घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > क्यों CO2 लेजर अंकन मशीन धातु को चिह्नित नहीं कर सकती है
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्यों CO2 लेजर अंकन मशीन धातु को चिह्नित नहीं कर सकती है

2020-06-08 15:27:16

CO2 लेजर के अनुप्रयोग

अन्य प्रकार के लेजर के साथ तुलना में, CO2 लेजर औद्योगिक प्रसंस्करण में विशेष रूप से लेजर वेल्डिंग, लेजर कटिंग और लेजर अंकन में अधिक व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इसके मुख्य लाभ हैं:

(1) सभी गैस पराबैंगनीकिरणों में, CO2 लेजर में सबसे अधिक ऊर्जा रूपांतरण दक्षता होती है, और बाद के विद्युत प्रवाहित CO2 लेजर की उत्पादन शक्ति सैकड़ों हजारों वाट तक पहुंच सकती है।
(2) CO2 लेजर का आउटपुट बैंड वायुमंडलीय खिड़की में है, और हवा में संचारित होने पर नुकसान बहुत कम होता है। यह पर्यावरणीय कारकों से कम प्रभावित होता है और घड़ी के आसपास काम कर सकता है। अन्य लेज़रों के प्रदर्शन की तुलना में, CO2 लेजर औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए अधिक उपयुक्त है। दावा।
(3) आउटपुट लाइन की चौड़ाई में अन्य गैस लेज़रों के उत्पादन की तुलना में, CO2 लेजर की आउटपुट लाइन चौड़ाई व्यापक है।



चीन CO2 लेजर अंकन मशीन


CO2 लेजर अंकन मशीन लेजर उत्पन्न करने के लिए माध्यम के रूप में निर्वहन ट्यूब को भरने के लिए कार्बन डाइऑक्साइड गैस का उपयोग करती है। प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला के बाद, गैस अणु लेजर को मुक्त कर सकते हैं, और लेजर ऊर्जा को सामग्री प्रसंस्करण के लिए एक लेजर बीम बनाने के लिए प्रवर्धित किया जाता है, जिसे एक कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित किया जाता है। गैल्वेनोमीटर स्वचालित अंकन को प्राप्त करने के लिए लेजर बीम ऑप्टिकल पथ को बदलता है।

जब कई दोस्त मशीन उपकरण को चिह्नित करने के बारे में लेजर मार्किंग मशीन निर्माताओं के साथ परामर्श करते हैं, तो ग्राहक सेवा पहले आपसे पूछेगी कि आप किस सामग्री को चिह्नित कर रहे हैं। यह इसलिए है क्योंकि प्रसंस्करण सामग्री के विविधीकरण के साथ, लेजर अंकन मशीनों के मॉडल भी विस्तार करते हैं कई शैलियों हैं, और विभिन्न सामग्रियों के लिए अपेक्षाकृत उपयुक्त अंकन मशीनें हैं। कुछ अंकन मशीनें कुछ सामग्रियों को चिह्नित करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। उदाहरण के लिए, CO2 लेजर अंकन मशीनें धातुओं को चिह्नित करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। खरीद समय और ऊर्जा की बर्बादी होगी। और लागत।



चीन CO2 लेजर अंकन मशीन फैक्टरी


यद्यपि सीओ 2 लेजर अंकन मशीनों के लिए बाजार प्रचुर मात्रा में है, यह हर उद्योग के लिए उपयुक्त नहीं है। तो क्यों CO2 अंकन मशीन धातु उत्पादों को चिह्नित नहीं कर सकता है? इसका कारण यह है कि जो इन्फ्रारेड बैंड इसका उपयोग करता है, वह तरंगदैर्घ्य 10.6nm है, यह नरम उत्पादों को संसाधित करने तक सीमित है, और धातु उत्पादों पर इसका कोई प्रभाव नहीं है। विभिन्न तरंग दैर्ध्य विभिन्न सामग्रियों से टकरा सकते हैं।

CO2 लेजर अंकन मशीन विभिन्न अनुप्रयोग परिदृश्यों के बुद्धिमान और स्वचालित कार्यों का विस्तार कर सकती है, और एक ही समय में स्वचालित खिला, कैमरा पोजिशनिंग, बुद्धिमान मान्यता, उच्च परिशुद्धता और इतने पर की विशेष आवश्यकताओं में सुधार कर सकती है। यह मुख्य रूप से लकड़ी के उत्पादों, कार्बनिक ग्लास, धातु की प्लेटों, कांच, पत्थर, क्रिस्टल, कोरियन, कागज, दो-रंग की प्लेटों, एल्यूमिना, चमड़े, राल, प्लास्टिक छिड़काव धातु और अन्य उत्पादों को चिह्नित करने के लिए है।