घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल भागों प्रसंस्करण की प्रक्रिया प्रवाह
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल भागों प्रसंस्करण की प्रक्रिया प्रवाह

2021-01-20 19:16:19

ऑप्टिकल भागों प्रसंस्करण की तकनीकी प्रक्रिया प्रसंस्करण विधि के साथ बदलती है। ऑप्टिकल भागों के लिए प्रसंस्करण के दो मुख्य प्रकार हैं: पारंपरिक (शास्त्रीय) प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी और मशीनीकृत प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी। छोटे और मध्यम बैच मुख्य रूप से पारंपरिक प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी पर आधारित हैं। पारंपरिक शिल्प की मुख्य विशेषताएं हैं:




फाइबर लेजर galvo दर्पण कारखाने हैं


(1) समोच्च गठन विधि द्वारा ऑप्टिकल ग्लास को पीसने के लिए ढीले अनाज अपघर्षक और सामान्य-प्रयोजन मशीन टूल्स का उपयोग करें। ऑपरेशन में, रसिन डामर चिपकने वाला मुख्य रूप से ऊपरी प्लेट को बांधने के लिए उपयोग किया जाता है। सबसे पहले, भागों उभरे हुए के साथ खुरदरे और बारीक होते हैं, और फिर हिस्सों को राल टार पॉलिशिंग मोल्ड और पॉलिशिंग पाउडर (मुख्य रूप से सेरियम ऑक्साइड) से पॉलिश किया जाता है। प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले कारक कई और परिवर्तनशील होते हैं, और प्रसंस्करण सटीकता भी परिवर्तनशील होती है, आमतौर पर कई तरंग दैर्ध्य के क्रम पर। उच्च परिशुद्धता एक तरंग दैर्ध्य के कई सौवें क्रम तक पहुंच सकती है।

(2) मैनुअल ऑपरेशन बड़ा है, प्रक्रियाएं कई हैं, और ऑपरेटरों के पास उच्च तकनीकी आवश्यकताएं हैं। मशीन टूल सटीकता के लिए, टूल क्लैम्प्स और अपघर्षक उपकरण इतनी मांग नहीं करते हैं, और वे बहु-विविधता, छोटे-बैच और बड़े-चर मशीनिंग प्रक्रियाओं के लिए उपयुक्त हैं।




मिरर माउंट होलसेल के साथ Co2 लेजर हेड


एक उदाहरण के रूप में लेंस लेने वाली पारंपरिक प्रसंस्करण प्रक्रिया, अनुक्रम में निम्नलिखित चरणों से गुजरती है:

सामग्री चयन-कटिंग-लेवलिंग-रबर स्ट्रिप्स-गोलाकार-खुली गोलाकार सतह-खुरदरी पीस गोलाकार सतह-ऊपरी प्लेट-ठीक पीस-पॉलिशिंग-तल प्लेट;

दूसरा फेस प्लेट-फाइन पीस-पॉलिशिंग-बॉटम प्लेट-सेंटरिंग और एडिंग-कोटिंग-लेंस बॉन्डिंग।

(1) रिक्त प्रसंस्करण। जिसमें ऑप्टिकल भागों के ड्राइंग, कटिंग और लेवलिंग, डिवाइडिंग, रबर स्ट्रिप्स, गोलाकार के अनुसार उपयुक्त ब्लॉक सामग्री का चयन करना शामिल है।

(२) रफ पीसना। सतह की खुरदरापन और गोलाकार त्रिज्या को ठीक पीसने की आवश्यकताओं को पूरा करें। पारंपरिक प्रक्रिया में, किसी न किसी पीस को एक टुकड़े में किया जाता है। आमतौर पर, कारखानों में जो पारंपरिक प्रसंस्करण तकनीकों का उपयोग करते हैं, मोटे तौर पर पीसने वाली कार्यशाला में अक्सर खाली प्रसंस्करण शामिल होता है।

(3) ऊपरी प्लेट: रफ पीस के बाद, सफाई के बाद, लेंस के रिक्त स्थान को एक ही त्रिज्या के साथ एक प्लेट में जोड़ दिया जाता है। यही है, बिखरे हुए लेंस को बॉनड गोंद द्वारा गोलाकार चिपकने वाली फिल्म पर तय किया जाता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डिस्क बनाते समय प्रत्येक लेंस रिक्त की संसाधित सतह एक ही त्रिज्या की गोलाकार सतह पर होनी चाहिए।




CO2 काटने की मशीन भागों निर्माता चीन


(4) ठीक पीसने और चमकाने की प्रक्रिया। पहली सतह को संसाधित करते समय, आमतौर पर ठीक पीसने के दौरान डिस्क को पॉलिशिंग प्रक्रिया के दौरान अलग करने की आवश्यकता नहीं होती है, अर्थात, एक समय में एक डिस्क। ऑपरेशन में, पहले पॉलिशिंग के लिए आवश्यक सतह खुरदरापन के लिए संसाधित सतह को पीसने के लिए क्रमिक बारीक अनाज के साथ स्टील ग्रिट की तीन से चार परतों का उपयोग करें, और फिर साफ और पॉलिश करें। पॉलिशिंग मोल्ड के साथ एक निश्चित त्रिज्या और पॉलिश पाउडर के साथ किया जाता है। एक तरफ प्रसंस्करण के बाद, एक सुरक्षात्मक फिल्म लागू करें, इसे पलट दें और इसे फिर से डालें। दूसरी सतह को बारीक पीसना और चमकाना।

(५) केंद्रीकरण और संपादन प्रक्रिया। ऑप्टिकल अक्ष और पोजिशनिंग अक्ष लेंस प्रसंस्करण के दौरान (विलक्षण कहा जाता है) विचलन करेगा। केंद्रित करने और किनारा करने का कार्य सनकीपन को खत्म करना और पक्षीय बेलनाकार सतह के रेडियल आयाम को विधानसभा आवश्यकताओं को पूरा करना है। पारंपरिक किनारा अक्सर एक ऑप्टिकल केन्द्रित किनारा मशीन पर किया जाता है।

(6) कोटिंग की प्रक्रिया में, सतह पर प्रकाश संचरण आवश्यकताओं वाले लेंस को एंटीरफ्लेशन कोटिंग के साथ लेपित किया जाना चाहिए। गोलाकार दर्पण को परावर्तक फिल्म के साथ लेपित किया जाना चाहिए। कुछ को अन्य संपत्तियों की फिल्मों के साथ चढ़ाना पड़ता है, जो उपयोग की आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन द्वारा निर्धारित किए जाते हैं।

(() ग्लूइंग प्रक्रिया।लेंस जिन्हें उच्च छवि गुणवत्ता की आवश्यकता होती है, उन्हें अक्सर कई लेंसों द्वारा सीमेंट किया जाता है।कोटिंग के बाद ग्लूइंग किया जाना चाहिए।