घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ग्लास काटने में अल्ट्राफास्ट लेजर आवेदन
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ग्लास काटने में अल्ट्राफास्ट लेजर आवेदन

2021-07-09 11:51:55

ग्लास सामग्री का व्यापक रूप से मोबाइल फोन में उपयोग किए जाने योग्य आकार, अच्छे प्रभाव प्रतिरोध, और नियंत्रित लागत, जैसे कि मोबाइल फोन फ्रंट कवर, रीयर कवर, कैमरा कवर, फ़िल्टर, फिंगरप्रिंट मान्यता फिल्मों, प्रिज्म इत्यादि सहित कई फायदे हैं।


हालांकि ग्लास सामग्री के कई फायदे हैं, उनकी नाजुक विशेषताएं प्रसंस्करण प्रक्रिया, जैसे दरारें और किसी न किसी किनारों में कई समस्याएं लाती हैं। इसके अलावा, इयरपीस, फ्रंट कैमरा, फिंगरप्रिंट फिल्म और अन्य पदों की विशेष आकार की कटिंग भी प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी पर उच्च आवश्यकताओं को आगे बढ़ाती है।




लेंस आपूर्तिकर्ता पर ध्यान केंद्रित


पारंपरिक ग्लास काटने की प्रक्रिया में चाकू व्हील काटने और सीएनसी पीसने और काटने शामिल हैं। हालांकि, इसमें कम ग्लास उपज, कम भौतिक उपयोग, कटौती के बाद जटिल पोस्ट-प्रोसेसिंग, और धीमी गति के बाद के नुकसान होते हैं। लेजर प्रौद्योगिकी के विकास, अल्ट्राफास्ट लेजर (या अल्ट्राशॉर्ट पल्स लेजर) ने विशेष रूप से आवेदन में तेजी से विकास हासिल किया है कांच काटने का।

अल्ट्राफास्ट लेजर प्रसंस्करण सिद्धांत

अल्ट्राफास्ट लेजर एक स्पंदित लेजर को संदर्भित करता है जिसका आउटपुट लेजर पल्स चौड़ाई एक उच्च चोटी शक्ति के साथ, पिकोसेकंड (10-12 सेकंड) स्तर या पिकोसेकंड स्तर से कम है।

ग्लास जैसी पारदर्शी सामग्री के लिए, जब अल्ट्रा-हाई पीक पावर लेजर पारदर्शी सामग्री के अंदर केंद्रित होता है, तो प्रकाश के प्रसार के कारण होने वाली सामग्री के अंदर nonlinear ध्रुवीकरण प्रकाश की प्रचार विशेषताओं को बदलता है, जिससे बीम आत्म-केंद्रित दिखता है (वेवफ़्रंट फोकस)। अल्ट्राफास्ट लेजर की बेहद उच्च चोटी शक्ति के कारण, नाड़ी लगातार ग्लास में केंद्रित है और जब तक लेजर ऊर्जा स्व-फोकसिंग घटना का समर्थन जारी रखने के लिए पर्याप्त नहीं है तब तक लेजर ऊर्जा पर्याप्त नहीं है, तब तक सभी तरह से सामग्री के अंदर प्रेषित किया जाता है । इस बिंदु पर, वह स्थान जहां लेजर प्रसारित किया गया है, एक धागे की तरह एक निशान (व्यास में केवल कुछ माइक्रोन) की तरह एक निशान छोड़ देता है। इन धागे को कनेक्ट करें और उन्हें तनाव लागू करें, और ग्लास अपने आप धागे के साथ विभाजित होगा। (चीन लेजर फोकस लेंस फैक्टरी)




और यह प्रसंस्करण विधि यह भी सुनिश्चित करती है कि प्रसंस्करण प्रक्रिया शामिल अंतरिक्ष में आस-पास की सामग्रियों को प्रभावित नहीं करेगी, ताकि "सुपर फाइन" प्रसंस्करण प्राप्त किया जा सके।

इसके अलावा, गैर-संपर्क प्रसंस्करण पारंपरिक मशीनिंग विधियों में चिपकने और क्रैकिंग जैसी समस्याओं से भी बच सकता है। इसमें उच्च परिशुद्धता है, कोई माइक्रो-दरारें, टूटी हुई या खंडित समस्याएं, उच्च किनारे दरार प्रतिरोध, और धोने, पॉलिश, पॉलिश इत्यादि की कोई आवश्यकता नहीं है। माध्यमिक विनिर्माण लागत के फायदे, आदि। लागत को कम करने के लिए, उपज में काफी सुधार हुआ और वर्कपीस की दक्षता दक्षता।



जब लेजर सामग्री पर लागू होता है तो फिलामेंट गठन की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए कैसे?

इसे बीम आकार देने से हल किया जा सकता है। (लेजर फोकस लेंस आपूर्तिकर्ता) लेजर बीम आकार स्पॉट पर एक होमोज़ाइजेशन प्रभाव प्राप्त करने के लिए बीम आकार के लेंस, लेंस, माइक्रोलेंस या विभिन्न आकारों के ऑप्टिकल फाइबर का उपयोग करता है।




कारमानहास पेशेवर चीन लेजर ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता है जो अच्छे कामकाजी प्रदर्शन फोकसिंग लेंस, सीओ 2 एफ थेटा स्कैन लेंस, दूरसंचार एफ-थेटा स्कैनर लेंस, एस्फेरिक फ़्यूज्ड सिलिका फोकसिंग लेंस, चीन में अग्रणी मूल्य के साथ अग्रणी सप्लायर होने के लिए प्रदान करता है। हमसे संपर्क करने में आपका स्वागत है!