घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > काटने की गुणवत्ता पर लेजर काटने की मशीन फोकस स्थिति समायोजन का प्रभाव
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

काटने की गुणवत्ता पर लेजर काटने की मशीन फोकस स्थिति समायोजन का प्रभाव

2020-08-21 13:53:28

कई कंपनियां लेजर कटिंग मशीनों के बारे में बहुत चिंतित हैं: अच्छी गुणवत्ता वाले वर्कपीस को संसाधित करने के लिए लेजर कटिंग मशीनों का उपयोग कैसे करें?

उच्च-गुणवत्ता, उच्च-सटीक कटिंग लेंस के व्यास और कट जाने वाली सामग्री से संबंधित है, इसलिए फोकस की स्थिति और कट जाने वाली सामग्री की सतह को नियंत्रित करना भी महत्वपूर्ण है।





गतिशील फोकस सिस्टम आपूर्तिकर्ता चीन



चूंकि लेजर पावर घनत्व का काटने की गति पर बहुत प्रभाव पड़ता है, इसलिए लेंस फोकल लंबाई का चुनाव एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। लेजर बीम के केंद्रित होने के बाद, स्पॉट का आकार लेंस की फोकल लंबाई के लिए आनुपातिक होता है। बीम के बाद एक छोटी फोकल लंबाई लेंस द्वारा ध्यान केंद्रित किया जाता है, स्पॉट का आकार छोटा होता है, और फोकल बिंदु पर बिजली घनत्व बहुत अधिक होता है, जो सामग्री काटने के लिए बहुत फायदेमंद होता है; लेकिन इसका नुकसान यह है कि फोकल की गहराई बहुत कम है और समायोजन मार्जिन छोटा है, आमतौर पर पतली सामग्री के उच्च गति काटने के लिए उपयुक्त है। चूंकि लंबे फोकल लेंथ लेंस की व्यापक फोकल गहराई होती है, जब तक कि इसमें पर्याप्त शक्ति घनत्व होता है, यह मोटी वर्कपीस को काटने के लिए अधिक उपयुक्त होता है।
जब फोकस बेहतर स्थिति में होता है, तो स्लिट छोटा होता है और दक्षता अधिक होती है, और बेहतर काटने की गति बेहतर काटने के परिणाम प्राप्त कर सकती है।



लेजर कटिंग मशीन की फोकस स्थिति को कैसे समायोजित करें?
अधिकांश अनुप्रयोगों में, बीम फ़ोकस को नोजल के नीचे समायोजित किया जाता है। नोजल और वर्कपीस की सतह के बीच की दूरी आम तौर पर लगभग 1.5 मिमी है। हालाँकि, कटिंग फ़ोकस को विभिन्न सामग्रियों और आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित करने की आवश्यकता है। लेजर कटिंग मशीन की फोकस स्थिति को समायोजित करके निम्नलिखित तीन पहलुओं में विभाजित किया जा सकता है:




ऑटोफोकस फाइबर लेजर कटिंग हेड


1. सकारात्मक फोकल लंबाई
यही है, काटने का फोकस वर्कपीस के अंदर है। जब वर्कपीस को काटने के लिए स्टेनलेस स्टील या एल्यूमीनियम स्टील प्लेट होती है, तो मोड जो कटिंग पॉइंट वर्कपीस के अंदर होता है, अक्सर उपयोग किया जाता है। इस मोड में, चूंकि फोकस काटने की सतह से बहुत दूर है, इसलिए काटने की चौड़ाई वर्कपीस की सतह पर काटने के बिंदु से अपेक्षाकृत बड़ी है। उसी समय, काटने वाले एयरफ्लो की आवश्यकता होती है, तापमान पर्याप्त होता है, और काटने और छेदने का समय थोड़ा लंबा होता है; इसलिए, वर्कपीस सामग्री को स्टेनलेस स्टील या एल्यूमीनियम होने के लिए चुना जाता है। बड़ी सामग्री के लिए चुनें।
2. नकारात्मक फोकल लंबाई
यानी कटिंग का फोकस वर्कपीस पर है। कटिंग सामग्री के ऊपर ध्यान केंद्रित करने का कारण मुख्य रूप से है क्योंकि मोटी प्लेट में एक बड़ी कटाई चौड़ाई की आवश्यकता होती है, और नोजल अपर्याप्त ऑक्सीजन वितरण के लिए प्रवण होते हैं, जिससे काटने का तापमान गिर सकता है। इस मोड का नुकसान यह है कि काटने की सतह अपेक्षाकृत खुरदरी है, जो उच्च परिशुद्धता काटने के लिए उपयुक्त नहीं है।
3.0 फोकल लंबाई
यही है, काटने का फोकस वर्कपीस की सतह पर है। चिकनेपन में वर्कपीस की ऊपरी और निचली सतह अलग-अलग होती है। आम तौर पर, फोकस के करीब काटने की सतह अपेक्षाकृत चिकनी होती है, जबकि काटने की फोकस से दूर की निचली सतह खुरदरी होती है। वास्तविक अनुप्रयोगों में ऊपरी और निचली सतहों की प्रक्रिया आवश्यकताओं के अनुसार इस मोड को निर्धारित करने की आवश्यकता है।

लेजर काटने की मशीनों की फ़ोकस स्थिति को समायोजित करने के लिए उपरोक्त सामान्य तरीके हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप लेजर कटिंग मशीन की फोकस स्थिति को वास्तविक स्थिति के अनुसार निर्धारित करें, ताकि लेजर कटिंग मशीन अधिक उचित रूप से काम कर सके