घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर पारदर्शी मिट्टी के पात्र के क्या फायदे हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर पारदर्शी मिट्टी के पात्र के क्या फायदे हैं?

2021-01-15 19:12:18

(1) इसमें समान क्रिस्टल के लिए भौतिक और रासायनिक गुण, वर्णक्रमीय विशेषताएं और लेजर प्रदर्शन हैं। मौजूदा अध्ययनों से पता चला है कि ऊष्मीय चालकता, विस्तार गुणांक, अवशोषण और उत्सर्जन स्पेक्ट्रा और प्रतिदीप्ति जीवनकाल के संदर्भ में उच्च ऑप्टिकल गुणवत्ता वाले पॉलीक्रिस्टलाइन सिरेमिक लगभग समान संरचना के एकल क्रिस्टल हैं। लेजर प्रदर्शन समान है या एकल क्रिस्टल से भी बेहतर है। यांत्रिक गुणों के संदर्भ में, पॉलीक्रिस्टलाइन चीनी मिट्टी की चीज़ें भी एकल क्रिस्टल पर सुधार की एक निश्चित डिग्री है।




Raytool सिर खिड़की आपूर्तिकर्ता चीन


(2) बड़े आकार के लेजर पारदर्शी सिरेमिक तैयार करना आसान है, और आकार को नियंत्रित करना आसान है। क्रिस्टल विकास प्रौद्योगिकी विभिन्न परिस्थितियों के कारण बड़े आकार के एकल क्रिस्टल प्राप्त करना मुश्किल है, और विशेष अनुप्रयोगों की जरूरतों को पूरा करना मुश्किल है। सिरेमिक मोल्डिंग प्रक्रिया सरल है, और sintering तापमान आमतौर पर एकल क्रिस्टल विकास के पिघलने के तापमान से बहुत कम है; बेहतर लेजर प्रदर्शन के साथ कुछ सैद्धांतिक रूप से अपेक्षित सामग्री, जैसे: Nd3 + / Yb3 +: RE2O3 (आरई = वाई, एससी, लू), आदि। पिघलने बिंदु के पास उच्च तापमान और चरण संक्रमण के कारण, उच्चतर एकल क्रिस्टल को विकसित करना असंभव है एक ही समय में ऑप्टिकल गुणवत्ता और बड़े आकार। हालांकि, चीनी मिट्टी की तैयारी तकनीक के पिघलने बिंदु से काफी नीचे के तापमान पर पारदर्शिता हासिल करने की उम्मीद है।

(3) लघु तैयारी चक्र और कम उत्पादन लागत। सिरेमिक सामग्री में एक सरल सिंटरिंग प्रक्रिया और कई दिनों की तैयारी की अवधि होती है, जो बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपयुक्त होती है और इसकी लागत कम होती है। एकल क्रिस्टल विकास तकनीक मजबूत है, विकास चक्र दसियों दिनों का है, आमतौर पर महंगे प्लैटिनम या इरिडियम क्रूसिबल की आवश्यकता होती है, और उत्पादन लागत अधिक होती है।




(4) उच्च सांद्रता डोपिंग को प्राप्त किया जा सकता है, अच्छी ऑप्टिकल एकरूपता के साथ। मैट्रिक्स में डोप किए गए आयनों के अलगाव गुणांक की सीमा के कारण (उदाहरण के लिए, YAG क्रिस्टल में Nd3 + आयनों का पृथक्करण गुणांक केवल 0.18 है), पिघल विकास प्रौद्योगिकी का उपयोग करके उच्च एकाग्रता डोपिंग को प्राप्त करना मुश्किल है, और यह आसान है रेडियल दिशा में एक सांद्रण बनाते हैं। धीरे-धीरे, और एक तनाव पैटर्न बनाते हैं। चूंकि सिरेमिक सामग्री अलगाव प्रभाव द्वारा सीमित नहीं हैं, इसलिए उच्च एकाग्रता और समान डोपिंग प्राप्त किया जा सकता है।

(5) बहुपरत और बहुक्रियाशील लेजर पारदर्शी मिट्टी के पात्र तैयार किए जा सकते हैं। सिरेमिक तैयारी तकनीक विभिन्न घटकों और कार्यों के साथ सामग्रियों को जोड़ सकती है, जो लेजर सिस्टम डिजाइन के लिए अधिक स्वतंत्रता प्रदान करती है। उदाहरण के लिए, एन डी: YAG और Cr4 +: YAG को मिलाकर एक निष्क्रिय Q- स्विच, या यहाँ तक कि Q- स्विचिंग और रमन लेजर का संयोजन, जो कि एकल क्रिस्टल सामग्रियों के लिए लगभग असंभव है। स्व-क्यू-स्विच्ड लेजर आउटपुट को एलडी-पंप ठोस-राज्य क्यू-स्विच्ड लेजर के उच्च दक्षता, उच्च शक्ति, एकीकरण और लघुकरण का एहसास करने के लिए उसी लेजर पारदर्शी सिरेमिक पर भी उत्पन्न किया जा सकता है।




प्रीसिटेक लेजर कटिंग हेड प्रोटेक्टिव लेंस विंडो


लेजर ग्लास सामग्री (उदाहरण के रूप में नियोडिमियम ग्लास लेना) की तुलना में, पारदर्शी सिरेमिक लेजर सामग्री (एक उदाहरण के रूप में एनएडी: पारदर्शी पारदर्शी सिरेमिक लेना) में उच्च तापीय चालकता है, जो गर्मी लंपटता के लिए अनुकूल है; इसका एक उच्च गलनांक है और यह उच्च विकिरण शक्ति का सामना कर सकता है; अच्छा मोनोक्रोमैटिकिटी; निरंतर लेजर आउटपुट प्राप्त कर सकते हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी आगे बढ़ रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि लेजर सिरेमिक के अनुसंधान क्षेत्र के विस्तार और गहनता के साथ, अधिक से अधिक लेजर सिरेमिक सामग्री होगी जो पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर हैं, और अंत में ठोस लेजर का अधिक व्यापक रूप से उपयोग किया जाएगा।