घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर सफाई के विकास की प्रवृत्ति
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सफाई के विकास की प्रवृत्ति

2020-07-08 14:39:02

पारंपरिक सफाई औद्योगिक उपकरणों में सफाई के कई तरीके हैं, जिनमें ज्यादातर सफाई के लिए रासायनिक एजेंटों और यांत्रिक तरीकों का उपयोग किया जाता है। आज के तेजी से सख्त पर्यावरण संरक्षण कानूनों और विनियमों, और लोगों में पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के बारे में बढ़ती जागरूकता के कारण, औद्योगिक उत्पादन सफाई में इस्तेमाल होने वाले रसायनों के प्रकार कम और कम हो जाएंगे। एक क्लीनर और गैर-इनवेसिव सफाई विधि कैसे ढूंढें एक समस्या है जिस पर हमें विचार करना होगा।
लेजर सफाई में बिना किसी पीस, गैर-संपर्क, कम गर्मी के प्रभाव और विभिन्न सामग्रियों की वस्तुओं के लिए उपयुक्त की विशेषताएं हैं, और इसे सबसे विश्वसनीय और प्रभावी समाधान माना जाता है।




के लिए ऑप्टिकल मॉड्यूल लेजर वेल्डिंग, एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग (3 डी प्रिंटिंग) और लेजर क्लीनिंग सिस्टम


फायदा
पारंपरिक सफाई विधियों जैसे कि यांत्रिक घर्षण सफाई, रासायनिक संक्षारण सफाई, तरल ठोस मजबूत सफाई और उच्च आवृत्ति अल्ट्रासोनिक सफाई के साथ तुलना में लेजर सफाई के स्पष्ट लाभ हैं।

1. लेजर सफाई एक "हरी" सफाई विधि है, बिना किसी रासायनिक एजेंटों और सफाई तरल पदार्थों के उपयोग के, साफ किए गए कचरे मूल रूप से ठोस पाउडर, छोटे आकार, स्टोर करने के लिए आसान, पुनर्नवीनीकरण हैं, और आसानी से रासायनिक सफाई बेल्ट को हल कर सकते हैं पर्यावरण आ रहा है प्रदूषण के मुद्दे;

2. पारंपरिक सफाई विधि अक्सर सफाई से संपर्क करती है, जिसमें सफाई वस्तु की सतह पर एक यांत्रिक बल होता है, क्षतिग्रस्त वस्तु की सतह या सफाई माध्यम साफ होने वाली वस्तु की सतह से जुड़ी होती है, और इसे हटाया नहीं जा सकता जिसके परिणामस्वरूप द्वितीयक प्रदूषण, लेज़र क्लीनिंग हार्मनी और नॉन-कॉन्टेक्ट का कोई पीस इन समस्याओं को आसानी से हल नहीं करता है;

3. लेजर को ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है, रोबोट हाथ और रोबोट के साथ सहयोग कर सकता है, आसानी से लंबी दूरी के संचालन का एहसास कर सकता है, और उन हिस्सों को साफ कर सकता है जो पारंपरिक तरीकों से पहुंचना मुश्किल है, जो कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं जब कुछ खतरनाक स्थानों में उपयोग किया जाता है;

4. पारंपरिक सफाई नहीं कर सकने वाली सफाई की एक डिग्री प्राप्त करने के लिए लेजर सफाई विभिन्न सामग्रियों की सतह पर विभिन्न प्रकार के संदूषकों को हटा सकती है। और यह सामग्री की सतह को नुकसान पहुँचाए बिना सामग्री की सतह पर चुनिंदा रूप से स्वच्छ संदूषकों को भी कर सकता है;

5. लेजर सफाई दक्षता अधिक है, समय की बचत;




लेजर वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन


लेजर सफाई प्रौद्योगिकी की वर्तमान घरेलू विकास स्थिति

लेजर सफाई तकनीक एक नई प्रकार की सफाई तकनीक है जो पिछले 10 वर्षों में तेजी से विकसित हुई है। इसने धीरे-धीरे कई क्षेत्रों में पारंपरिक सफाई प्रक्रिया को अपने फायदे और अप्रासंगिकता से बदल दिया है।


वर्तमान में, लेजर सफाई तकनीक का विकास असमान है, और इसे अर्ध-निर्माण क्षेत्र, जैसे अर्धचालक, समुद्री उपकरण, ऑटोमोबाइल विनिर्माण, एयरोस्पेस, और उच्च गति रेल परिवहन में आंशिक रूप से औद्योगीकृत किया गया है। आजकल, उन्नत विनिर्माण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की कमांडिंग ऊंचाई बन गया है। मेरे देश के उपकरण अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धात्मकता, आर्थिक और सामाजिक विकास के पर्याप्त सुधार के लिए लेजर सफाई तकनीक के विकास का बहुत महत्वपूर्ण रणनीतिक महत्व है।


यद्यपि वर्तमान में लेजर सफाई पारंपरिक सफाई तकनीक को पूरी तरह से बदल नहीं सकती है, लेकिन प्रौद्योगिकी की प्रगति और पर्यावरण संरक्षण आवश्यकताओं में सुधार के साथ, लेजर सफाई वैश्विक सफाई बाजार के विकास में एक प्रमुख प्रवृत्ति बन जाएगी। नई लेजर सफाई प्रणालियों और उपकरणों को विकसित करने और सफाई प्रक्रिया का अनुकूलन करने से, सफाई दक्षता में सुधार होता है, सफाई की लागत कम हो जाती है, साफ करने के लिए सतह को नुकसान कम हो जाता है, और धातु सतहों की हरी, कुशल और स्वचालित सफाई प्रक्रिया होती है। भविष्य के बाजार की मांग के लिए बाध्य।