घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर तकनीक द्वारा पारंपरिक प्रक्रिया को बदल दिया गया
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर तकनीक द्वारा पारंपरिक प्रक्रिया को बदल दिया गया

2020-05-18 16:54:31

अपरिपक्व उत्पादन तकनीक के कारण, लेजर तकनीक के शुरुआत में कई व्यावहारिक उपयोग नहीं थे। यद्यपि कटिंग और बीम हथियारों जैसे अनुप्रयोग हैं, यह उच्च विनिर्माण लागत और जटिल जलवायु परिस्थितियों के अधीन है। पिछली सदी में, विभिन्न क्षेत्रों में इंजीनियर और विशेषज्ञ नवीन तकनीकों और अनुप्रयोगों को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेजर कटिंग, वेल्डिंग, फाइबर लेजर अंकन और अन्य प्रौद्योगिकियों का व्यापक रूप से औद्योगिक उत्पादन और सामाजिक जीवन के सभी पहलुओं में उपयोग किया गया है, और कई पारंपरिक विनिर्माण प्रक्रियाओं को प्रतिस्थापित किया है।




मोबाइल फोन (3 सी) विनिर्माण

मोबाइल फोन (3 सी) उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों को उच्च एकीकरण और उच्च परिशुद्धता की दिशा में उन्नत किया जा रहा है। उनके उत्पादों के आंतरिक घटक छोटे और छोटे हो रहे हैं, और इलेक्ट्रॉनिक एकीकरण की डिग्री उच्च और उच्चतर हो रही है। इसलिए, स्क्रीन, सर्किट बोर्ड, बैक कवर, और आंतरिक संरचनात्मक भागों (उपस्थिति, विरूपण, पुलआउट बल) को तेजी से उच्च काटने, वेल्डिंग और अंकन प्रौद्योगिकियों की आवश्यकता होती है।

इसी समय, लघु उत्पाद चक्रों और बड़े शिपमेंट की समस्याओं के साथ, पारंपरिक मुद्रण, मुद्रांकन, सीएनसी और अन्य प्रक्रियाएं उच्च-गुणवत्ता वाले प्रसंस्करण की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ रही हैं, या उत्पादन लागत को प्रभावी ढंग से नियंत्रित नहीं कर सकती हैं। विकास की एक लंबी अवधि के बाद, लेजर तकनीक उन प्रक्रियाओं को आसानी से लागू करने में सक्षम हो गई है जो पारंपरिक तरीकों से हासिल नहीं की जा सकती हैं, और एप्पल और लैंसी टेक्नोलॉजी जैसे उच्च-अंत उपयोगकर्ताओं की सर्वसम्मत पसंद बन गई हैं।

कार निर्माता

यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे विकसित औद्योगिक देशों में, वर्तमान में 50% से 70% ऑटो पार्ट्स लेजर द्वारा संसाधित होते हैं (लेजर बॉडी वेल्डिंग ऑफ बॉडी पैनल, बॉडी-इन-व्हाइट टॉप कवर की वेल्डिंग, लेजर थ्री-डायमेंशनल कटिंग कवर भागों, लेजर अंकन और भागों के cladding) यह उच्च गति, उच्च परिशुद्धता और अच्छी गुणवत्ता के साथ पूरा हो गया है।
नई ऊर्जा नीति और बाजार में लगातार नए उत्पादों को लॉन्च करने की प्रवृत्ति के साथ, ऑटोमोबाइल उत्पादन उद्यमों के विकास के लिए ऑटोमोबाइल की हल्की और अधिक कुशल उत्पादन तकनीक महत्वपूर्ण है।

नई ऊर्जा बैटरी वेल्डिंग

पावर बैटरी नई ऊर्जा वाहनों के मुख्य घटक हैं, जो सीधे पूरे वाहन के प्रदर्शन को निर्धारित करते हैं। बैटरी शेल की पारंपरिक प्रसंस्करण विधि साधारण वेल्डिंग या गहरे गले की मुद्रांकन और ड्राइंग द्वारा पूरी की जाती है, लेकिन सुरक्षा, सेवा जीवन और व्यापक लागत हमेशा बाजार की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकती है। तुलना में पाया गया कि के फायदे लेजर वेल्डिंग कम वेल्डिंग सामग्री हानि, वेल्डेड होने के लिए वर्कपीस के छोटे विरूपण, स्थिर उपकरण प्रदर्शन और आसान संचालन, और उच्च वेल्डिंग गुणवत्ता और स्वचालन है।

यह कहा जा सकता है कि लेजर वेल्डिंग प्रक्रिया के फायदे अन्य वेल्डिंग विधियों द्वारा बेजोड़ हैं। जैसे-जैसे नई ऊर्जा वाहन उद्योग गहराई से विकास की ओर बढ़ता है, उच्च आवश्यकताओं को विधानसभा और वेल्डिंग सटीकता और सहायक बैटरियों की गुणवत्ता पर रखा जाता है। लेज़र वेल्डिंग तकनीक का बड़े पैमाने पर उपयोग भी अनिवार्य है।




शीट धातु प्रसंस्करण

लेजर बाजार के फैलने से पहले, विभिन्न प्रकार के धातु शीट भागों का प्रसंस्करण सीएनसी बुर्ज छिद्रण प्रक्रिया से बच नहीं सकता था। एक साधारण मोल्ड संयोजन के माध्यम से, यह एक बार में विभिन्न प्रकार के जटिल छेद पैटर्न और उथले खिंचाव बनाने की प्रक्रियाओं को पूरा कर सकता है। हालांकि, जब फाइबर लेजर तकनीक बाजार में मुख्यधारा बन जाती है, तो लेजर प्रसंस्करण काफी फायदे दिखाता है।

फाइबर लेजर प्रसंस्करण न केवल उच्च-परिशुद्धता और उच्च दक्षता है, बल्कि मोल्ड खोलने की आवश्यकता के बिना, पतली और मोटी प्लेट, विभिन्न जटिल ग्राफिक्स और घुमावदार सतहों दोनों को संसाधित कर सकता है, और स्वचालन को प्राप्त करना आसान है। इसलिए, कुछ सीएनसी बुर्ज छिद्रण और बाल काटना मशीनों को बदलने के लिए बाजार पर लेजर प्रसंस्करण शुरू हो गया है।

औद्योगिक सफाई

जब "निर्माण" "पर्यावरण संरक्षण" से मिलता है, तो एक क्लीनर और गैर-विनाशकारी सफाई विधि कैसे ढूंढें, यह एक समस्या बन गई है जिसे मालिकों को विचार करना होगा। पारंपरिक सफाई विधियों जैसे कि यांत्रिक घर्षण सफाई, रासायनिक संक्षारण सफाई, मजबूत तरल ठोस प्रभाव सफाई और उच्च आवृत्ति अल्ट्रासोनिक सफाई के साथ तुलना में, लेजर सफाई में सुरक्षा, उच्च दक्षता और कोई प्रदूषण के फायदे नहीं हैं।
वर्तमान में, लेजर सफाई का उपयोग मुख्य रूप से औद्योगिक क्षेत्रों में किया जाता है जैसे मोल्ड, हथियार और उपकरण, विमान पुराना पेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग, पत्थर पर नक्काशी, आदि। प्रौद्योगिकी के निरंतर सुधार और उपकरणों के बड़े पैमाने पर उत्पादन के साथ, लेजर सफाई तकनीक निश्चित रूप से खेलेंगे। औद्योगिक सफाई के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका।