घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल लेंस और इमेजिंग कानून का कार्य क्या है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल लेंस और इमेजिंग कानून का कार्य क्या है?

2021-08-16 10:45:05

ऑप्टिकल सिस्टम में लेंस का कार्य है: फोकस करना, celimating और इमेजिंग। लेंस को आमतौर पर लेंस की सतह पर प्रतिबिंब को कम करने के लिए विरोधी प्रतिबिंब कोटिंग के साथ लेपित होना चाहिए, जो प्रकाश ऊर्जा के नुकसान को कम कर सकता है और छवि को और अधिक स्पष्ट कर सकता है।




फाइबर लेजर के लिए चीन ऑप्टिक्स लेंस


एक लेंस पारदर्शी सामग्री (जैसे ग्लास, क्रिस्टल, आदि) से बना एक ऑप्टिकल तत्व है, जो प्रकाश के तरंगों के वक्रता को प्रभावित करता है। यह एक ऐसा उपकरण है जो प्रकाश को अभिसरण या फैल सकता है, और परिणामी छवियों में वास्तविक और आभासी छवियां होती हैं। इसका व्यापक रूप से सुरक्षा, कार पहनने, डिजिटल कैमरा, लेजर, ऑप्टिकल उपकरण आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है।

मिश्रित सिलिका, कैल्शियम फ्लोराइड, मैग्नीशियम फ्लोराइड, सिलिकॉन, जर्मेनियम, जिंक सेलेनाइड और अन्य सामग्रियों सहित विभिन्न सामान्य रंगहीन ऑप्टिकल चश्मे; और प्लानो-उत्तल लेंस, डबल-उत्तल लेंस, प्लानो-अवतल लेंस, डबल-कंसवे लेंस, और सुपर गोलार्द्ध लेंस, छोटे गोलाकार लेंस, मेनिस्कस लेंस, बेलनाकार लेंस, रॉड लेंस, सीमेंटेड लेंस इत्यादि।




एस्फेरिक फ़्यूज्ड सिलिका फोकस लेंस


लेंस का इमेजिंग लॉ

1. लेंस का प्रतिनिधित्व लेंस प्रतीक द्वारा किया जाता है (एक रेखा खंड में दोनों सिरों पर दो वी-आकार के संकेत होते हैं), मुख्य ऑप्टिकल धुरी खींचा जाता है, ऑप्टिकल सेंटर, और फोकल प्वाइंट को दो अपवर्तित किरणों के अनुसार चिह्नित किया जाता है लेंस की तीन विशेष किरणें (आमतौर पर केंद्रीय प्रकाश के बीच चौराहे बिंदु बनाती हैं और मुख्य ऑप्टिकल अक्ष के समानांतर प्रकाश बेहतर होती है, और लेंस द्वारा बनाई गई छवि की विशेषताएं (जैसे आभासी वास्तविकता, आकार, सामने और पीछे) , आदि) प्राप्त किया जा सकता है।

2. जब लेंस इमेजिंग होता है, तो ऑब्जेक्ट पर प्रत्येक बिंदु से लेंस पर सभी प्रकाश चमकती एक ही स्थिति में इमेज की जाती है, जो इसके एक हिस्से को अवरुद्ध करती है, और लेंस को अन्य प्रकाश किरणों की इमेजिंग को प्रभावित नहीं करती है, इसलिए पूर्ण छवि अभी भी देखी जा सकती है। लेकिन चूंकि छवि को मारने वाली रोशनी कम हो गई है, स्क्रीन पर छवि की चमक गहरा हो जाएगी।




कारमन्हास लेजर ऑप्टिक्स निर्माता है, ऑप्टिकल सिस्टम समाधान में अलग प्रदान करता है। हमसे अधिक जानकारी के लिए आपका स्वागत है चीन लेजर फोकस लेंस फैक्टरी