घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > फाइबर अंत चेहरे पर QBH ऑप्टिकल लेंस स्थापित करने के लिए सावधानियां
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

फाइबर अंत चेहरे पर QBH ऑप्टिकल लेंस स्थापित करने के लिए सावधानियां

2020-12-23 14:16:28


फाइबर के उत्कृष्ट लचीलेपन के कारण, लेजर को काफी छोटा और लचीला, कॉम्पैक्ट और आकार में छोटा, सिस्टम एकीकरण के लिए आसान और लागत प्रभावी बनाया जा सकता है। फाइबर लेजर का व्यापक रूप से औद्योगिक क्षेत्रों जैसे कि लेजर कटिंग, लेजर वेल्डिंग और लेजर क्लैडिंग में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।QBH ऑप्टिकल मॉड्यूल आपूर्तिकर्ता चीन)




एक वेवगाइड माध्यम के रूप में, ऑप्टिकल फाइबर में उच्च युग्मन दक्षता, छोटे कोर व्यास, फाइबर के भीतर उच्च शक्ति घनत्व और प्रत्येक इकाई क्षेत्र में उच्च थ्रूपुट है। यदि एप्लिकेशन में लेजर को ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो यह आसानी से लेजर आउटपुट हेड को जला देगा और लेजर पावर आउटपुट और लेजर की स्थिरता को प्रभावित करेगा। इसी समय, रखरखाव चक्र लंबा है और रखरखाव की लागत अधिक है, जिससे गंभीर आर्थिक नुकसान होता है।

लेजर के दीर्घकालिक स्थिर संचालन को सुनिश्चित करने और बेहतर ढंग से QBH आउटपुट हेड की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए,(चीन QBH ऑप्टिकल मॉड्यूल निर्माताHead हर बार फाइबर अंत ऑप्टिकल सिर से जुड़ा होता है, यह जांचना आवश्यक है कि क्या फाइबर अंत चेहरे पर धूल या गंदगी है, और यदि आवश्यक हो तो इसे साफ करें। उसी समय, अगर फाइबर अंत चेहरे में धूल है या साफ नहीं है, तो यह क्वार्ट्ज कॉलम को दूषित करेगा और लेजर को गंभीर नुकसान पहुंचाएगा।

आवश्यक सामग्री और उपकरण
फाइबर अंत चेहरे की सफाई करते समय, आपको निम्नलिखित सामग्री और उपकरण तैयार करने की आवश्यकता होती है: कोडक लेंस पेपर, ऑप्टिकल सफाई स्टिक, एसीटोन (पानी और तेल नहीं) या निरपेक्ष इथेनॉल (.799.7%), माइक्रोस्कोप, टॉर्च, ऑप्टिकल क्यूबी ऑप्टिकल लेंस साफ और बरकरार होने की पुष्टि की गई है।




एहतियात

(1) साफ फाइबर अंत QBH ऑप्टिकल लेंस में जल्दी से स्थापित किया जाना चाहिए। लंबे समय तक वायु के संपर्क में रहने से द्वितीयक प्रदूषण होगा। ऑप्टिकल लेंस डालते समय, आउटपुट हेड और ऑप्टिकल लेंस को क्षैतिज रूप से सम्मिलित करें, और ऑप्टिकल लेंस को लंबवत रूप से सम्मिलित करना मना है।
QHB कनेक्टर से कनेक्ट करते समय, लॉक लॉक को ओपन स्टेट की तरह खोलने पर ध्यान दें, और डालने से पहले QHB कनेक्टर पर रेड स्पॉट के साथ फाइबर हेड पर रेड स्पॉट को संरेखित करें। ऑप्टिकल फाइबर हेड डालने के बाद, इसे लॉक करने के लिए QBH स्टेट लॉक को दबाएं।
(2) संचालन करते समय धैर्य और सावधानी बरतें। इसके लिए स्वच्छ परिवेश, कार्यस्थल और सहायक उपकरणों की भी आवश्यकता होती है। केवल सफाई के लिए विशेष लेंस पेपर का उपयोग करें। सामान्य लेंस पेपर का उपयोग निषिद्ध है।
(3) अत्यधिक सफाई, गलत सफाई और लेड संदूषण ऑप्टिकल फाइबर आउटपुट हेड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।