से व्यापक रूप से केंद्रित है। यह ट्रेस लेजर बीम की फोकसिंग प्रक्रिया में बदलाव के बहुत करीब है। फोकल स्थिति के रूप में ट्रेस का सबसे संकुचित हिस्सा लें, इस बिंदु को रिकॉर्ड करें, और इस स्थिति में तख़्तों के बीच की दूरी को मापें और लेंस लेजर बीम की वास्तविक फोकल स्थिति है। चूंकि इस विधि को मैन्युअल ऑपरेशन की आवश्यकता होती है, इसलिए मानव शरीर के नुकसान से बचने के लिए सुरक्षा के लिए विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

बेशक, उपर्युक्त तीन तरीकों के अलावा, धातु जांच विधि का उपयोग फोकल बीम को सीधे मापने के लिए किया जाता है।फोकल प्वाइंट पर स्पॉट आकार और ऊर्जा वितरण भी सीधे मापा जाता है, लेकिन लागत अपेक्षाकृत अधिक है।

अरमाना (सीओ 2 लेजर ऑप्टिक्स लेंस आपूर्तिकर्ता चीन) जेएनएसई फोकस लेंस, सीओ 2 परावर्तक मिरर, सीओ 2 एफ थेटा लेंस, आदि प्रदान करता है जो आदर्श रूप से लेजर हेड ट्रीटिंग, वेल्डिंग, काटने, और इन्फ्रारेड विकिरण संग्रह के लिए उपयुक्त हैं।