घर > समाचार > उद्योग समाचार > एसएलएस 3 डी प्रिंटिंग नायलॉन सामग्री के क्या फायदे हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

एसएलएस 3 डी प्रिंटिंग नायलॉन सामग्री के क्या फायदे हैं?

2022-03-05 15:00:08

नायलॉन 3 डी प्रिंटिंग बाजार में सबसे महत्वपूर्ण 3 डी प्रिंटिंग सामग्री में से एक है। नायलॉन एक सिंथेटिक बहुलक है जो घर्षण प्रतिरोधी, कठिन, मजबूत और गर्मी प्रतिरोधी है। ये गुण विभिन्न प्रकार के 3 डी प्रिंटिंग अनुप्रयोगों के लिए नायलॉन आदर्श बनाते हैं।

चुनिंदा लेजर सिटरिंग (एसएलएस) एक इन्फ्रारेड लेजर को सिंटर पाउडर में उपयोग करता है। पहले पाउडर कोटिंग रोलर के साथ पाउडर सामग्री की एक परत फैलाएं, इसे प्रिंटिंग उपकरण में निरंतर तापमान सुविधा द्वारा पाउडर के sintering बिंदु के नीचे तापमान पर गर्म करें, और फिर विकिरण करने के लिए एक लेजर बीम के साथ पाउडर परत को विकिरण करें पिघलने बिंदु के ऊपर पाउडर तापमान, sintered और नीचे दिए गए भाग के लिए बंधुआ। जब एक परत sintered है, मुद्रण मंच एक परत मोटाई से गिरता है, और पाउडर फैलाने प्रणाली मुद्रण मंच के लिए नई पाउडर सामग्री फैलता है, और फिर ऑब्जेक्ट के प्रिंट नौकरी sintering के लिए लेजर बीम को फिर से विकिरण के लिए नियंत्रित करता है। (योजक विनिर्माण कारखाना चीन)




3 डी मुद्रित नायलॉन पाउडर सामग्री का 60% से अधिक एसएलएस प्रक्रिया का उपयोग करके मुद्रित होते हैं, और नायलॉन 11 (पीए 11) और नायलॉन 12 (पीए 12) दो सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली नायलॉन सामग्री हैं। पीए 11 में बेहतर यूवी और प्रभाव प्रतिरोध है, जबकि पीए 12 में उच्च शक्ति और कठोरता है। ग्लास फाइबर, कार्बन फाइबर प्रबलित नायलॉन सामग्री जैसे विभिन्न प्रबलित समग्र सामग्री भी हैं, और प्लास्टिक सामग्री के संशोधन की तरह, उनके यांत्रिक गुण बेहतर होंगे।




चीन एसएलएस ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता

तो 3 डी प्रिंटिंग नायलॉन सामग्री के फायदे क्या हैं?

1. नायलॉन मुद्रित भागों कुछ हद तक दानेदार, असमर्थित हैं, और छोटी पोस्ट प्रोसेसिंग की आवश्यकता है।
2. नायलॉन में उच्च कठोरता और लचीलापन है। जब आप पतले उत्पादों को प्रिंट कर रहे हों, और मोटी दीवारों को प्रिंट करते समय कठोर हो जाए तो आपका हिस्सा लचीला होगा। यह कठोर भागों और लचीली जोड़ों के साथ जीवित टिकाऊ जैसे भागों के लिए आदर्श है।

3. नायलॉन 3 डी प्रिंटिंग का उपयोग चलती और इंटरलॉकिंग भागों को बनाने के लिए किया जा सकता है। यह व्यक्तिगत मुद्रित भागों को इकट्ठा करने की आवश्यकता को समाप्त करता है और अत्यधिक जटिल वस्तुओं के तेज़ उत्पादन को सक्षम बनाता है।

4. प्रोटोटाइप और कार्यात्मक सत्यापन भागों के लिए उपयुक्त, जैसे गियर और टूल्स, नायलॉन को कार्बन फाइबर या ग्लास फाइबर के साथ प्रबलित किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप उत्कृष्ट यांत्रिक गुणों के साथ हल्के घटक होते हैं।