घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर काटने की मशीन और प्रत्येक घटक के कार्य की मूल संरचना
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन और प्रत्येक घटक के कार्य की मूल संरचना

2022-02-14 14:04:43

लेजर काटने की मशीनों को लगातार उत्पाद विकास या चिकित्सा, इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ों के उद्योगों जैसे विभिन्न उद्योगों में उपयोग के लिए उन्नत और जोरदार ढंग से विकसित किया जाता है। कारमैन हाए चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता लेजर काटने की मशीनों की हर किसी को गहरी समझ रखने के लिए, आज हम लेजर काटने की मशीनों और प्रत्येक घटक के कार्यों के कुछ बुनियादी संरचनाओं के बारे में बात करेंगे।




लेजर काटने की मशीन की मूल संरचना मुख्य रूप से शरीर, प्रकाश और बिजली के संयोजन से बना है। पूरी मशीन में तीन प्रमुख भाग शामिल हैं: बॉडी फ्रेम पार्ट (मैकेनिकल पार्ट), लेजर, लेजर हेड, मोशन सिस्टम और कंसोल (इलेक्ट्रिकल कंट्रोल पार्ट) भाग।
उपरोक्त लेजर काटने के लिए सहायक उपकरण से लैस है: स्थिर बिजली की आपूर्ति (लेजर ट्यूबों के साथ संयोजन में उपयोग करने की आवश्यकता है), चिलर (मशीन को ठंडा करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो मशीन के सेवा जीवन को बढ़ा सकता है), एयर कंप्रेसर, शीतलन ड्रायर , फ़िल्टर, निकास धूल कलेक्टर, स्लैग डिस्चार्जर, आदि उपकरण के एक पूर्ण सेट के सिस्टम एकीकरण का गठन।

उत्पादन में लेजर काटने की मशीन को बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए, हमें लेजर काटने की मशीन के प्रत्येक भाग के कार्य को समझने की आवश्यकता है। प्रत्येक घटक के मुख्य कार्य निम्नानुसार हैं:

1. फ्यूजलेज (यांत्रिक भाग) का फ्रेम हिस्सा: लेजर काटने की मशीन का मशीन हिस्सा, यांत्रिक भाग जो काटने के कार्य मंच समेत एक्स, वाई, और जेड अक्षों के आंदोलन को महसूस करता है। इसका उपयोग वर्कपीस को कटौती करने के लिए किया जाता है, और नियंत्रण कार्यक्रम के अनुसार सही ढंग से और सटीक रूप से स्थानांतरित हो सकता है, आमतौर पर एक तीन चरण स्टेपिंग मोटर द्वारा संचालित होता है।

2. लेजर: एक उपकरण जो लेजर प्रकाश स्रोत उत्पन्न करता है।

3. बाहरी प्रकाश पथ: अपवर्तन दर्पण, आवश्यक दिशा में लेजर को मार्गदर्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है। बीम पथ की विफलता को रोकने के लिए, सभी दर्पणों को सुरक्षात्मक कवर द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए, और प्रदूषण से दर्पणों की रक्षा के लिए स्वच्छ सकारात्मक दबाव सुरक्षात्मक गैस पेश की जानी चाहिए।

4. मोशन सिस्टम: एक्स, वाई और जेड अक्षों के आंदोलन को समझने के लिए मशीन टूल को नियंत्रित करें, और लेजर की आउटपुट पावर को भी नियंत्रित करें।

5. ऑपरेटिंग टेबल: पूरे काटने वाले डिवाइस की कामकाजी प्रक्रिया को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है।

6. विनियमित बिजली की आपूर्ति: लेजर, सीएनसी मशीन उपकरण और बिजली आपूर्ति प्रणाली के बीच जुड़ा हुआ है। यह मुख्य रूप से बाहरी ग्रिड हस्तक्षेप को रोकने की भूमिका निभाता है।

7. सिर काटने: इसमें मुख्य रूप से गुहा जैसे भागों, लेंस धारक पर ध्यान केंद्रित करना, दर्पण, कैपेसिटिव सेंसर और सहायक गैस नोजल पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। काटने वाले हेड ड्राइविंग डिवाइस का उपयोग प्रोग्राम के अनुसार जेड-अक्ष के साथ स्थानांतरित करने के लिए काटने वाले सिर को चलाने के लिए किया जाता है, और एक सर्वो मोटर और ट्रांसमिशन भागों जैसे स्क्रू रॉड या गियर से बना है।


8. चिलर: लेजर ट्यूब को ठंडा करने के लिए उपयोग किया जाता है। लेजर ट्यूब एक उपकरण है जो विद्युत ऊर्जा को प्रकाश ऊर्जा में परिवर्तित करता है। उदाहरण के लिए, सीओ 2 गैस लेजर की रूपांतरण दर आम तौर पर 20% होती है, और शेष ऊर्जा गर्मी में परिवर्तित हो जाती है। कूलिंग पानी लेजर जनरेटर को ठीक से काम करने के लिए अतिरिक्त गर्मी लेता है। चिलर स्थिर बीम संचरण गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए बाहरी ऑप्टिकल पथ परावर्तक और मशीन टूल के दर्पण को भी ठंडा करता है और अत्यधिक तापमान के कारण विकृत या विस्फोट से लेंस को प्रभावी ढंग से रोकता है।

9. निकास धूल कलेक्टर: प्रसंस्करण के दौरान उत्पन्न धुआं और धूल निकालें, और निकास गैस निर्वहन को पर्यावरण संरक्षण मानकों को पूरा करने के लिए इसे फ़िल्टर करें।

10. एयर कूलिंग ड्रायर और फ़िल्टर: पथ और परावर्तक को सही तरीके से काम करने के लिए प्रकाश जनरेटर और बीम पथ को स्वच्छ सूखी हवा की आपूर्ति करने के लिए उपयोग किया जाता है।

11. स्लैग डिस्चार्ज मशीन: प्रसंस्करण के दौरान उत्पन्न बचे हुए सामग्री और अपशिष्ट को हटा दें।



लेजर काटने की मशीन के फायदे अन्य यांत्रिक उपकरणों के साथ अतुलनीय हैं, यह श्रमिकों और अन्य सामान्य मशीनों को प्रतिस्थापित करने, कटौती और उत्कीर्ण करने की आवश्यकता वाले वस्तुओं को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए प्रतिस्थापित करता है।हम कार्मन हाए लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) कं, लिमिटेड, विभिन्न उद्योगों के लिए सेवाएं प्रदान करते हैं।उपयोगकर्ताओं के उपयोग में सुधार के लिए संबंधित मॉडल प्रदान करें।