घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > फाइबर लेजर अंकन मशीन के असमान अंकन प्रभाव के कारण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

फाइबर लेजर अंकन मशीन के असमान अंकन प्रभाव के कारण

2020-10-27 16:57:29

1. सामग्री की एक निश्चित सीमा को चिह्नित करने के लिए ऑफ-फोकस का उपयोग करें

क्योंकि प्रत्येक फोकसिंग लेंस में एक फोकल डेप्थ रेंज होती है, और डिफोकसिंग की विधि आसानी से बड़े पैमाने पर मार्किंग पैटर्न को जन्म देगी, किनारे फोकल डेप्थ क्रिटिकल पॉइंट पर होता है या फोकल डेप्थ रेंज से अधिक होता है, जो अप्रभावी परिणाम पैदा करने में आसान होता है । एकरूपता। इसलिए, ऑफ-फोकस मार्किंग विधि को लेजर ऊर्जा की समस्या पर विचार करना चाहिए।




चीन गतिशील फोकस सिस्टम आपूर्तिकर्ता


2. लेज़र आउटपुट स्पॉट ब्लॉक किया गया है, अर्थात, लेजर बीम गैल्वेनोमीटर और फील्ड लेंस से गुजरने के बाद, स्पॉट गायब है और पर्याप्त रूप से नहीं खरीदा जा रहा है

लेजर आउटपुट हेड, फिक्सिंग फिक्सर, गैल्वेनोमीटर, आदि को ठीक से समायोजित नहीं किया जाता है, जिससे लेजर स्पॉट का हिस्सा अवरुद्ध हो जाता है जब लेजर गैल्वेनोमीटर से गुजरता है। क्षेत्र लेंस केंद्रित होने के बाद फ़्रीक्वेंसी डबललर पर स्पॉट गैर-परिपत्र है। समान रूप से।

एक और स्थिति है, अर्थात्, गैल्वेनोमीटर का विक्षेपण लेंस क्षतिग्रस्त है। जब लेजर बीम लेंस के क्षतिग्रस्त क्षेत्र से गुजरता है, तो इसे अच्छी तरह से प्रतिबिंबित नहीं किया जा सकता है। इसलिए, लेंस के क्षतिग्रस्त क्षेत्र और लेंस के गैर-क्षतिग्रस्त क्षेत्र से गुजरने वाली लेजर बीम की लेजर ऊर्जा के बीच एक विसंगति है, और सामग्री पर अंतिम लेजर ऊर्जा अभिनय भी अलग है, जो अंकन प्रभाव को असमान बनाता है।




फाइबर पोस्ट ऑब्जेक्टिव स्कैनिंग सिस्टम

3. थर्मल लेंस घटना

जब लेजर ऑप्टिकल लेंस (अपवर्तन, परावर्तन) से गुजरता है, तो लेंस गर्मी उत्पन्न करेगा और थोड़ी विकृति उत्पन्न करेगा। इस तरह की विकृति लेजर के फोकस को बढ़ाएगी और फोकल लंबाई को छोटा करेगी। यदि मशीन को ठीक किया जाता है और दूरी को फोकल बिंदु पर समायोजित किया जाता है, तो एक समय के बाद जब लेजर चालू होता है, तो थर्मल लेंस घटना के कारण सामग्री पर काम करने वाले लेजर के ऊर्जा घनत्व में परिवर्तन होगा, जिसके परिणामस्वरूप असमान अंकन होगा प्रभाव।

4. मशीन का स्तर ठीक से समायोजित नहीं किया गया है, अर्थात्, लेजर थरथानेवाला लेंस या फ़ील्ड लेंस लेंस प्रसंस्करण तालिका के समानांतर नहीं है

चूँकि दोनों समतल नहीं हैं, इसलिए लेज़र बीम और प्रोसेस्ड ऑब्जेक्ट के बीच की दूरी को लेंस से गुज़रने के बाद की दूरी असंगत होगी। आखिरकार, प्रोसेस्ड ऑब्जेक्ट पर गिरने वाली लेजर बीम की ऊर्जा में असंगत ऊर्जा घनत्व होगा, जो सामग्री पर प्रभाव दिखाएगा। असमान।




रिफ्लेक्टर मिरर फैक्टरी चीन

5. भौतिक कारणों, जैसे सामग्री की सतह पर असंगत फिल्म की मोटाई या भौतिक और रासायनिक गुणों में परिवर्तन

सामग्री लेजर ऊर्जा के प्रति संवेदनशील है। आम तौर पर, यह निश्चित है कि लेजर ऊर्जा उसी सामग्री के तहत सामग्री विनाश सीमा तक पहुंचती है। जब सामग्री कोटिंग की मोटाई एक समान नहीं होती है, या कुछ अन्य भौतिक और रासायनिक उपचार प्रक्रियाएं समान नहीं होती हैं, तो लेजर अंकन के बाद का प्रभाव भी असमान होगा।

CARMANHAAS अच्छी कीमत के साथ चीन में अग्रणी आपूर्तिकर्ता होने के लिए अच्छा काम करने वाले प्रदर्शन लेजर अंकन मशीन, लेजर स्पेयर पार्ट्स की पेशकश करने के लिए पेशेवर चीन निर्माता है। हमारे सभी उत्पादों को CE आईएसओ प्रमाणित के साथ अच्छी गुणवत्ता है