घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > हैंडहेल्ड लेजर वेल्डिंग मशीन क्या है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

हैंडहेल्ड लेजर वेल्डिंग मशीन क्या है?

2020-07-27 19:46:34


चीन में लेजर तकनीक का विकास अधिक से अधिक परिपक्व हो गया है। लेजर कटिंग मशीनों के लोकप्रिय होने के साथ, समाज में विभिन्न उद्योगों में लेजर तकनीक का तेजी से उपयोग किया जाता है। लेजर वेल्डिंग मशीनों का उद्भव लेजर तकनीक के व्यावहारिक अनुप्रयोग में एक बड़ी सफलता है। तो हाथ में लेजर वेल्डिंग के फायदे क्या हैं?

लेजर वेल्डिंग मशीन का सिद्धांत
लेजर वेल्डिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जो प्रभावी वेल्डिंग को प्राप्त करने के लिए लेजर की विकिरण ऊर्जा का उपयोग करती है। इसका कार्य सिद्धांत एक सक्रिय तरीके से लेजर सक्रिय माध्यम को उत्तेजित करने के लिए एक उत्तेजित विकिरण बीम बनाने के लिए गुहा में दोलन करना है। जब संपर्क में होता है, तो इसकी ऊर्जा वर्कपीस द्वारा अवशोषित होती है, और तापमान के सामग्री के पिघलने बिंदु तक पहुंचने पर वेल्डिंग किया जा सकता है।




हाथ में वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन



लेजर वेल्डिंग मशीन के लाभ

1. माइक्रो वेल्डिंग संभव है

लेजर बीम को एक छोटे से स्थान प्राप्त करने के लिए केंद्रित किया जा सकता है। क्योंकि यह चुंबकीय क्षेत्र से प्रभावित नहीं है और इसे सटीक रूप से तैनात किया जा सकता है, यह सूक्ष्म वेल्डेड हो सकता है, जो बड़े पैमाने पर स्वचालित उत्पादन में सूक्ष्म और छोटे वर्कपीस के विधानसभा वेल्डिंग के लिए उपयुक्त है।

2. कोई नुकसान नहीं

क्योंकि लेज़र वेल्डिंग एक गैर-संपर्क प्रसंस्करण है, इसमें कोई समस्या नहीं है जैसे कि टूल वियर और टूल रिप्लेसमेंट। इसी समय, इसे इलेक्ट्रोड का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए इलेक्ट्रोड संदूषण या क्षति के बारे में कोई चिंता नहीं है, और उच्च गति वेल्डिंग को स्वचालित करना आसान है। इसे डिजिटल या कंप्यूटर द्वारा भी नियंत्रित किया जा सकता है।

3. लचीला

यह उच्च पिघलने बिंदु धातुओं जैसे दुर्दम्य सामग्रियों को वेल्ड करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि गैर-धातु सामग्री जैसे कि सिरेमिक और plexiglass वेल्डिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका उपयोग विशेष आकार की सामग्री को अच्छे परिणाम और महान लचीलेपन के साथ वेल्ड करने के लिए किया जा सकता है। यह वेल्डिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है दुर्गम भागों गैर संपर्क लंबी दूरी की वेल्डिंग प्रदर्शन करते हैं।
4. तेज गति, उच्च शक्ति, छोटे विरूपण




पोर्टेबल वेल्डिंग मशीन आपूर्तिकर्ता



लेजर वेल्डिंग गैर-संपर्क वेल्डिंग है। ऑपरेशन की प्रक्रिया में दबाव की आवश्यकता नहीं होती है। वेल्डिंग की गति तेज है, दक्षता अधिक है, गहराई बड़ी है, अवशिष्ट तनाव और विरूपण छोटे हैं, और इसे कमरे के तापमान पर या विशेष परिस्थितियों (जैसे संलग्न स्थान) के तहत वेल्डेड किया जा सकता है। सरल, कोई एक्स-रे उत्पन्न नहीं होते हैं।


श्रम लागत बचाओ
1. हाथ से आयोजित लेजर वेल्डिंग तेज, पारंपरिक वेल्डिंग की तुलना में 2-10 गुना तेज है।

2. वेल्डिंग के बाद वेल्डिंग सीम चिकनी और उज्ज्वल है, बाद में पीसने के बिना, वेल्डिंग वर्कपीस विकृत नहीं है, और वेल्डिंग फर्म है, जिससे समय और लागत की बचत होती है।

3. जब तक तकनीकी आवश्यकताओं को बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान होता है, पारंपरिक वेल्डिंग मशीनों के विपरीत साधारण कर्मचारी पर्याप्त होते हैं, जिन्हें उच्च परिचालन अनुभव और कुशल स्वामी की आवश्यकता होती है। जिससे एक बार फिर उद्यम उत्सव के लिए श्रम का हिस्सा है।