घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया पैरामीटर और अनुप्रयोग क्षेत्र
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया पैरामीटर और अनुप्रयोग क्षेत्र

2020-10-09 19:14:45

(१) शक्ति घनत्व

लेजर घनत्व में पावर घनत्व सबसे महत्वपूर्ण मापदंडों में से एक है। एक उच्च शक्ति घनत्व के साथ, सतह परत को एक माइक्रोसेकंड समय सीमा के भीतर उबलते बिंदु तक गरम किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में वाष्पीकरण होता है। इसलिए, उच्च शक्ति घनत्व सामग्री हटाने की प्रक्रिया के लिए फायदेमंद है, जैसे कि छिद्रण, काटने और उत्कीर्णन। कम बिजली घनत्व के लिए, सतह के तापमान को उबलते बिंदु तक पहुंचने के लिए कई मिलीसेकंड लगते हैं। इससे पहले कि सतह की परत वाष्पीकृत हो जाए, नीचे की परत पिघलने वाले बिंदु पर पहुंच जाती है, जो एक अच्छा संलयन वेल्ड बनाने में आसान है। इसलिए, प्रवाहकीय लेजर वेल्डिंग में, बिजली घनत्व 104 ~ 106W / सेमी 2 की सीमा में है।


लेजर वेल्डिंग मशीन 800W / 1000W आपूर्तिकर्ता

(2) लेजर पल्स वेवफॉर्म

लेजर पल्स वेवफॉर्म लेजर वेल्डिंग में एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, खासकर शीट वेल्डिंग के लिए। जब उच्च-तीव्रता वाली लेजर बीम सामग्री की सतह से टकराती है, तो 60 ~ 98% लेज़र ऊर्जा प्रतिबिंबित और धातु की सतह पर खो जाएगी, और सतह के तापमान के साथ परावर्तन बदल जाता है। लेजर पल्स के दौरान, धातु की परावर्तनशीलता बहुत बदल जाती है।

(3) लेजर पल्स चौड़ाई

पल्स चौड़ाई पल्स लेजर वेल्डिंग के महत्वपूर्ण मापदंडों में से एक है। यह न केवल सामग्री हटाने और सामग्री पिघलने से अलग एक महत्वपूर्ण पैरामीटर है, बल्कि एक प्रमुख पैरामीटर भी है जो प्रसंस्करण उपकरण की लागत और मात्रा निर्धारित करता है।




हाथ में वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन


(4) वेल्डिंग की गुणवत्ता पर अवक्षेपण राशि का प्रभाव

क्योंकि लेज़र स्पॉट के केंद्र में बिजली का घनत्व बहुत अधिक होता है, इसलिए एक छेद में वाष्पित करना आसान होता है। लेजर फोकस से दूर प्रत्येक विमान पर, बिजली घनत्व वितरण अपेक्षाकृत समान है। दो defocusing तरीके हैं: सकारात्मक defocus और नकारात्मक defocus। अगर फोकल प्लेन वर्कपीस के ऊपर है, तो यह पॉजिटिव डिफोकस है, अन्यथा यह नेगेटिव डिफोकस है। ज्यामितीय प्रकाशिकी सिद्धांत के अनुसार, जब सकारात्मक और नकारात्मक डिफोकस विमानों और वेल्डिंग विमान के बीच की दूरी बराबर होती है, तो संबंधित विमानों पर बिजली का घनत्व लगभग समान होता है, लेकिन वास्तव में प्राप्त पिघला हुआ पूल का आकार अलग होता है। जब डीफोकस नकारात्मक होता है, तो अधिक से अधिक प्रवेश गहराई प्राप्त की जा सकती है, जो पिघला हुआ पूल के गठन की प्रक्रिया से संबंधित है।




पोर्टेबल लेजर वेल्डिंग मशीन आपूर्तिकर्ता


लेजर वेल्डिंग के अनुप्रयोग क्षेत्र

लेजर वेल्डिंग में विनिर्माण उद्योग, पाउडर धातु विज्ञान, मोटर वाहन उद्योग, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग और अन्य क्षेत्रों में कई प्रकार के अनुप्रयोग हैं।