घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर सफाई का उपयोग कर अधिक से अधिक उद्योग क्यों हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सफाई का उपयोग कर अधिक से अधिक उद्योग क्यों हैं?

2022-03-08 16:00:13

कई पारंपरिक सफाई विधियां हैं, जैसे मैनुअल जंग हटाने, यांत्रिक जंग हटाने, रासायनिक उपचार इत्यादि। हाल के वर्षों में, पर्यावरण संरक्षण नियमों की आवश्यकताएं अधिक से अधिक सख्त हो गई हैं, और पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के बारे में लोगों की जागरूकता बढ़ रही है। । आज, औद्योगिक उत्पादन सफाई में उपयोग किए जा सकने वाले रसायनों के प्रकार कम और कम हो जाएंगे। उभरती लेजर सफाई तकनीक उन समस्याओं को हल कर सकती है जिन्हें पारंपरिक सफाई विधियों द्वारा हल नहीं किया जा सकता है।




तो कौन से उद्योग लेजर सफाई के लिए उपयुक्त है, और इसके बीच और पारंपरिक सफाई के बीच क्या अंतर है?

लेजर सफाई न केवल कार्बनिक प्रदूषकों को साफ करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, बल्कि धातु जंग, धातु कणों, धूल इत्यादि सहित अकार्बनिक पदार्थों को साफ करने के लिए भी इसका व्यापक रूप से धातु या कांच की सतह कोटिंग हटाने में उपयोग किया जाता है, और विभिन्न ऑक्साइड जल्दी से पेंट, जंग को हटाते हैं , तेल दाग, वेल्ड और अन्य संकीर्ण अंतरिक्ष धातु सतह की सफाई। यह ऑटोमोबाइल, चिकित्सा उपकरण, रेल पारगमन, मोल्ड, एयरोस्पेस, 3 सी इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टील विनिर्माण, जहाजों, विभिन्न स्टील, लौह, एल्यूमीनियम सामग्री आदि जैसे सैन्य उद्योगों के लिए उपयुक्त है।

लेजर सफाई में कोई पीसने, गैर संपर्क, कोई थर्मल प्रभाव की विशेषताएं हैं और विभिन्न सामग्रियों की वस्तुओं के लिए उपयुक्त हैं, और इसे सबसे विश्वसनीय और प्रभावी समाधान माना जाता है।

मैनुअल जंग हटाने सबसे सरल विधि है, मुख्य रूप से हथौड़ा, छिद्र, स्पुतुला, तार ब्रश, एमरी कपड़ा, पीसने वाले व्हील और अन्य उपकरणों को मैन्युअल रूप से दस्तक, फावड़ा, स्क्रैप, ब्रश और जंग को हटाने के लिए अन्य संचालन का उपयोग करना। मैनुअल पाउंड हटाने श्रम-केंद्रित, कम उत्पादकता, और अपूर्ण जंग हटाने है। यह केवल एक छोटे जंग हटाने वाले क्षेत्र और एक हल्की जंग की डिग्री के साथ स्टील के लिए उपयुक्त है।

मशीन जंग हटाने आमतौर पर तीन प्रकार की स्टील जंग हटाने मशीनों, sandblasting उपकरण और शॉट विस्फोट का उपयोग करता है।

रीबर जंग रिमूवर वर्तमान में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली यांत्रिक जंग हटाने की विधि है, लेकिन रीबर जंग हटानेवाला केवल रीबर कच्चे माल को हटाने के लिए उपयुक्त है। Sandblasting और जंग हटाने धातु की सतह, जैसे ऑक्साइड त्वचा, पुरानी जंग, आदि पर अशुद्धियों को प्रभावी ढंग से हटा सकते हैं। हालांकि, sandblasting उपकरण पर्यावरण को प्रदूषण का कारण बन जाएगा, और इसका उपयोग अनुशंसित नहीं किया जाएगा। शॉट ब्लास्टिंग हॉल स्टील के जंग को हटाने के लिए अपेक्षाकृत उन्नत यांत्रिक उपचार विधि है, जिसमें पर्यावरण के लिए कम प्रदूषण है। हालांकि, शॉट विस्फोट केवल इनडोर परिचालन के लिए उपयुक्त है, और बड़ी और जटिल स्टील संरचनाओं के लिए उपयुक्त नहीं है।




हम कारमानहास बिक्री आपूर्तिकर्ता पर चीन लेजर सफाई उपकरण पेशेवर लेजर सफाई प्रणाली की पेशकश करें। आम तौर पर इस्तेमाल किया ऑप्टिकल समाधान: लेजर बीम पूरे कामकाजी सतह को साफ करने के लिए गैल्वेनोमीटर सिस्टम और स्कैन लेंस के माध्यम से काम करने वाली सतह को स्कैन करता है। उत्पादकता को अधिकतम करने के लिए आसानी से स्वचालित किया जा सकता है, और गुणवत्ता मानकों की बढ़ती संख्या द्वारा गारंटीकृत दोहराने योग्यता प्रदान करता है।