घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर एडिटिव विनिर्माण प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग विकास की प्रवृत्ति
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर एडिटिव विनिर्माण प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग विकास की प्रवृत्ति

2021-03-01 19:14:05

Additive विनिर्माण प्रौद्योगिकी (3D प्रिंटिंग) लेजर प्रौद्योगिकी औद्योगीकरण का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है जो हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है। फायदे की एक श्रृंखला के साथ, उन्नत विनिर्माण के क्षेत्र में लेजर तकनीक की अधिक से अधिक अनुप्रयोग आवश्यकताएं हैं। एक उदाहरण के रूप में 3C इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को लेना, हल्का, पतला और अधिक पोर्टेबल ऐसे लक्ष्य हैं जो उत्पाद डिजाइनर लगातार पीछा कर रहे हैं। उत्पादों के उच्च एकीकरण और उच्च परिशुद्धता के लिए आवश्यकताओं में लगातार वृद्धि हो रही है, और यह वह जगह है जहां लेजर तकनीक आती है।




Additive विनिर्माण चीन


"मेड इन चाइना 2025" और "एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग प्रमोशन प्लान" की शुरूआत और कार्यान्वयन के साथ, हाल के वर्षों में, एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग तेजी से विश्व स्तर पर गर्म हुआ है और यह उद्योग में सबसे ज्यादा हॉट टॉपिक्स और फोकस में से एक बन गया है। इस प्रौद्योगिकी का व्यापक रूप से एयरोस्पेस में उपयोग किया गया है, मोटर वाहन, चिकित्सा, धातु, मोल्ड और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में विनिर्माण उद्योग के खुफिया में तेजी से परिवर्तन के लिए मुख्य प्रसंस्करण तत्व बन गए हैं। सामान्य तौर पर, औद्योगिकीकरण की वृद्धि और जटिल डिजाइन वाले उत्पादों की बढ़ती मांग ने वैश्विक additive विनिर्माण बाजार के तेजी से विकास को बढ़ावा दिया है।




उत्कीर्णन के लिए 3 डी गैल्वो स्कैनर हेड


विभिन्न तकनीकों का उपयोग एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग को महसूस करने के लिए किया जा सकता है, जैसे कि डायरेक्ट राइटिंग मोल्डिंग, फ्यूज्ड डिपोजिशन मोल्डिंग, लाइट-क्योर थ्री-डायमेंशनल मॉडलिंग, इलेक्ट्रॉन बीम मेल्टिंग, सेलेक्टिव थर्मल सिंटरिंग (SHS), सेलेक्टिव लेजर सिंटरिंग (SLS), सेलेक्टिव लेजर मेल्टिंग ( एसएलएम)), प्रत्यक्ष धातु लेजर सिंटरिंग, स्तरित ठोस विनिर्माण और पाउडर बिस्तर विधि, आदि।
वर्तमान में, मोटर वाहन, विनिर्माण, एयरोस्पेस, खाद्य और पेय और चिकित्सा उद्योगों की वृद्धि वैश्विक additive विनिर्माण बाजार के किण्वन को तेज कर रही है। भविष्य में, 3 डी प्रिंटिंग या एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी से भागों और तैयार उत्पादों के डिजाइन के लिए और अधिक एप्लिकेशन प्रदान करने की उम्मीद है।




चीन 3 डी Galvo स्कैनर फैक्टरी मूल्य


लेजर एडिटिव विनिर्माण प्रौद्योगिकी के भविष्य के अनुसंधान और विकास के रुझानों में, निम्नलिखित निर्देश आगे ध्यान देने योग्य हैं:

(1) लेजर additive विनिर्माण सामग्री-संरचना-प्रक्रिया एकीकरण उच्च प्रदर्शन / बहु समारोह द्वारा संचालित है, और सक्रिय रूप से उच्च प्रदर्शन और घटकों के बहु समारोह का एहसास;

(2) "उपयुक्त सामग्री के लिए उपयुक्त सामग्री के अलावा" प्राप्त करने के लिए लेजर एडिटिव विनिर्माण के "मल्टीफ़ेज़ सामग्री" और "बहु-सामग्री" के डिजाइन, तैयारी और आकार देने;

(3) लेजर एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग के इनोवेटिव स्ट्रक्चर डिजाइन में "यूनिक स्ट्रक्चर रियलाइज़्ड यूनीक फंक्शन" को हाइलाइट करने के लिए हाई परफॉर्मेंस और कंपोनेंट्स के मल्टी-फंक्शन का एहसास होता है;

(4) लेज़र एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस सिमुलेशन, मॉनिटरिंग, फीडबैक और प्रोसेस ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए महत्वपूर्ण तकनीकों और तरीकों का निर्माण फुल-स्केल घटकों और फुल प्रोसेस फ़्लो के लिए करें, और लेजर एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग के तकनीकी स्तर, गुणवत्ता और औद्योगिक अनुप्रयोग स्तर में व्यापक सुधार करें।