घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने-वाष्पीकरण काटने और पिघलने काटने के बीच क्या अंतर है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने-वाष्पीकरण काटने और पिघलने काटने के बीच क्या अंतर है?

2021-09-25 16:30:40

लेजर काटने से कटौती करने के लिए सामग्री को विकिरण करने के लिए एक उच्च शक्ति घनत्व लेजर बीम का उपयोग किया जाता है, ताकि सामग्री को वाष्पीकरण तापमान में जल्दी से गरम किया जा सके, और छेद बनाने के लिए वाष्पित हो जाएं। चूंकि बीम सामग्री पर चलता है, छेद लगातार एक संकीर्ण चौड़ाई (जैसे लगभग 0.1 मिमी) बनाते हैं। सामग्री को काटने के लिए सीम काट लें।


लेजर काटने को चार श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: लेजर वाष्पीकरण काटने, लेजर पिघलने काटना, लेजर ऑक्सीजन काटने और लेजर स्क्रिबिंग और नियंत्रित फ्रैक्चर। आज मैं वाष्पीकृत काटने और पिघलने काटने के बारे में आपसे बात करूंगा।




लेजर कटर, एनग्रावर और मार्केटिंग मशीन फैक्टरी


लेजर काटने के वाष्पीकरण काटने और पिघलने काटने के बीच अंतर का विश्लेषण:

लेजर वाष्पीकरण काटने कार्यक्षेत्र को गर्म करने के लिए एक उच्च ऊर्जा घनत्व लेजर बीम का उपयोग करना है, ताकि तापमान तेजी से बढ़ता जा सके, सामग्री के उबलते बिंदु तक बहुत कम समय में, और सामग्री वाष्प बनाने के लिए वाष्पीकरण शुरू हो जाती है। इन वाष्पों की जेटिंग गति बहुत अधिक है, और साथ ही वाष्प जेट के रूप में, कटौती सामग्री में गठित की जाती है। सामग्रियों के वाष्पीकरण की गर्मी आमतौर पर बहुत बड़ी होती है, इसलिए लेजर वाष्पीकरण और काटने के लिए एक बड़ी शक्ति और बिजली घनत्व की आवश्यकता होती है।

लेजर वाष्पीकरण काटने का उपयोग ज्यादातर पतली धातु सामग्री और गैर-धातु सामग्री (जैसे कागज, कपड़ा, लकड़ी, प्लास्टिक, रबड़, आदि) काटने के लिए किया जाता है।

लेजर पिघलने और काटने में, धातु सामग्री लेजर हीटिंग द्वारा पिघल जाती है, और फिर गैर-ऑक्सीकरण गैस (एआर, वह, एन, आदि) को बीम के साथ नोजल कोएक्सियल के माध्यम से छिड़का जाता है, और तरल धातु को मजबूत द्वारा छुट्टी दी जाती है एक चीरा बनाने के लिए गैस का दबाव। लेजर पिघलने और काटने को पूरी तरह से धातु को वाष्पीकृत करने की आवश्यकता नहीं है, और आवश्यक ऊर्जा वाष्पीकृत काटने का केवल 1/10 है।

लेजर पिघलने काटना मुख्य रूप से कुछ सामग्रियों को काटने के लिए उपयोग किया जाता है जो ऑक्सीकरण या सक्रिय धातुओं, जैसे स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम, एल्यूमिनियम और उनके मिश्र धातुओं के लिए आसान नहीं हैं।



चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता


छोटे लेजर स्पॉट, उच्च ऊर्जा घनत्व, और तेजी से काटने की गति, लेजर काटने की गुणवत्ता के कारण बेहतर काटने की गुणवत्ता प्राप्त हो सकती है। लेजर काटने की चीरा संकीर्ण है, चीरा के दोनों पक्ष सतह के समानांतर और लंबवत हैं, और कट भागों की आयामी सटीकता ± 0.05 मिमी तक पहुंच सकती है। काटने की सतह चिकनी और सुंदर है, और सतह खुरदरापन केवल माइक्रोन के दसियों है। यहां तक ​​कि लेजर काटने को यांत्रिक प्रसंस्करण के बिना अंतिम प्रक्रिया के रूप में उपयोग किया जा सकता है, और भागों का सीधे उपयोग किया जा सकता है। सामग्री के बाद लेजर कटौती के बाद, गर्मी प्रभावित क्षेत्र की चौड़ाई बहुत छोटी है, और स्लिट के पास सामग्री का प्रदर्शन लगभग अप्रभावित है, और वर्कपीस की विरूपण छोटा है, काटने की सटीकता उच्च है, ज्यामितीय आकार स्लिट अच्छा है, और स्लिट का क्रॉस-सेक्शनल आकार अपेक्षाकृत नियमित है। आयताकार।


लेजर काटने की गति तेज है; लेजर काटने के दौरान मशाल और वर्कपीस के बीच कोई संपर्क नहीं है, और कोई उपकरण पहनना नहीं है। विभिन्न आकारों के प्रसंस्करण के हिस्सों को "टूल" को बदलने की आवश्यकता नहीं है, बस लेजर के आउटपुट पैरामीटर को बदलें और ऑप्टिकल पथ को समायोजित करें। लेजर काटने की प्रक्रिया में कम शोर, कम कंपन और कोई प्रदूषण नहीं होता है।

करमानहास लेजर ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता में लेजर कटर, लेजर वेल्डिंग मशीन, लेजर मार्किंग मशीन, लेजर एनग्रेविंग मशीन इत्यादि की पेशकश करने के लिए चीन पेशेवर निर्माता है।कटिंग मशीन पार्ट्स आपूर्तिकर्ता सबसे अच्छी कीमत के साथ चीन में नेता आपूर्तिकर्ता होना। हमारे सभी उत्पाद सीई आईएसओ प्रमाणित के साथ अच्छी गुणवत्ता हैं।लेजर ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल सिस्टम की अधिक जानकारी के लिए Carmanhaas कंपनी वेबसाइट ब्राउज़ करने के लिए आपका स्वागत है।