घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > धातु 3 डी प्रिंटिंग की पूर्व प्रसंस्करण में क्या कदम शामिल हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

धातु 3 डी प्रिंटिंग की पूर्व प्रसंस्करण में क्या कदम शामिल हैं?

2021-05-28 16:52:53

3 डी प्रिंटिंग की पूर्व प्रसंस्करण मुख्य रूप से कंप्यूटर में मॉडलिंग की जाती है, और डिजाइन को प्रिंटर की वास्तविक स्थिति के अनुसार अनुकूलित किया जाता है, काटने, उचित स्थिति रखने, फिर समर्थन, स्लाइसिंग और अंततः प्रिंटिंग जोड़ना। 3 डी प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी में एफडीएम, एसएलए, एसएलएस, एसएलएम और अन्य विभिन्न प्रकार शामिल हैं। प्रक्रिया कठिनाई और डिजाइन आवश्यकताओं भी अलग हैं। विभिन्न सामग्रियों के लिए विभिन्न प्रक्रिया योजनाएं भी हैं। आज कारमैन हाए धातु 3 डी प्रिंटिंग प्रक्रिया पेश करता है:



एसएलएम (कारमेन हास) के लिए 3 डी प्रिंटिंग और योजक विनिर्माण ऑप्टिकल लेंस निर्माता बिक्री पर एसएलएम लेजर लेंस)

धातु 3 डी प्रिंटिंग की कीमत में गिरावट और प्रदर्शन में सुधार के साथ, धातु 3 डी प्रिंटिंग अधिक से अधिक ग्राहकों द्वारा स्वीकार की जाती है। 3 डी प्रिंटिंग धातु सामग्री एसएलएम प्रक्रिया द्वारा मुद्रित की जाती है, जो एक चुनिंदा लेजर पिघलने वाली मोल्डिंग प्रक्रिया है। धातु 3 डी प्रिंटिंग के पूर्व उपचार प्रक्रिया प्रवाह यह कैसे है?

01. गठन सिलेंडर में पाउडर की सफाई: एक ब्रश के साथ पाउडर प्राप्त करने वाले बॉक्स में सिलेंडर में पाउडर को साफ़ करें।
02. निचोड़ पट्टी की जगह: मुद्रित भागों की गुणवत्ता को प्रभावित करने से निचोड़ पट्टी के घर्षण से बचने के लिए, मुद्रण के बाद लगभग हर बार एक नई निचली पट्टी को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
03. सब्सट्रेट समायोजित करें: मुद्रण से पहले, आपको क्षैतिज स्थिति में सब्सट्रेट बनाने के लिए सब्सट्रेट के चार कोनों पर शिकंजा को समायोजित करने की आवश्यकता है, अन्यथा यह प्रिंट की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा।




चीन एसएलएम ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता


04. सिविंग पाउडर: पाउडर प्राप्त करने वाले बॉक्स में पाउडर को पुनर्नवीनीकरण करने की आवश्यकता होती है। Sieving पाउडर मुद्रण द्वारा उत्पन्न अशुद्धियों को हटा सकता है और मुद्रण गुणवत्ता सुनिश्चित करता है।
05. प्रतिस्थापन वायु: धातु पाउडर को ऑक्सीकरण से रोकने के लिए, नाइट्रोजन को सुरक्षात्मक गैस के रूप में भरा जाना चाहिए। प्रतिस्थापन प्रक्रिया में डेढ़ घंटे लगते हैं।
06. समर्थन जोड़ें:
धातु 3 डी प्रिंटिंग समर्थन के मुख्य कार्य हैं: (1) तनाव का प्रतिरोध करने और किनारे पर warping को रोकने के लिए मुद्रण मंच से जुड़ें; (2) निचोड़ के बल का विरोध करें और भाग के आकार को बनाए रखें; (3) गर्मी का संचालन।
चूंकि समर्थन धातु भी है, इसलिए इसे हटाना अधिक कठिन है, इसलिए ऑपरेटर बार-बार समर्थन को कम करने के लिए कोण को समायोजित करेगा। तैयारी के काम पूरा होने के बाद, मुद्रण शुरू करने के लिए मशीन में समर्थित प्रिंट पेश किया जाता है।




कारमेन हाए चीन एसएलए ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता, मॉडलिंग स्वयं अपेक्षाकृत जटिल कार्य है। सबसे पहले, हमें मॉडलिंग, 3 डी प्रिंटिंग के कार्य सिद्धांत, और जरूरतों के अनुसार मॉडल के उद्देश्य को स्पष्ट करना होगा, और फिर 3 डी प्रिंटर के सिद्धांत के अनुसार मॉडल डिज़ाइन को अनुकूलित करना होगा, और फिर अंततः उच्च गुणवत्ता प्रिंट करना संभव है नमूना।