घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर सुरक्षात्मक चश्मे क्या है? वह क्या करता है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सुरक्षात्मक चश्मे क्या है? वह क्या करता है?

2021-03-04 13:37:32

लेजर संरक्षण लेंस, जिसे लेजर विंडो, ऑप्टिकल विंडो भी कहा जाता है, ऑप्टिकल पथ पर इलेक्ट्रॉनिक घटकों, सेंसर और अर्धचालक घटकों की रक्षा के लिए उपयोग किया जाने वाला एक ऑप्टिकल फ्लैट लेंस है। लेजर संरक्षण लेंस फोकसिंग लेंस की रक्षा करता है और लेंस को नुकसान पहुंचाने के लिए लेंस पर छिड़काव से स्पैटर को रोकता है। लेंस के नियमित प्रतिस्थापन और रखरखाव का उपयोग प्रसंस्करण की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है। लेंस को उच्च क्षति सीमा (> 15 जे / सेमी 2) के साथ 1064 एनएम एंटीफ्लेक्शन कोटिंग के साथ चढ़ाया जाता है, यह प्रभावी रूप से लेजर ट्रांसमिशन को बढ़ा सकता है, ऊर्जा हानि को कम कर सकता है, और संसाधित उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है।




प्रीकिटेक लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस खिड़की

लेजर सुरक्षात्मक लेंस का व्यापक रूप से लेजर वेल्डिंग मशीनों, लेजर काटने की मशीन, और लेजर अंकन मशीनों जैसे लेजर उपकरणों में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इस कारण से, प्रसंस्करण प्रक्रिया में लेजर उपकरण की लागत सहेजी जाती है, और इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। लेजर संरक्षण लेंस ऑप्टिक्स में मूल ऑप्टिकल घटकों में से एक है। यह ऑप्टिकल आवर्धन को नहीं बदलता है, लेकिन ऑप्टिकल पथ में केवल ऑप्टिकल पथ को प्रभावित करता है। हल्के ट्रांसमिशन, सतह सटीकता, मोटाई, समांतरता और सब्सट्रेट सामग्री जैसे यांत्रिक गुण विंडोज के महत्वपूर्ण पैरामीटर हैं।



लेजर संरक्षण लेंस की भूमिका

लेजर सुरक्षात्मक लेंस एक ऑप्टिकल ग्लास प्लेट है, जो बारीक जमीन है और दो समानांतर सतहों को बनाने के लिए पॉलिश किया गया है। उन्हें विभिन्न जटिल वातावरणों में सुरक्षात्मक तत्वों के रूप में उपयोग किया जा सकता है, और उनकी उच्च ट्रांसमिशन उन्हें लगभग दिखाई देने वाली दृश्य प्रकाश पर लगभग कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। आम तौर पर प्रयुक्त कोटिंग्स एंटी-रिफ्लेक्टिव फिल्म (एआर) और एंटी-स्क्रैच फिल्म (एएस) हैं। ग्राहक की जरूरतों के अनुसार प्रभाव में भी सुधार किया जा सकता है। यह निविड़ अंधकार, धूल प्रूफ और स्क्रैच-सबूत हो सकता है, और ग्राहक आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। लेजर सुरक्षात्मक लेंस ऑप्टिकल सिस्टम की सामने की सुरक्षात्मक फिल्म है, जिसका मुख्य रूप से सीसीडी / सीएमओएस चिप पैकेजिंग, ऑप्टिकल उपकरणों, मापने वाले उपकरणों और डिजिटल उपकरण, विभिन्न लेजर उपकरण, लेजर डायोड आदि पर कवर प्लेटों के संरक्षण के लिए उपयोग किया जाता है।




चीन फाइबर लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस निर्माता

लेजर सुरक्षात्मक लेंस एक अपेक्षाकृत सटीक ऑप्टिकल घटक है। लेजर सुरक्षात्मक लेंस लेजर उपकरण के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और इसकी स्वच्छता सीधे लेजर उपकरण की प्रसंस्करण प्रदर्शन और गुणवत्ता को प्रभावित करती है। यदि लेंस ठीक से नहीं चुना गया है, तो इससे बड़े लेजर हानि, सुरक्षात्मक लेंस, अस्थिर उत्पाद की गुणवत्ता, और उद्यम के लिए गंभीर नुकसान का कारण बन जाएगा। यद्यपि लेजर उपकरण के सुरक्षात्मक लेंस एक कमजोर हिस्सा है, ताकि इसकी उपयोग दर में सुधार और उत्पादन लागत को कम करने के लिए, पुन: उपयोग के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए सुरक्षात्मक लेंस को नियमित रूप से साफ किया जा सकता है। इसलिए, लेजर उपकरण के सुरक्षात्मक लेंस को अक्सर बनाए रखा जाना चाहिए।