घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर अंकन मशीन, काटने की मशीन, उत्कीर्णन मशीन और नक़्क़ाशी मशीन के बीच क्या अंतर है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन, काटने की मशीन, उत्कीर्णन मशीन और नक़्क़ाशी मशीन के बीच क्या अंतर है?

2022-03-22 15:20:09
लेजर प्रौद्योगिकी का उपयोग अधिक से अधिक व्यापक हो रहा है, और बाजार पर लेजर मशीनरी का वर्गीकरण भी अधिक परिष्कृत है। अभी भी बहुत से लोग हैं जो विभिन्न लेजर उपकरणों के बीच अंतर को नहीं समझते हैं। आज मैं लेजर अंकन मशीन, काटने की मशीन, उत्कीर्णन मशीन और नक़्क़ाशी मशीन के बीच के अंतर के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं।



चीन लेजर अंकन मशीन फैक्टरी


लेजर अंकन मशीन

लेजर अंकन एक कम बिजली लेजर है जो लेजर से एक उच्च ऊर्जा निरंतर लेजर बीम उत्पन्न करता है। केंद्रित लेजर सतह की सामग्री को तुरंत पिघलने या यहां तक ​​कि वाष्पीकृत करने के लिए सब्सट्रेट पर कार्य करता है। सामग्री की सतह पर लेजर के पथ को नियंत्रित करके, आवश्यक छवि का गठन किया जाता है। पाठ चिह्न। ग्लास, धातु, सिलिकॉन वेफर और प्लास्टिक जैसे सामग्रियों के लिए क्यूआर कोड, पैटर्न, ग्रंथों और अन्य जानकारी को चिह्नित करने के लिए विभिन्न प्रकाश स्रोतों का उपयोग किया जा सकता है।

लेजर कटर

लेजर काटने एक खोखली प्रक्रिया है, जिसमें लेजर से उत्सर्जित लेजर ऑप्टिकल पथ प्रणाली के माध्यम से एक उच्च शक्ति घनत्व लेजर बीम में केंद्रित है। लेजर बीम वर्कपीस की सतह पर विकिरणित है, जिससे वर्कपीस पिघलने बिंदु या उबलते बिंदु तक पहुंचता है, जबकि बीम के साथ उच्च दबाव वाली गैस कोक्रियात्मक पिघला हुआ या वाष्पीकृत धातु को दूर करता है। बीम और वर्कपीस की सापेक्ष स्थिति के आंदोलन के साथ, अंततः सामग्री को एक स्लिट में बनाया गया है, ताकि काटने के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सके।
कई प्रकार हैं: एक उच्च शक्ति लेजर धातु काटने, जैसे स्टील प्लेट, स्टेनलेस स्टील प्लेट काटने, आदि। एक माइक्रो-परिशुद्धता काटने से संबंधित है, जैसे यूवी लेजर काटने पीसीबी, एफपीसी, पीआई फिल्म, आदि एक है सीओ 2 लेजर काटने चमड़े, कपड़ा और अन्य सामग्री।

लेजर उत्कीर्णन मशीन
लेजर उत्कीर्णन खोखले प्रसंस्करण नहीं है, और प्रसंस्करण गहराई को नियंत्रित किया जा सकता है। लेजर उत्कीर्णन मशीन उत्कीर्णन की दक्षता में सुधार कर सकती है, उत्कीर्ण भाग की सतह को चिकनी और गोल करती है, उत्कीर्ण गैर-धातु सामग्री के तापमान को जल्दी से कम करती है, और उत्कीर्णन और उत्कीर्ण वस्तु के आंतरिक तनाव को कम करती है। इसे विभिन्न गैर-धातु सामग्री के ठीक उत्कीर्णन के क्षेत्र में व्यापक रूप से उपयोग किया जा सकता है।


लेजर उत्कीर्णन मशीन निर्माता


लेजर नक़्क़ाशी मशीन
लेजर नक़्क़ाशी मशीन आसपास की सामग्री को नुकसान पहुंचाए बिना सामग्री को तुरंत वाष्पीकृत करने के लिए उच्च ऊर्जा, बेहद शॉर्ट-पल्स लेजर का उपयोग करती है, और कार्रवाई की गहराई को ठीक से नियंत्रित कर सकती है। इसलिए, नक़्क़ाशी सटीक बनाई गई है।
लेजर नक़्क़ाशी मशीन का उद्देश्य फोटोवोल्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य उद्योगों, जैसे आईटीओ ग्लास नक़्क़ाशी, सौर सेल लेजर स्क्रिपिंग और अन्य अनुप्रयोगों में प्रवाहकीय सामग्री की प्रसंस्करण के लिए किया जाता है, मुख्य रूप से सर्किट आरेख बनाने के लिए प्रसंस्करण के लिए।