घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर मार्किंग मशीन में क्षेत्र दर्पण, बीम विस्तारक और गैल्वेनोमीटर के बीच संबंध
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर मार्किंग मशीन में क्षेत्र दर्पण, बीम विस्तारक और गैल्वेनोमीटर के बीच संबंध

2020-05-29 15:27:29

लेजर मार्किंग मशीन के ऑप्टिकल पथ प्रणाली में महत्वपूर्ण ऑप्टिकल डिवाइस जैसे कि फील्ड लेंस, बीम विस्तारक और गैल्वेनोमीटर हैं। मिलान के दौरान उन दोनों के बीच किस तरह के संबंध और समस्याओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है?

फील्ड लेंस: लेजर डिवाइस में मुख्य रूप से फील्ड लेंस नामक एक घटक होता है। यह लेजर अंकन मशीन के लेजर कार्य के दायरे को निर्धारित करना है। यह मुख्य रूप से एक विमान पर गैल्वेनोमीटर से प्रकाश को केंद्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसे सीधे शब्दों में कहें तो यह एक फोकसिंग लेंस है। इसे और अधिक जटिल रूप से रखने के लिए, इसका मतलब है कि इसकी फोकल लंबाई पर एक निर्दिष्ट विमान में प्रत्येक बिंदु एक लेंस है जो ध्यान केंद्रित करता है। फ़ील्ड लेंस में एक पैरामीटर होता है जिसे प्रवेश पुतली कहा जाता है, जिसे प्रवेश पुतली भी कहा जाता है। प्रवेश पुतली के लिए, हमें आवश्यक है कि क्षेत्र के लेंस का प्रवेश पुतला ometer गैल्वेनोमीटर का स्थान हो। यदि फ़ील्ड लेंस का प्रवेश पुतला गैल्वेनोमीटर के स्पॉट से छोटा है, तो यह प्रकट हो सकता है। जब फ़ील्ड लेंस के किनारे को चिह्नित करते हैं, तो किनारे को मध्य की तुलना में काफी उथला चिह्नित किया जाएगा। यहां तक ​​कि जिस रेंज तक पहुंचा जा सकता है, वह क्षेत्र लेंस के नाममात्र रेंज से छोटा होगा।



532 बीम विस्तारक विनिर्माण आपूर्ति


बीम विस्तारक: जब बीम विस्तारकों की बात आती है, तो वे वास्तव में अलग-अलग फोकल लंबाई वाले दो लेंस होते हैं। जब लेजर उपकरण का उपयोग लंबी दूरी की रोशनी या प्रक्षेपण के लिए किया जाता है, साथ ही सिस्टम से संबंधित पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। लेजर अंकन मशीन लेजर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा लेजर बीम विस्तारक कहलाता है, जो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बीम विस्तारक एक ऑप्टिकल उपकरण है जो लेजर बीम का विस्तार करता है। लेजर बीम कमर त्रिज्या और विचलन कोण का उत्पाद एक निश्चित मूल्य है। एक लेजर बीम एक एक्स-गुना बीम विस्तारक से गुजरता है। बीम कमर का दायरा X बार बढ़ा दिया जाता है, लेकिन किरण विचलन कोण 1 / X तक कम हो जाता है। एक छोटा सा विचलन कोण वाला एक लेजर बीम एक छोटे फोकसिंग बिंदु को प्राप्त करने के लिए उसी विनिर्देशन के फोकसिंग लेंस से होकर गुजरेगा। बीम विस्तारकों की भूमिका के लिए, निम्नलिखित हैं:

पहला: फोकसिंग प्रभाव को बेहतर बनाएं और एक छोटा फोकसिंग स्पॉट प्राप्त करें। बीम विस्तारक से एक बड़ा कई के साथ प्रकाश बेहतर ध्यान केंद्रित लेंस द्वारा बेहतर है।

दूसरा: ऊर्जा को समान रूप से फैलाएं, कंपन लेंस या दर्पण तक पहुंचने वाले ऊर्जा घनत्व को कम करें, और कंपन लेंस या 45-डिग्री परावर्तक लेंस को अधिक टिकाऊ बनाएं।

तीसरा: बीम को प्रवर्धित करें। यह मुख्य रूप से लेजर प्रदर्शन प्रणाली में परिलक्षित होता है। यद्यपि हम औद्योगिक प्रसंस्करण प्रणाली में हैं, हम हर बार बीम को बढ़ाते हैं, लेकिन हमारा उद्देश्य केवल बीम को बढ़ाना नहीं है बल्कि पहले दो उद्देश्य हैं। बीम विस्तारक का उपयोग करने का उद्देश्य बीम को बढ़ाना है।



1064nm फाइबर लेजर 3 डी डायनामिक गैल्वेनोमीटर स्कैनर नियंत्रक अंकन और उत्कीर्णन के लिए


गैल्वेनोमीटर: अंतिम विश्लेषण में, गैल्वेनोमीटर दो एमीटर + पॉइंटर्स है जिसे X \ Y लेंस के साथ बांधा गया है, और गैल्वेनोमीटर स्पॉट (10 स्पॉट 12 स्पॉट 20 स्पॉट, आदि) की संख्या का मतलब है कि कितना प्रकाश क्षेत्र के द्वारा परिलक्षित हो सकता है गैल्वेनोमीटर लेंस। गैल्वेनोमीटर लेंस जितना छोटा होगा, उतना छोटा बीम जो प्रतिबिंबित हो सकता है; गैल्वेनोमीटर लेंस जितना बड़ा होगा, उतना बड़ा बीम जो प्रतिबिंबित हो सकता है। लेकिन हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि गैल्वेनोमीटर जितना बड़ा लेंस, उतना ही भारी गैल्वेनोमीटर लेंस। जितना बड़ा वजन, उतनी बड़ी जड़ता। जितनी बड़ी जड़ता, उतनी ही बड़ी जड़ता हमारे गैल्वेनोमीटर की। । क्यों बड़ा हिल लेंस चुनें? ऐसा इसलिए है क्योंकि एक छोटे विचलन कोण के साथ एक बीम प्राप्त करने के लिए, एक बड़े मल्टीपल बीम विस्तारक का उपयोग किया जाता है, और एक बड़े मल्टीपल बीम विस्तारक का उपयोग किया जाता है, फिर एक बड़ी बीम अनिवार्य रूप से बाहर आ जाएगी। हालांकि, लाइन की सुंदरता और अंकन की गति एक विरोधाभास है। हम केवल अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चयन कर सकते हैं, दोनों में नहीं।