घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन के सुरक्षात्मक लेंस पर पानी की धुंध का कारण क्या है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन के सुरक्षात्मक लेंस पर पानी की धुंध का कारण क्या है?

2021-08-02 14:27:01

लेजर काटने की मशीन की काटने की प्रक्रिया के दौरान, सहायक गैस अनिवार्य है! उनमें से, ऑक्सीजन और नाइट्रोजन आमतौर पर उपयोग किया जाता है। बेशक, गैस की शुद्धता जितनी अधिक होगी, बेहतर काटने की गुणवत्ता। हालांकि, काटने की प्रक्रिया के दौरान सुरक्षात्मक लेंस पर हमेशा पानी की धुंध होती है, और काटने की गुणवत्ता बहुत खराब होती है। ऐसा क्यों है?




ओएसपीआरआई 1064 एनएम फाइबर लेजर काटना हेड निर्माता


सुरक्षात्मक लेंस पर पानी की धुंध के कारणों का विश्लेषण:

लागत बचाने के लिए, पानी की धुंध से लेंस की रक्षा के लिए वायु काटने का उपयोग किया जाता है। वायु नोजल से परिलक्षित होने से प्रदूषकों को रोकने के लिए लेजर लेंस और काटने वाले लेंस के शीतलन और सफाई प्रभाव के लिए हवा प्रदान की जाती है। हालांकि, हवा में बहुत नमी और अशुद्धता होती है। यदि यह साफ नहीं है, तो यह ऑप्टिकल घटकों को बहुत नुकसान पहुंचाएगा।

जब यह काम कर रहा है तो सुरक्षात्मक लेंस पर तापमान होता है, और पानी के संपर्क में आने पर यह घंड होगा, और अस्थिरता दिखाई देगी, जिसके परिणामस्वरूप अपर्याप्त लेजर शक्ति और सटीकता पर ध्यान केंद्रित करता है, जो कटाई की गुणवत्ता को गंभीरता से प्रभावित करेगा। लंबे समय के बाद, फोकसिंग लेंस या सुरक्षात्मक लेंस आसानी से टूट जाएगा। हवा पाइप हवा उड़ाने के लिए उपयोग की जाती है सुरक्षात्मक लेंस के बहुत करीब है। जब पानी उपलब्ध होता है, तो वायु आउटलेट के माध्यम से छिड़काव करते समय सुरक्षात्मक लेंस पर स्प्रे करना आसान होता है। इसलिए, पानी को फ़िल्टर करने और निकालने के लिए एयर कंप्रेसर के साथ सहयोग करने के लिए एक desiccant को कॉन्फ़िगर करना आवश्यक है, लेकिन यह सभी ड्रायर लेजर गैस के उपयोग की गारंटी नहीं दे सकते हैं। इसलिए, ड्रायर लेजर काटने की प्रक्रिया में पानी की धुंध का अपराधी है।

तो हम लेजर काटने की मशीन से मेल खाने वाले ड्रायर को कैसे चुनते हैं? बाजार पर आम सुखाने वाले मुख्य रूप से रेफ्रिजेरेटेड प्रकार और सोखना प्रकार होते हैं:

1. रेफ्रिजेरेटेड ड्रायर: तकनीकी सीमाओं के कारण, रेफ्रिजेरेटेड ड्रायर आमतौर पर संपीड़ित हवा के लिए उपयोग किए जाते हैं जो मांग नहीं कर रहा है। चूंकि ठंड ड्रायर का दबाव ओस बिंदु केवल 3 ℃ तक पहुंच सकता है, यह लेजर काटने की मशीन की वायु सूखापन आवश्यकता को पूरा नहीं कर सकता है।

2. सोखना ड्रायर: यदि वायु आउटलेट पर कोई तरल पानी नहीं है, तो आप केवल एक सोखना ड्रायर चुन सकते हैं। कोर शोषण ड्रायर का दबाव ओस बिंदु लगातार और धीरे-धीरे -40 ℃ तक पहुंच सकता है, और उच्चतम -80 ℃ तक पहुंच सकता है, जो लेजर काटने की प्रक्रिया की पूरी तरह से पूरी तरह से पूरा कर सकता है।




लागत बचाने के दौरान, आपको बहुत खराब वायु कंप्रेसर और ड्रायर नहीं चुनना चाहिए, अन्यथा काटने की अस्थिरता से सामग्रियों की बर्बादी होगी, जिससे अधिक नुकसान होगा।

कारमान फाइबर लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस कारखाना अधिक जानकारी के लिए, आपको अधिक लेजर काटने के सामान प्रदान कर सकते हैं, कृपया बिक्री पर हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।