घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > एक फाइबर लेजर और एक अर्धचालक लेजर के बीच अंतर
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

एक फाइबर लेजर और एक अर्धचालक लेजर के बीच अंतर

जेसिका 2017-06-20 15:34:52
के बीच का अंतर एक फाइबर लेजर और कि वे विभिन्न मीडिया सामग्री फेंकना एक अर्धचालक लेजर है। ऑप्टिकल फाइबर ऑप्टिक फाइबर लेजर द्वारा इस्तेमाल किया लाभ माध्यम है, लाभ मध्यम अर्धचालक पराबैंगनीकिरण के द्वारा प्रयोग किया जाता सेमीकंडक्टर सामग्री, आम तौर पर गैलियम आर्सेनाइड, ईण्डीयुम गैलियम, आदि (एक ही रास्ता में, एक ठोस लेज़र का लाभ माध्यम आमतौर पर एक क्रिस्टल या कांच, चीनी मिट्टी, आदि है। गैस हीलियम नीयन, कार्बन डाइऑक्साइड, आदि का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है.) प्रवाहकत्त्व बैंड और क्योंकि यह एक अर्धचालक, फोटॉनों, उत्पादन के लिए valence बैंड में कणों के बीच संक्रमण luminescence तंत्र अर्धचालक लेजर का है तो सीधे बिजली रूपांतरण बिजली उत्तेजना, का उपयोग है। ऑप्टिकल फाइबर ऑप्टिकल फाइबर द्वारा सीधे परिवर्तित नहीं किया जा सकता, यह पंप लाभ माध्यम में (आम तौर पर एक लेजर डायोड पंप के साथ) उपयोग किया जा करने के लिए की जरूरत है, यह पता चलता है ऑप्टिकल रूपांतरण।
  फाइबर ऑप्टिक लेजर गर्मी अच्छा है, सामान्य हवा ठंडा कर सकते है। एक अर्धचालक लेजर तापमान द्वारा, और जब शक्ति बड़ी है बहुत प्रभावित है, यह ठंडा पानी की जरूरत है।
  एक अर्धचालक लेजर का उपयोग करता है ठोस काम के लिए एक सामग्री के रूप में सामग्री लेजर लेजर है। यह लेजर काम करने की बात है, उत्तेजना, लुमेन गुहा, गुहा परावर्तक और बिजली की आपूर्ति के स्रोत से बना है। ठोस काम ऐसे लेजर द्वारा प्रयुक्त सामग्री उत्तेजित इंजेक्शन का उत्पादन करने की क्षमता है धातु आयनों के बने होते हैं।