घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन मशीन के लेजर क्षेत्र लेंस का कार्य क्या है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन के लेजर क्षेत्र लेंस का कार्य क्या है?

2020-12-01 17:44:10


फ़्लैट-फील्ड फ़ोकसिंग लेंस, जिसे फ़ील्ड लेंस भी कहा जाता है, f-थीटा फोकसिंग लेंस lensएफ-थीटा ऑब्जेक्टिव लेंसProfessional, एक पेशेवर लेंस प्रणाली है जिसका उद्देश्य पूरे अंकन विमान में लेजर बीम का एक समान केंद्रित स्थान बनाना है, जो कि लेजर अंकन मशीन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। सामान में से एक।




लेजर अंकन मशीन के लेजर क्षेत्र लेंस के मुख्य कार्य हैं:

1. डिटेक्टर में प्रवेश करने के लिए किनारे बीम की क्षमता में सुधार;
2. डिटेक्टर वर्दी की सहज सतह पर गैर-समान रोशनी बनाएं;
3. एक ही मुख्य ऑप्टिकल प्रणाली में, अतिरिक्त लेजर क्षेत्र लेंस डिटेक्टर के क्षेत्र को कम करेगा; यदि डिटेक्टर के एक ही क्षेत्र का उपयोग किया जाता है, तो दृश्य के क्षेत्र को बड़ा किया जा सकता है और घटना के प्रवाह को बढ़ाया जा सकता है;



एफ-थीटा लेंस 1064nm के लिए

फ़ील्ड लेंस का चयन करते समय, माना जाता है कि मुख्य तकनीकी पैरामीटर वेवलेंथ, प्रवेश पुतली, स्कैनिंग रेंज और फोकस स्पॉट व्यास पर काम कर रहे हैं।

कार्य तरंग दैर्ध्य: यह मुख्य रूप से लेजर की तरंग दैर्ध्य पर निर्भर करता है। क्षेत्र वास्तव में एक दिए गए लेजर तरंग दैर्ध्य पर लेपित है। यदि दिए गए तरंग दैर्ध्य रेंज के भीतर फ़ील्ड लेंस का उपयोग नहीं किया जाता है, तो लेजर द्वारा फ़ील्ड लेंस को जला दिया जाएगा।

प्रवेश पुतली: यदि एक एकल लेंस का उपयोग किया जाता है, तो दर्पण को प्रवेश पुतली पर रखा जाता है, और अधिकतम प्रयोग करने योग्य बीम का व्यास प्रवेश पुतली के व्यास के बराबर होता है।




बिक्री पर एफ-थीटा स्कैन लेंस

स्कैनिंग रेंज: फ़ील्ड लेंस जितनी बड़ी रेंज को स्कैन कर सकता है, उपयोगकर्ताओं के लिए उतना ही लोकप्रिय होगा। हालांकि, अगर स्कैनिंग रेंज बढ़ जाती है, तो फोकस स्पॉट बड़ा हो जाता है, और विरूपण की डिग्री भी बढ़ जाती है। इसके अलावा, स्कैनिंग रेंज को बढ़ाने के लिए, फ़ील्ड लेंस की फोकल लंबाई और कार्य दूरी को भी बढ़ाना होगा। काम करने की दूरी बढ़ने से अनिवार्य रूप से लेजर ऊर्जा का नुकसान होगा। इसके अलावा, केंद्रित स्थान का व्यास फोकल लंबाई के लिए आनुपातिक है, जिसका मतलब है कि अगर स्कैनिंग रेंज बढ़ जाती है, तो ध्यान केंद्रित स्थान का व्यास बढ़ जाएगा, और स्पॉट पर्याप्त संकीर्ण नहीं होगा, और लेजर की शक्ति घनत्व बहुत जल्दी गिर जाएगा (शक्ति घनत्व स्पॉट व्यास की दूसरी शक्ति व्युत्क्रमानुपाती है), जो प्रसंस्करण के लिए अनुकूल नहीं है। इसलिए, उपयोगकर्ता को विभिन्न प्रसंस्करण क्षेत्रों के अनुसार सबसे उपयुक्त फ़ील्ड लेंस चुनना चाहिए, या अलग-अलग स्कैनिंग रेंज के साथ कई फ़ील्ड लेंस को अलग करना चाहिए।

फोकस्ड स्पॉट व्यास: घटना लेजर बीम व्यास डी, फील्ड लेंस फोकल लंबाई एफ और बीम गुणवत्ता कारक क्यू, केंद्रित स्पॉट व्यास डी = 13.5QF / डी (मिमी) के साथ एक स्कैनिंग प्रणाली के लिए। इसलिए, एक छोटे से ध्यान केंद्रित स्थान को प्राप्त करने के लिए एक बीम विस्तारक का उपयोग किया जा सकता है।