घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेंस को केंद्रित करने के प्रकार क्या हैं? फ़ोकस लेंस खरीदते समय मुझे क्या ध्यान देना चाहिए?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेंस को केंद्रित करने के प्रकार क्या हैं? फ़ोकस लेंस खरीदते समय मुझे क्या ध्यान देना चाहिए?

2020-07-29 15:27:25


फोकस लेंस की परिभाषा: एक उपकरण जो प्रकाश को इकट्ठा करता है।

फ़ोकसिंग लेंस को विभाजित किया गया है: प्लेनो-उत्तल फ़ोकसिंग लेंस, डबल-उत्तल फ़ोकस लेंस, अवतल-उत्तल फ़ोकस लेंस (जिसे मेनस्कस फ़ोकस लेंस भी कहा जाता है), दूर-क्षेत्र सुपर-विवर्तन फ़ोकसिंग लेंस, यौगिक फ़ोकसिंग लेंस (संयुक्त फ़ोकसिंग लेंस), चिंतनशील फोकसिंग लेंस, F- THETA लेंस (फील्ड लेंस), टेलीसेंट्रिक फील्ड लेंस, आदि।

फोकसिंग मिरर को फोकस करने के तरीके के अनुसार रिफ्लेक्टिव और ट्रांससमिसिव फोकसिंग मिरर में बांटा जाता है।

फोकसिंग लेंस के कई पैरामीटर: व्यास, केंद्र की मोटाई, किनारे की मोटाई, सामग्री, कोटिंग, फोकल लंबाई (प्रभावी फोकल लंबाई), बैक फोकल लंबाई, एपर्चर, फोकस लेंस का प्रकार, आदि।




बिक्री पर 1064nm फोकस लेंस


ध्यान केंद्रित लेंस खरीदते समय ध्यान देने योग्य बातें:

पहला: आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि व्यास कितना है। आमतौर पर, ऊर्जा बाहर आ जाएगी जब व्यास एक वर्नियर कैलिपर के साथ फंस गया है। एक सामान्य शासक या माप टेप का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि यह सटीक नहीं है।

दूसरा: फोकल लंबाई सटीक होना चाहिए। सामान्य लेंस की फोकल लंबाई क्या है? लेकिन कुछ स्थितियां ऐसी हैं जहां फोकल लंबाई ज्ञात नहीं है, इससे कैसे निपटें? बेशक सबसे विश्वसनीय तरीका लेंस के आपूर्तिकर्ता से पूछना है, जिसने भी आपको इसे बेचा है। दूसरी विधि सूर्य का प्रकाश केंद्रित करने की विधि है: ध्यान केंद्रित करने के लिए सूर्य के नीचे लेंस को पकड़ो, और फिर फोकल बिंदु से लेंस की दूरी को मापें। यह विधि केवल मोटे संदर्भ के लिए है, क्योंकि यह माप बेहद असंभव है।

तीसरा: केंद्र की मोटाई। पेशेवर ऑप्टिकल लेंस इंजीनियरों के लिए, हम आम तौर पर कहते हैं कि लेंस की मोटाई केंद्र मोटाई को संदर्भित करती है। क्योंकि एक बार सामग्री और फोकल लंबाई निर्धारित की जाती है, और केंद्र की मोटाई निर्धारित की जाती है, फिर साइड मोटाई तय की जाती है। एक कैलिपर के साथ किनारे की मोटाई को मापना आसान नहीं है, और केंद्र की मोटाई को मापना आसान है, इसलिए लेंस की मोटाई को मापने के लिए केंद्र की मोटाई का उपयोग करना सबसे सटीक है।

चौथा: सामग्री। क्या यह K9 सामग्री या क्वार्ट्ज सामग्री, जस्ता सेलेनाइड सामग्री, या गैलियम आर्सेनाइड सामग्री है। आम तौर पर, निकट-अवरक्त और मध्य-अवरक्त लेजर के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री के 9 या क्वार्ट्ज है। जिंक सेलेनाइड और गैलियम आर्सेनाइड का उपयोग आम तौर पर दूर अवरक्त लेजर के लिए किया जाता है, जैसे कि 9.3um, 9.6um, 10.2um और 10.6um।




फाइबर टेलीसेंट्रिक लेंस व्हेललेस


पांचवां: कोटिंग। लेंस आमतौर पर एक फिल्म के साथ लेपित है। पारदर्शी फोकसिंग दर्पणों के लिए, सतह को आमतौर पर एंटी-रिफ्लेक्शन कोटिंग के साथ लेपित किया जाता है। )। चिंतनशील ध्यान केंद्रित दर्पण के लिए, सतह को आमतौर पर एक चिंतनशील फिल्म के साथ लेपित किया जाता है। कोटिंग सामग्री के आधार पर लेंस का रंग भिन्न होता है।

छठा: जानें कि किस प्रकार के फोकसिंग लेंस की जरूरत है। क्या यह अखंड या समग्र, या क्षेत्र लेंस और टेलीसेंट्रिक लेंस है। इस समय, खरीदार के लिए आम तौर पर हमें वास्तविक उत्पाद की तस्वीर प्रदान करना आवश्यक होता है, और हम आपको बताएंगे कि यह आपकी तस्वीर किस प्रकार पर आधारित है।

संक्षेप में, लेंस खरीदना एक अधिक पेशेवर चीज है। ग्राहकों को यथासंभव अधिक जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि विक्रेता को पता चल सके कि आपको किन उत्पादों की आवश्यकता है। यदि आप पर्याप्त प्रासंगिक पैरामीटर नहीं देते हैं, तो आप ग्राहकों को लापरवाही से लेंस नहीं बेच सकते। आम तौर पर, बेचा गया लेंस वापस नहीं किया जा सकता है (क्योंकि एक बार लेंस स्थापित होने के बाद, किनारे पर फिल्म थोड़ी क्षतिग्रस्त हो जाएगी, और पेशेवर कर्मचारी देख सकते हैं कि यह लेंस है। यदि यह सेकंड-हैंड लेंस बन जाता है, तो यह मूल्यह्रास करता है।)