घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > फाइबर लेजर काटने की मशीन क्या सामग्री काट सकती है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

फाइबर लेजर काटने की मशीन क्या सामग्री काट सकती है?

2020-06-09 18:18:26

वर्तमान बाजार में काटने की प्रक्रिया के रूप में उपयोग की जाने वाली कटिंग मशीन की मुख्यधारा फाइबर लेजर काटने की मशीन है। इसकी विस्तृत कटिंग रेंज, फास्ट कटिंग स्पीड, अच्छा कटिंग इफेक्ट और मेंटेनेंस-फ्री फीचर्स का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। विशेष रूप से धातु शीट सामग्री की कटाई में, फाइबर लेजर काटने की मशीन के फायदे हैं।



ऑटोफोकस फाइबर लेजर कटिंग हेड


फाइबर लेजर काटने की मशीन द्वारा क्या सामग्री काटी जा सकती है:

1. कार्बन स्टील। जब फाइबर लेजर काटने की मशीन प्रसंस्करण गैस के रूप में ऑक्सीजन का उपयोग करती है, तो काटने का किनारा थोड़ा ऑक्सीकरण हो जाएगा। 4 मिमी मोटी तक की प्लेटों के लिए, नाइट्रोजन को उच्च दबाव काटने के लिए प्रसंस्करण गैस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस मामले में, काटने के किनारे को ऑक्सीकरण नहीं किया जाएगा। 10 मिमी से अधिक की मोटाई वाली प्लेटों के लिए, स्टील प्लेट लेजर कटिंग मशीन के लेजर के लिए विशेष प्लेटों का उपयोग किया जाता है और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रसंस्करण के दौरान वर्कपीस की सतह पर तेल लगाया जाता है।

2. तांबा और पीतल। दोनों सामग्रियों में उच्च परावर्तन और बहुत अच्छी तापीय चालकता है। 1 मिमी से कम मोटाई वाले पीतल को नाइट्रोजन के साथ काटा जा सकता है; 2 मिमी से कम मोटाई वाले तांबे को काटा जा सकता है, और प्रसंस्करण गैस को ऑक्सीजन होना चाहिए। तांबे और पीतल को केवल तभी काटा जा सकता है जब सिस्टम पर "परावर्तक अवशोषण" उपकरण स्थापित हो। अन्यथा प्रतिबिंब ऑप्टिकल घटकों को नष्ट कर देगा।

3. स्टेनलेस स्टील, स्टेनलेस स्टील विभिन्न उद्योगों में सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। जब फाइबर लेजर काटने की मशीन स्टेनलेस स्टील में कटौती करती है, तो इस शर्त के तहत कि किनारे ऑक्सीकरण प्रभावित नहीं होता है, नाइट्रोजन का उपयोग गैर-ऑक्सीकृत और गड़गड़ाहट मुक्त किनारे प्राप्त करने के लिए किया जाता है। बोर्ड की सतह पर तेल फिल्म को कोटिंग करने से प्रसंस्करण गुणवत्ता को कम किए बिना बेहतर वेध प्रभाव मिलेगा।

4. एल्यूमीनियम। एल्यूमीनियम फाइबर लेजर काटने की मशीनों के लिए, उच्च परावर्तकता और तापीय चालकता के बावजूद, मिश्र धातु प्रकार और लेजर क्षमता के आधार पर, 6 मिमी से कम मोटाई वाले एल्यूमीनियम सामग्री को काटा जा सकता है। ऑक्सीजन के साथ काटते समय, काटने की सतह खुरदरी और कठोर होती है। नाइट्रोजन का उपयोग करते समय, कट की सतह चिकनी होती है। इसकी उच्च शुद्धता के कारण शुद्ध एल्यूमीनियम को काटना बहुत मुश्किल है। फाइबर लेजर कटिंग मशीन सिस्टम पर "रिफ्लेक्टिव अवशोषण" उपकरण लगाए जाने पर ही एल्यूमीनियम को काटा जा सकता है। अन्यथा प्रतिबिंब ऑप्टिकल घटकों को नष्ट कर देगा।

5. टाइटेनियम। टाइटेनियम शीट को प्रसंस्करण गैसों के रूप में आर्गन और नाइट्रोजन के साथ काटा जाता है। अन्य पैरामीटर निकल-क्रोमियम स्टील का उल्लेख कर सकते हैं।



Raytool सिर खिड़की आपूर्तिकर्ता चीन


फाइबर लेजर कटिंग मशीन धातु काटने की मशीन की श्रेणी से संबंधित है, इसलिए इसका उपयोग आमतौर पर केवल धातु को संसाधित करने के लिए किया जा सकता है, और गैर-धातु सामग्री, जैसे पत्थर, कपड़ा, चमड़ा और अन्य सामग्री को संसाधित नहीं कर सकता है। कारण यह है कि फाइबर लेजर कटिंग मशीन की तरंग दैर्ध्य सीमा अब इस प्रकार की सामग्री के अवशोषण सीमा के भीतर नहीं है, या यह अवशोषण के लिए उपयुक्त नहीं है और वांछित प्रभाव को प्राप्त नहीं कर सकती है।

दूसरे, फाइबर लेजर काटने की मशीन घनत्व बोर्ड में कटौती नहीं कर सकती है। फाइबर लेजर कटिंग मशीन एक गर्म प्रक्रिया है। घनत्व बोर्ड काटने से जलने का कारण होगा, और कट किनारे जल जाएगा, जो काटने की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है। इस प्रकार की सामग्री मुख्य रूप से फाइबरबोर्ड, लकड़ी के फाइबर, प्लांट फाइबर के कच्चे माल हैं, और कुछ यूरिया-फॉर्मेल्डिहाइड राल और चिपकने से बने कृत्रिम बोर्ड हैं। इस प्रकार की सामग्रियां एमडीएफ की श्रेणी की हैं, और वर्तमान में उन्हें फाइबर लेजर काटने की मशीनों के साथ संसाधित करना असंभव है।

कुछ अत्यधिक चिंतनशील सामग्री हैं, जैसे तांबा और अन्य दुर्लभ धातु सामग्री। यद्यपि इस प्रकार की सामग्री को फाइबर लेजर काटने की मशीन के साथ काटा जा सकता है, ये सामग्री प्रतिबिंबित करेगी क्योंकि लेजर की तरंग दैर्ध्य इन सामग्रियों के आदर्श अवशोषण सीमा के भीतर नहीं है। ऊर्जा का एक हिस्सा सुरक्षात्मक लेंस को जला देता है, जो दीर्घकालिक उपयोग के लिए अच्छा नहीं है, और उपभोग्य सामग्रियों की मात्रा में वृद्धि करेगा।