घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > वेल्डिंग प्रक्रिया पैरामीटर जो लेजर वेल्डिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

वेल्डिंग प्रक्रिया पैरामीटर जो लेजर वेल्डिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं

2021-01-22 10:36:39

वेल्डिंग प्रक्रिया के पैरामीटर जो मुख्य रूप से लेजर वेल्डिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं, उनमें मुख्य रूप से शामिल हैं: लेजर पावर, वेल्डिंग गति, लेंस फोकल लंबाई, फोकस स्थिति, परिरक्षण गैस, आदि। लेजर पावर और वेल्डिंग गति वेल्डिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाले सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर हैं। वेल्डिंग की मोटाई लेजर शक्ति पर निर्भर करती है, जो लगभग 0.7 शक्ति (केडब्ल्यू) है। आम तौर पर, शक्ति बढ़ जाती है, वेल्डिंग की गहराई बढ़ जाती है; गति बढ़ जाती है, प्रवेश उथला हो जाता है, और वेल्डिंग स्लिट्स और गर्मी से प्रभावित क्षेत्र संकुचित होते हैं, और उत्पादकता बढ़ जाती है! -लेजर वेल्डिंग मशीन 800W / 1000W आपूर्तिकर्ता)





लेजर वेल्डिंग की प्रक्रिया में, वेल्डिंग जुड़नार मुख्य रूप से वेल्डिंग वर्कपीस की असेंबली और वेल्डिंग की सुविधा के लिए सटीक रूप से पता लगाने और मज़बूती से वेल्डिंग वर्कपीस का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है, वेल्डिंग संरचनाओं की सटीकता सुनिश्चित करता है, और वेल्डिंग थर्मल विरूपण को प्रभावी ढंग से रोकता है और कम करता है।

वेल्डिंग उपकरण जिमी लेजर वेल्डिंग मशीन में आमतौर पर लेजर, लाइट गाइड और फोकसिंग सिस्टम होते हैं। इन प्रणालियों का लेजर वेल्डिंग की गुणवत्ता पर एक निश्चित प्रभाव है। वेल्डिंग के लिए उपयोग किए जाने वाले लेजर में मुख्य रूप से स्पंदित लेजर और निरंतर लेजर शामिल हैं, और सबसे महत्वपूर्ण प्रदर्शन आउटपुट पावर और बीम की गुणवत्ता है।
वेल्डिंग में लेजर की गुणवत्ता के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता बीम मोड और आउटपुट पावर की स्थिरता है। बीम मोड ऑर्डर जितना कम होगा, बीम का फोकसिंग प्रदर्शन उतना ही बेहतर होगा, छोटा स्पॉट, उसी लेजर पावर के तहत लेजर पावर घनत्व और वेल्डिंग की गहराई अधिक होगी। जितना बड़ा अनुपात। लेजर आउटपुट पावर की स्थिरता जितनी बेहतर होगी, वेल्डिंग की स्थिरता उतनी ही बेहतर होगी।




हाथ में वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन



प्रकाश गाइड और फ़ोकसिंग सिस्टम मुख्य रूप से ऑप्टिकल फाइबर से बने होते हैं, बीम ट्रांसमिशन (फ़ोकसिंग) और फ़ोकस करने के कार्यों को महसूस करने के लिए दर्पणों और फ़ोकस करने वाले दर्पणों को समेटते हैं। हाई-पावर लेज़रों की कार्रवाई के तहत, इन ऑप्टिकल भागों का प्रदर्शन बिगड़ सकता है और प्रदर्शन बिगड़ सकता है। ओवररेट कम हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप थर्मल लेंस प्रभाव (थर्मल विस्तार के कारण लेंस की फोकल लंबाई बदल जाती है)। यदि सतह संदूषण है, तो यह संचरण हानि को बढ़ाएगा और ऑप्टिकल भागों को नुकसान भी पहुंचा सकता है। इसलिए, वेल्डिंग की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए ऑप्टिकल भागों की गुणवत्ता, रखरखाव और कार्यशील स्थिति की निगरानी बहुत महत्वपूर्ण है।




पोर्टेबल वेल्डिंग मशीन आपूर्तिकर्ता चीन


गोल्ड डेंस लेजर वेल्डिंग वर्कपीस के वर्कपीस राज्य की प्रसंस्करण सटीकता, असेंबली सटीकता और सफाई आमतौर पर भराव धातु के साथ नहीं जोड़ी जाती है क्योंकि लेजर स्पॉट छोटा होता है और वेल्ड संकीर्ण होता है। यदि असेंबली गैप बहुत बड़ा है, तो बीम गैप से होकर गुजरेगी और बेस मटेरियल को पिघला नहीं सकती है या स्पष्ट अंडरकट्स और डिप्रेशन का कारण बन सकती है। इसलिए, विधानसभा की खाई और प्लेट के बीच का अंतर 0.1 मिमी से अधिक नहीं होना चाहिए, और मिसलिग्न्मेंट 0.2 मिमी से अधिक नहीं होना चाहिए। बेशक, उच्च वेल्डिंग गुणवत्ता आवश्यकताओं के साथ वर्कपीस के लिए, वेल्डिंग वर्कपीस का प्रसंस्करण सटीकता और विधानसभा सटीकता भी अधिक है, विशेष रूप से वेल्डिंग से पहले मैनुअल असेंबली के लिए, वेल्डिंग की स्थिति, विधानसभा अंतराल और सफाई की ऊंचाई अंतर सुनिश्चित करने के लिए। संसाधित भागों।