घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > टेलीसेंट्रिक लेंस वर्गीकरण और तकनीकी फायदे
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

टेलीसेंट्रिक लेंस वर्गीकरण और तकनीकी फायदे

2020-11-13 18:28:59

टेलीसेंट्रिक लेंस के तकनीकी लाभ


1. उच्च संकल्प
छवि रिज़ॉल्यूशन आमतौर पर सीटीएफ (कंट्रास्ट ट्रांसफर फ़ंक्शन) द्वारा मापा जाता है जो छवि सेंसर के मौजूदा स्थानिक आवृत्ति विपरीत को निर्धारित करता है, और यूनिट एलपी / मिमी है। अधिकांश मशीन विज़न इंटीग्रेटर्स अक्सर बड़ी संख्या में सस्ते कम पिक्सेल, कम रिज़ॉल्यूशन वाले लेंस को इकट्ठा करते हैं, और अंत में केवल धुंधली छवियां उत्पन्न कर सकते हैं। टेलीसेंट्रिक लेंस के साथ, यहां तक ​​कि एक छोटे पिक्सेल छवि सेंसर के साथ, उच्च-रिज़ॉल्यूशन छवियां उत्पन्न की जा सकती हैं।




टेलीसेंट्रिक एफ-थीटा लेंस फ्यूज्ड सिलिका

2. सच टेलेंट्रिक डिजाइन, क्षेत्र की अल्ट्रा-वाइड गहराई और कम विरूपण
एक विचार था कि टेलीसेंट्रिक लेंस मुख्य रूप से विकृति की समस्या को हल करता है। वास्तव में, टेलीसेंट्रिक लेंस न केवल विकृति की समस्या को हल करता है, बल्कि कम विरूपण केवल टेलीसेंट्रिक लेंस की एक अतिरिक्त विशेषता है। टेलीसेंट्रिक लेंस की अद्वितीय ऑप्टिकल विशेषताएं: जब ऑब्जेक्ट दृश्य के क्षेत्र में चलता है, तो विभिन्न पदों में इसकी वृद्धि नहीं होगी, जो निर्धारित करता है कि इसे कुछ क्षेत्रों में सामान्य औद्योगिक लेंस द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, क्षेत्र की इसकी बड़ी गहराई को साइट पर काम के माहौल के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित किया जा सकता है, जो कि एक समस्या नहीं है जिसे केवल एल्गोरिदम से हल किया जा सकता है।

3. अद्वितीय समानांतर प्रकाश पथ डिजाइन

समानांतर-प्रकाश इमेजिंग के लिए एक टेलीसेंट्रिक लेंस डिजाइन करना सिद्धांत में जटिल नहीं है, लेकिन यह एक और मामला है यदि आप एक निश्चित संकल्प और इमेजिंग गुणवत्ता प्राप्त करना चाहते हैं। टेलीसेंट्रिक लेंस की डिज़ाइन और निर्माण की कठिनाई वास्तव में सामान्य अर्थों में लेंस की तुलना में अधिक है। कारण यह है कि टेलीसेंट्रिक लेंस के ऑप्टिकल लेंस का आकार अपेक्षाकृत बड़ा होता है, जिससे धार किरणों के विभिन्न चरण अंतरों को ठीक करना अधिक कठिन हो जाता है।

देखने के किनारे क्षेत्र की एक अच्छी छवि गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, उच्च उत्पाद डिजाइन और विनिर्माण सटीकता की आवश्यकता होती है, और कई मामलों में डिजाइनर के लिए अपेक्षाकृत समृद्ध डिजाइन अनुभव होना आवश्यक है।




बिक्री पर 532nm टेलीसेंट्रिक लेंस

टेलीसेंट्रिक लेंस का वर्गीकरण


डिजाइन सिद्धांत के अनुसार, टेलीसेंट्रिक लेंस को मुख्य रूप से ऑब्जेक्ट-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस, इमेज-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस और दो-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस में विभाजित किया जाता है।
1. ऑब्जेक्ट-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस
ऑब्जेक्ट-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस एपर्चर डायाफ्राम को ऑप्टिकल सिस्टम के इमेज-साइड फोकल प्लेन पर रखता है। जब एपर्चर डायाफ्राम को छवि-पक्ष फोकल विमान पर रखा जाता है, भले ही वस्तु दूरी बदलती है, छवि दूरी भी बदलती है, लेकिन छवि ऊंचाई नहीं बदलती है। कोई परिवर्तन नहीं है, अर्थात, मापा वस्तु का आकार नहीं बदलेगा। ऑब्जेक्ट-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस का उपयोग औद्योगिक सटीक माप के लिए किया जाता है, न्यूनतम विरूपण के साथ, और उच्च प्रदर्शन कोई विरूपण प्राप्त नहीं कर सकता है।




Telecentric लेंस मूल्य चीन

2. इमेज साइड टेलीसेंट्रिक लेंस
ऑब्जेक्ट फ़ोकल प्लेन पर अपर्चर स्टॉप लगाकर इमेज साइड टेलीसेंट्रिक लेंस, ऑप्टिकल एक्सिस के समानांतर इमेज साइड की मुख्य किरण बनाता है, ताकि सीसीडी चिप की इंस्टॉलेशन पोज़िशन को बदल दिया जाए, पर अनुमानित इमेज साइज़ सीसीडी चिप अपरिवर्तित रहता है।

3. दोनों तरफ टेलीसेंट्रिक लेंस
दो तरफा टेलीसेंट्रिक लेंस उपरोक्त दो टेलीसेंट्रिक लेंस के फायदों को जोड़ता है। औद्योगिक छवि प्रसंस्करण में, आमतौर पर केवल ऑब्जेक्ट-साइड टेलीसेंट्रिक लेंस का उपयोग किया जाता है। कभी-कभी, दोनों तरफ एक टेलीसेंट्रिक लेंस का उपयोग किया जाता है। औद्योगिक छवि प्रसंस्करण और मशीन दृष्टि के क्षेत्र में, छवि-पक्ष टेलीसेंट्रिक लेंस आमतौर पर काम नहीं करते हैं, इसलिए इस प्रकार के लेंस का उपयोग मूल रूप से इस उद्योग में नहीं किया जाता है।