घर > समाचार > उद्योग समाचार > सिलिकॉन और मोलिब्डेनम परावर्तक दर्पण के बीच क्या अंतर है? कैसे चुनना चाहिए?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

सिलिकॉन और मोलिब्डेनम परावर्तक दर्पण के बीच क्या अंतर है? कैसे चुनना चाहिए?

2022-03-02 15:09:30

लेजर मिरर लेजर लाइट ट्रांसमिशन सिस्टम में एक महत्वपूर्ण घटक है। यह मुख्य रूप से लेजर काटने की मशीन के ऑप्टिकल पथ और लेजर लाइट को प्रतिबिंबित करने के लिए लेजर उत्कीर्णन मशीन के ऑप्टिकल पथ में उपयोग किया जाता है। सीओ 2 लेजर लाइट पथ में, दर्पण और फोकसिंग दर्पण एक पूर्ण प्रकाश पथ बनाने के लिए सहयोग करता है, जो लेजर मशीन के डिजाइन को अधिक अंतरिक्ष-बचत बनाता है, जितना संभव हो सके लेजर हानि को कम करता है, और कामकाजी शक्ति को संरक्षित करता है सबसे बड़ी सीमा तक लेजर।

दर्पण आमतौर पर मोलिब्डेनम और सिलिकॉन का उपयोग सब्सट्रेट के रूप में करते हैं। हम कारमेन हाए लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) सह, लिमिटेडचीन परावर्तक निर्माता दो प्रकार के लेजर दर्पण का उत्पादन करता है, एक सिलिकॉन दर्पण है और दूसरा मोलिब्डेनम दर्पण है।




तो सिलिकॉन प्रतिबिंबित लेंस और मोलिब्डेनम प्रतिबिंबित लेंस के बीच क्या अंतर है?

इन दो प्रकार के प्रतिबिंबित लेंस में अलग-अलग लागत, विभिन्न प्रक्रियाएं, विभिन्न कीमतें, और विभिन्न उपयोग प्रभाव होते हैं:

मोलिब्डेनम धातु दर्पण सीधे धातु मोलिब्डेनम से दर्पण सतह में पॉलिश किया जाता है, और सतह में कोई कोटिंग परत नहीं होती है। प्रक्रिया सरल है, उत्पादन आसान, स्क्रब प्रतिरोध, और लंबे जीवन है। मोलिब्डेनम में उच्च सतह की ताकत, उच्च पिघलने बिंदु, स्थिर रासायनिक गुण, उच्च तापमान प्रतिरोध और संक्षारण प्रतिरोध होता है। मोलिब्डेनम मिरर कठोर वातावरण में काम कर सकते हैं, और लागू शक्ति 100W से नीचे है। हालांकि, हवा में मोलिब्डेनम और ऑक्सीजन ऑक्सीकरण के लिए प्रवण होते हैं, जो प्रतिबिंबिता को कम कर देता है और सैंडपेपर के साथ पॉलिश करने की आवश्यकता होती है।




सीओ 2 परावर्तक मिरर प्रदायक


सिलिकॉन दर्पण वर्तमान में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले दर्पण हैं और अच्छे ऑप्टिकल थर्मल गुण हैं। सिलिकॉन प्रतिबिंबित लेंस की सामग्री सिलिकॉन है, जिसका उपयोग सिलिकॉन पॉलिश होने के बाद नहीं किया जा सकता है। इसे सोने की फिल्म की एक परत के साथ लेपित करने की आवश्यकता है। चूंकि सोने महंगा है, सिलिकॉन प्रतिबिंबित लेंस की लागत और कीमत उच्च है। इसमें उच्च प्रतिबिंबिता, हल्के वजन, खरोंच प्रतिरोध, मजबूत ऑक्सीकरण प्रतिरोध और स्थायित्व के फायदे हैं। उच्च शक्ति 60 ~ 300W का सामना कर सकते हैं। सिलिकॉन प्रतिबिंबित लेंस की उपयोग की स्थितियां मोलिब्डेनम प्रतिबिंबित लेंस की तुलना में कठोर हैं, और नियमित रूप से अच्छी सफाई और रखरखाव की आवश्यकता होती है।