घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > शराब उद्योग में लेजर मार्किंग मशीन की भूमिका
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

शराब उद्योग में लेजर मार्किंग मशीन की भूमिका

2020-09-29 18:40:37

वाइन मानव जाति के लिए सबसे पुराने पेय पदार्थों में से एक है, और यह पानी और चाय के बाद दुनिया में तीसरा सबसे अधिक खपत पेय है।

अतीत में, वाइन उद्योग में तेजी से प्रसंस्करण की गति, प्रसंस्करण के दौरान बोतल के शरीर की व्यापकता और अपेक्षाकृत आर्द्र प्रसंस्करण वातावरण के कारण उच्च प्रसंस्करण आवश्यकताएं थीं, जो पारंपरिक अंकन विधियों और लेजर अंकन दोनों के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों की आवश्यकता थी।




फाइबर काटने वाले सिर के लिए लेंस को केंद्रित करना


अब विभिन्न हार्डवेयर के तकनीकी उन्नयन, लेजर तकनीक के विकास, और स्वचालन के स्तर में निरंतर सुधार के साथ, शराब उद्योग में लेजर कोडिंग का अनुप्रयोग धीरे-धीरे व्यापक होता जा रहा है, और उत्कृष्ट प्रदर्शन लाभ धीरे-धीरे पारंपरिक प्रसंस्करण विधियों की जगह ले रहे हैं और विधानसभा लाइनों। सबसे कम गति लगभग 800 बोतल प्रति मिनट तक पहुंच सकती है, जो मूल रूप से अधिकांश शराब उत्पादन लाइनों की आवश्यकताओं को पूरा करती है।


वर्तमान लेजर अंकन मशीन का उपयोग करते हुए, बीयर कांच की बोतल की सतह पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक बहुत ही उच्च-ऊर्जा लेजर बीम का उपयोग किया जाता है। उच्च-ऊर्जा लेजर की कार्रवाई के तहत, सतह की परत सतह पर बहुत कम समय में भौतिक रूप से वाष्पीकृत हो जाती है, जिससे सतह पर एक चिकनी और बनावट वाली सतह निकल जाती है। पैटर्न को चिह्नित करें, और लेजर बीम के प्रभावी विस्थापन को भी नियंत्रित कर सकते हैं, और बीयर की बोतल की सतह पर उत्तम पैटर्न पाठ को सटीक रूप से चिह्नित कर सकते हैं।

फाइबर लेजर मार्किंग मशीन


पारंपरिक अंकन की तुलना में, लेजर अंकन मशीन पारंपरिक उपकरणों की तुलना में अधिक महंगी हो सकती है। हालांकि, लेजर अंकन शराब की बोतल की सतह पर एक स्पष्ट और बनावट वाले स्थायी अंकन पैटर्न को छोड़ सकता है। उसी समय, इसे घर्षण द्वारा नहीं बदला जा सकता है। गुड में एंटी-जालसाजी के निशान का प्रभाव होता है, जो निस्संदेह अब अत्यधिक प्रतिस्पर्धी शराब उद्योग के लिए अनुकूल प्रसंस्करण विधि नहीं है।


वर्तमान लेजर तकनीक के निरंतर उन्नयन और सुधार के साथ, लेजर की सेवा जीवन और प्रदर्शन में बहुत सुधार हुआ है। वर्तमान फाइबर लेजर अंकन मशीन की तरह, CO2 लेजर अंकन मशीन, और पराबैंगनी लेजर अंकन मशीन, अंकन सामग्री स्पष्ट है और आवेदन का दायरा स्पष्ट है। विस्तृत, और कम रखरखाव लागत; मुझे विश्वास है कि निकट भविष्य में, बीयर उद्योग में लेजर का उपयोग व्यापक रूप से व्यापक हो जाएगा।