घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन लेंस स्थापित करते समय क्या भुगतान किया जाना चाहिए?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन लेंस स्थापित करते समय क्या भुगतान किया जाना चाहिए?

2021-05-08 19:04:45

लेजर काटने की मशीन एक उच्च परिशुद्धता यांत्रिक उपकरण है, और इसकी उपयोग प्रक्रिया के लिए आवश्यकताओं अपेक्षाकृत सख्त हैं। लेजर काटने की मशीन के सिर को काटने वाले सिर कहा जाता है, जो एक फोकसिंग लेंस, एक सुरक्षात्मक लेंस, और काटने वाले सिर के तांबा नोजल से बना होता है। सुरक्षात्मक लेंस और काटने का सिर तांबा हैं। मुंह एक कमजोर हिस्सा है और उपयोग के दौरान प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। आम तौर पर, इसे उपयोग की आवृत्ति के अनुसार हर 3 महीने में बदल दिया जाता है; (चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता )




लेजर काटने के प्रभाव को प्रभावित करने वाले प्रमुख घटकों में से एक लेजर काटने की मशीन का लेंस है। यदि यह निर्धारित चरणों के अनुसार स्थापित नहीं है, तो यह आसानी से काटने के केंद्र के विचलन या काटने की मशीन के ग्रूव एज के गलत नाम का कारण बन जाएगा।

लेजर काटने की मशीन लेंस स्थापित करते समय निम्नलिखित 5 बिंदुओं पर ध्यान दें:

एक: कृपया ऑपरेशन से पहले अपने हाथ धोएं। साबुन या डिटर्जेंट के साथ अपने हाथों को धोना सबसे अच्छा है। काटने की मशीन लेंस के सामान्य संचालन के लिए यह एक अच्छी आदत है। अपने नंगे हाथों से लेंस को सीधे स्पर्श न करें, और आपको फिंगरप्रिंट को लेंस पर छोड़ने और सटीकता को प्रभावित करने से रोकने के लिए विशेष दस्ताने पहनना चाहिए।

दो: लेंस डालने पर, आपको फिसलने और तोड़ने से बचने के लिए इसे स्थिर रूप से ध्यान देना चाहिए, और साथ ही, लेंस की उत्तल सतह पर ध्यान देना और इसे स्थिर और साफ तालिका पर फ्लैट रखना चाहिए। साथ ही, जांचें कि भ्रम से बचने या लेंस के परिचालन वातावरण को प्रभावित करने के लिए डेस्कटॉप पर कोई मलबे नहीं है।




चीन लेजर फोकस लेंस फैक्टरी


तीन: लेजर काटने की मशीन लेंस को नमी से संरक्षित किया जाना चाहिए, और पारंपरिक उड़ाने वाली विधि का उपयोग लेंस को पोंछने के लिए नहीं किया जाना चाहिए, और लेंस को नुकसान पहुंचाने से गर्मी के अचानक परिवर्तन को रोकने के लिए गर्म गैस को लेंस पर उड़ाया नहीं जाना चाहिए। लेंस उच्च परिशुद्धता, तापमान और आर्द्रता का सख्ती से नियंत्रित होता है, ताकि लेंस सतह सुरक्षात्मक फिल्म और ऑप्टिकल सटीकता को प्रभावित न किया जा सके।

चार: लेजर काटने की मशीन लेंस इकट्ठा होने के बाद, लेंस की सफाई और धूल हटाने पर ध्यान दें। एक साधारण स्प्रे बंदूक नहीं, इसे साफ करने के लिए एक स्वच्छ वायु स्प्रे बंदूक का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

पांच: काटने की मशीन लेंस को बिल्कुल साफ रखा जाना चाहिए, और सावधान रहें कि लेंस की सतह को सीधे अपने हाथों से छूएं, और सख्ती से अन्य गैर-नामित वस्तुओं को सीधे लेंस की सतह से संपर्क करने से रोकें। लेंस की सफाई और रखरखाव में, लेंस की सतह को खरोंच करने से बचने के लिए धीरे-धीरे इसे तरफ से खींचने के लिए एक पेशेवर वाइप पेपर का उपयोग करें।