घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन हवाई अड्डे के दर्पणों की सीमा क्या है? कैसे चुनाव करें?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन हवाई अड्डे के दर्पणों की सीमा क्या है? कैसे चुनाव करें?

2020-08-28 18:07:27

लेजर मार्किंग मशीन में लेजर मार्किंग एयरपोर्ट मिरर लगा होता है। यह लेजर अंकन मशीन का एक सहायक है। लेंस पर ध्यान केंद्रित करने वाली योजना, जिसे फील्ड लेंस भी कहा जाता है, एफ-थीटा फोकसिंग लेंस, एक पेशेवर लेंस प्रणाली है। लेजर बीम पूरे अंकन विमान में एक समान आकार के ध्यान केंद्रित स्थान में बनता है, जो लेजर अंकन मशीन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है।

फील्ड लेंस को एफ-थीटा लेंस और टेलीसेंट्रिक लेंस में विभाजित किया जा सकता है।


फ़ील्ड लेंस को एक फ़ोकसिंग लेंस कहा जाता है, क्योंकि लेजर इसके माध्यम से गुजरने के बाद, एक निश्चित लेजर अंकन क्षेत्र में एक समान आकार और फोकल गहराई का एक केंद्रित स्थान बनेगा। अंकन प्रारूप फ़ील्ड लेंस की फोकल लंबाई से संबंधित है। फोकल लंबाई जितनी लंबी होगी, प्रारूप उतना ही बड़ा होगा। विपरीतता से।


TELECENTRIC f-THETA SCANNER LENSES: टेलीसेंट्रिक लेंस की उच्च लागत और खर्च के कारण, एफ-थीटा लेंस मुख्य रूप से औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए लेजर अंकन मशीनों में उपयोग किया जाता है। विरूपण की अनुपस्थिति में, फोकस बिंदु की स्थिति लेंस की फोकल लंबाई और विक्षेपण कोण की स्पर्शरेखा पर निर्भर करती है, और फोकस बिंदु की स्थिति केवल फोकल लंबाई और विक्षेपण कोण पर निर्भर करती है, जो गणना को सरल करता है। ध्यान केंद्रित करने की विधि।




फ़ील्ड लेंस के मुख्य तकनीकी मापदंडों में शामिल हैं: काम कर रहे तरंगदैर्ध्य, प्रवेश पुतली, स्कैनिंग रेंज (या फोकल लंबाई) और फोकस स्पॉट व्यास।

काम तरंग दैर्ध्य: यह उपकरण प्रणाली के लेजर द्वारा निर्धारित किया जाता है।
उदाहरण के लिए, फाइबर लेजर की कार्यशील तरंगदैर्घ्य सामान्यतः 1064 नैनोमीटर होती है, कार्बन डाइऑक्साइड लेजर की कार्य तरंगदैर्ध्य सामान्यतः 10.6 माइक्रोन होती है, ग्रीन लेजर की कार्यशील तरंगदैर्ध्य 532 नैनोमीटर होती है, और पराबैंगनी लेजर की कार्य तरंगदैर्ध्य 355 नैनोमीटर होती है। बेशक, अन्य प्रकार के लेजर हैं जो सूचीबद्ध नहीं होंगे। फ़ील्ड लेंस किस प्रकार की तरंग दैर्ध्य के लिए उपयोग किया जाता है, इस तरह के कोटिंग को लागू करना आवश्यक है। यदि दिए गए तरंग दैर्ध्य रेंज के भीतर फ़ील्ड लेंस का उपयोग नहीं किया जाता है, तो लेजर द्वारा फ़ील्ड लेंस को जला दिया जाएगा।

प्रवेश पुतली: यदि एक एकल लेंस का उपयोग किया जाता है, तो परावर्तक प्रवेश पुतली पर रखा जाता है, और अधिकतम प्रयोग करने योग्य बीम का व्यास प्रवेश पुतली के व्यास के बराबर होता है।

स्कैनिंग रेंज: स्कैनिंग क्षेत्र फोकल लंबाई द्वारा निर्धारित किया जाता है, और फ़ील्ड लेंस आमतौर पर केवल फोकल लंबाई को चिह्नित करता है। फोकल लंबाई और प्रारूप, आपको एक अनुभवजन्य सूत्र बताते हैं: प्रारूप f = 0.7 * फोकल लंबाई। उदाहरण के लिए: f = 160 मिमी का क्षेत्र लेंस 112 मिमी वर्ग प्रारूप से मेल खाता है, और हमारा सामान्य सुधार प्रारूप 100 मिमी * 100 मिमी है। F = 100 मिमी के साथ क्षेत्र लेंस का संगत प्रारूप 70 मिमी * 70 मिमी है।

फोकस स्पॉट व्यास D: घटना के साथ लेजर अंकन प्रणाली के लिए लेजर बीम व्यास d, क्षेत्र लेंस फोकल लंबाई च, और लेजर तरंग दैर्ध्य λ। एक गणना सूत्र है: λ सूत्र से हम जान सकते हैं: अब फोकल लंबाई f, बड़ा फोकल स्पॉट व्यास D. अब वेवलेंथ λ, बड़ा फोकल स्पॉट व्यास D. बड़ी घटना व्यास स्पॉट डी, छोटा फोकल स्पॉट व्यास D. इसलिए, यदि आप एक छोटा ध्यान केंद्रित स्थान प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको चुनना होगा: एक छोटा फोकल लंबाई क्षेत्र लेंस, एक बड़ा बीम विस्तारक घटना स्थान व्यास को बड़ा और एक छोटा-तरंग दैर्ध्य बनाने के लिए। लेजर।




एफ थीटा स्कैन लेंस फैक्टरी चीन



बेशक, क्षेत्र लेंस की फोकल लंबाई कम, लेजर अंकन का आकार छोटा, यह वास्तविक आवेदन के अनुसार चुना जाना है। बीम विस्तारक के निकास स्थान का व्यास बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए, जो गैल्वेनोमीटर मोटर की खिड़की के दर्पण के क्षेत्र से निर्धारित होता है। यदि प्रकाश स्थान बहुत बड़ा है, तो गैल्वेनोमीटर विंडो दर्पण सभी प्रकाश स्थानों को स्वीकार नहीं कर सकता है, और मिस्ड लेजर ऊर्जा खो देगा और आसानी से खिड़की के दर्पण और जलती हुई सतह मोटर की चक को जला देगा। इसलिए, बीम विस्तारक बढ़ाई का चयन लेजर स्पॉट द्वारा निर्धारित किया जाता है, और गैल्वेनोमीटर द्वारा भी।

कार्यशील तरंग दैर्ध्य, प्रवेश पुतली, स्कैनिंग रेंज, और क्षेत्र लेंस के स्पॉट व्यास पर ध्यान देने का अर्थ जानने के बाद, आप जान सकते हैं कि किस प्रकार का चयन करना है।