घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > पावर बैटरी खोल वेल्डिंग प्रक्रिया-पल्स वेल्डिंग और निरंतर वेल्डिंग
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

पावर बैटरी खोल वेल्डिंग प्रक्रिया-पल्स वेल्डिंग और निरंतर वेल्डिंग

2021-09-26 14:37:28

वर्तमान में, एल्यूमीनियम मिश्र धातु सामग्री से बने बैटरी गोले पूरे बिजली बैटरी के 90% से अधिक के लिए खाते हैं। वेल्डिंग की कठिनाई यह है कि एल्यूमीनियम मिश्र धातु लेजर के लिए बेहद उच्च प्रतिबिंबिता है, और वेल्डिंग के दौरान उच्च पोयर संवेदनशीलता है। कुछ समस्याएं और दोष अनिवार्य रूप से वेल्डिंग के दौरान दिखाई देंगे, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण छिद्र, गर्म दरारें और विस्फोट हैं।


पावर बैटरी वेल्डिंग में, वेल्डिंग प्रक्रिया तकनीशियन ग्राहक की बैटरी सामग्री, आकार, मोटाई, और तन्यता आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त लेजर और वेल्डिंग प्रक्रिया मानकों का चयन करेंगे, जिसमें वेल्डिंग गति, तरंग, शिखर मूल्य, वेल्डिंग सिर झुकाव कोण आदि शामिल हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए उचित वेल्डिंग प्रक्रिया पैरामीटर सेट करें कि अंतिम वेल्डिंग प्रभाव बिजली बैटरी निर्माताओं की आवश्यकताओं को पूरा करता है।




पावर बैटरी निर्माता चीन


1) पल्स मोड वेल्डिंग

लेजर वेल्डिंग के दौरान उचित वेल्डिंग तरंग का चयन किया जाना चाहिए। आमतौर पर प्रयुक्त पल्स तरंगों में स्क्वायर वेव, पीक वेव, डबल पीक वेव इत्यादि शामिल हैं। प्रकाश में एल्यूमीनियम मिश्र धातु की सतह की प्रतिबिंबिता बहुत अधिक है। जब एक उच्च तीव्रता लेजर बीम सामग्री की सतह पर हिट करता है, तो प्रतिबिंब के कारण धातु की सतह 60% -98% प्रतिबिंब के कारण खो जाती है, और प्रतिबिंबिता सतह के तापमान के साथ भिन्न होती है। आम तौर पर, एल्यूमीनियम मिश्र धातु वेल्डिंग करते समय तेज तरंग और डबल पीक लकी सबसे अच्छी पसंद होती है। इस वेल्डिंग तरंग के पीछे धीमे-नीचे हिस्से में लंबी पल्स चौड़ाई होती है, जो प्रभावी रूप से छिद्रों और दरारों की पीढ़ी को कम कर सकती है।

लेजर को एल्यूमीनियम मिश्र धातु की उच्च प्रतिबिंबिता के कारण, लंबवत घटनाओं से लेजर बीम के ऊर्ध्वाधर प्रतिबिंब को रोकने और लेजर फोकसिंग दर्पण को नुकसान पहुंचाने के लिए, वेल्डिंग हेड आमतौर पर वेल्डिंग प्रक्रिया के दौरान एक निश्चित कोण पर विकिरणित होता है। लेजर झुकाव कोण की वृद्धि के साथ सोल्डर संयुक्त और प्रभावी संयुक्त सतह में वृद्धि का व्यास। जब लेजर झुकाव कोण 40 डिग्री होता है, तो सबसे बड़ा सोल्डर संयुक्त और प्रभावी संयुक्त सतह प्राप्त की जाती है। लेजर झुकाव कोण के साथ वेल्ड प्रवेश गहराई और प्रभावी प्रवेश गहराई में कमी आई है। जब यह 60 डिग्री से अधिक होता है, तो प्रभावी वेल्ड प्रवेश गहराई शून्य हो जाती है। इसलिए, वेल्डिंग सिर को एक निश्चित कोण में झुकाव करने से वेल्ड प्रवेश गहराई और प्रवेश चौड़ाई को उचित रूप से बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा, जब वेल्डिंग सीम सीमा के रूप में, कवर प्लेट से लेजर वेल्डिंग स्पॉट ऑफसेट का 65% और 35% खोल को वेल्डेड करने की आवश्यकता होती है, जो कवर समस्या के कारण विस्फोट को प्रभावी ढंग से कम कर सकता है।




पावर बैटरी लेजर काटने लेंस


2) निरंतर मोड वेल्डिंग

चूंकि निरंतर लेजर वेल्डिंग को एक नाड़ी मशीन की तरह गर्म नहीं किया जाता है, इसलिए वेल्डिंग के दौरान क्रैक प्रवृत्ति स्पष्ट नहीं होती है। वेल्ड की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, निरंतर लेजर वेल्डिंग का उपयोग किया जाता है। वेल्ड की सतह चिकनी और वर्दी है, स्पैटर, दोष, और वेल्ड के अंदर के बिना। कोई दरार नहीं मिली। एल्यूमीनियम मिश्र धातु के वेल्डिंग में, निरंतर लेजर के स्पष्ट फायदे हैं। पारंपरिक वेल्डिंग विधियों की तुलना में, उत्पादन दक्षता उच्च है और कोई तार आवश्यक नहीं है। स्पंदित लेजर वेल्डिंग की तुलना में, यह वेल्डिंग के बाद उत्पन्न दोषों को हल कर सकता है, जैसे कि दरारें, porosity, spattren, आदि, यह सुनिश्चित करें कि वेल्डिंग के बाद एल्यूमीनियम मिश्र धातु में अच्छी यांत्रिक गुण हैं; यह वेल्डिंग के बाद भी नहीं होगा, और वेल्डिंग के बाद पॉलिशिंग और पीसने की मात्रा कम हो जाएगी, जो उत्पादन लागत बचाती है। हालांकि, क्योंकि निरंतर लेजर स्पॉट अपेक्षाकृत छोटा है, वर्कपीस की असेंबली सटीकता आवश्यकताएं हैं।


कारमानहास आपूर्ति स्कैनर वेल्डिंग सिस्टम, यह लेजर स्रोत, स्कैनिंग वेल्डिंग हेड, बीम नियंत्रण, दृश्य स्थिति, सुरक्षा प्रणाली, शीतलन प्रणाली, शटर इत्यादि जैसे कार्यों को एकीकृत करता है, इसमें उच्च स्तर की एकीकरण है।विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए नियंत्रण प्रणाली विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर सकती है।नियंत्रण प्रणाली अत्यधिक एकीकृत और एक विशेष सुरक्षा प्रणाली से लैस है, जिससे ग्राहकों को उपयोग करने के लिए सुरक्षित, अधिक सुविधाजनक और भरोसेमंद बना दिया जाता है।