घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > एसएलएस प्रक्रिया 3 डी प्रिंटर की लेजर स्कैनिंग सिस्टम स्कैनिंग विधि क्या हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

एसएलएस प्रक्रिया 3 डी प्रिंटर की लेजर स्कैनिंग सिस्टम स्कैनिंग विधि क्या हैं?

2021-08-20 15:01:22

3 डी प्रिंटिंग तकनीक एसएलएस प्रक्रिया लेजर sintering पाउडर सामग्री द्वारा बनाई गई है। आम एक नायलॉन पाउडर है। आज, कारमेन और हाए एसएलएस प्रक्रिया 3 डी प्रिंटर की लेजर स्कैनिंग सिस्टम की स्कैनिंग विधि पेश करते हैं।

एसएलएस प्रक्रिया 3 डी प्रिंटर की लेजर स्कैनिंग सिस्टम में गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग विधि और लेजर हेड स्कैनिंग विधि है।




चीन 3 डी गैल्वो स्कैनर फैक्टरी मूल्य

1. गैल्वो स्कैनिंग विधि

1) एकल गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम

यह प्रणाली एसएलएस 3 डी प्रिंटर के लिए आम तौर पर सबसे व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली लेजर स्कैनिंग सिस्टम है। इसमें एक लेजर और स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर सिस्टम शामिल है। एसएलएस 3 डी प्रिंटर आम तौर पर 50 ~ 200W सीओ 2 लेजर (तरंग दैर्ध्य 1.06 एम) का उपयोग करते हैं। एक छोटे स्थान व्यास के साथ स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर पर सटीक रूप से अनुमानित लेजर द्वारा उत्सर्जित लेजर बीम को सक्षम करने के लिए, एक बीम विस्तारक फोकस करने वाला दर्पण आम तौर पर लेजर और स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर के बीच सेट होता है (आमतौर पर गतिशील फोकसिंग का उपयोग किया जाता है, और काम करना छोटे बनाने के कमरे की तालिका स्थिर फोकस उपलब्ध है), परावर्तक (जब लेजर बीम को दिशा बदलने की आवश्यकता होती है) और इसी तरह।

2) डबल गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम

दोहरी गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम एकल गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम की स्कैनिंग रेंज की सीमा को दूर कर सकता है। जब बनाने वाले हिस्से का आकार और संबंधित बनाने वाले कक्ष वर्कटेबल बड़े होते हैं, तो डबल गैल्वेनोमीटर या यहां तक ​​कि अधिक गैल्वेनोमीटर के साथ स्कैनिंग सिस्टम की आवश्यकता होती है। इस तरह के बहु-गैल्वेनोमीटर, बहु-लेजर स्कैनिंग सिस्टम आमतौर पर बड़े आकार (आमतौर पर 1.2 एम से अधिक) प्रोटोटाइप भागों जैसे बड़े पैमाने पर प्लास्टिक प्रोटोटाइप भागों और बड़े पैमाने पर लेपित रेत मोल्ड और कास्टिंग के लिए रेत कोर प्रिंट करने के लिए उपयोग किया जाता है ।


चीन में एसएलएस ऑप्टिकल सिस्टम

2. लेजर हेड स्कैनिंग विधि

यह sls3d प्रिंटर लेजर बीम स्कैनिंग फ़ंक्शन को प्राप्त करने के लिए एक्स-वाई दिशा के साथ लेजर हेड को स्थानांतरित करने के लिए एक्स-वाई बनाने की तालिका को चलाने के लिए एक सर्वो मोटर का उपयोग करता है। इस प्रकार के स्कैनिंग हेड को महंगे स्कैनिंग गैल्वेनोमीटर की आवश्यकता नहीं होती है, जो एसएलएस 3 डी प्रिंटर उपकरण की उत्पादन लागत को बहुत कम कर सकती है, और एसएलएस 3 डी मुद्रित भागों की आकार सीमा को गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग सिस्टम के दायरे से सीमित नहीं कर सकती है।

उपरोक्त एसएलएस प्रक्रिया 3 डी प्रिंटर की लेजर स्कैनिंग सिस्टम के दो स्कैनिंग विधियों का परिचय और विश्लेषण है। मैं आपको एक संदर्भ प्रदान करने की उम्मीद करता हूं।



कारमानहास पेशेवर चीन लेजर ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता है, एफ की अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करने के लिए आपका स्वागत है-3 डी प्रिंटिंग के लिए थेटा स्कैन लेंस