घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर कटिंग मशीन पानी की धुंध से लेंस की सुरक्षा क्यों करती है
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर कटिंग मशीन पानी की धुंध से लेंस की सुरक्षा क्यों करती है

2020-10-15 19:43:06

जब लेजर काटने की मशीन काट रही है, तो उसे सहायक गैस का उपयोग करना होगा। सामान्य सहायक गैस को तीन प्रकारों में विभाजित किया गया है: नाइट्रोजन, ऑक्सीजन और वायु।
आइए पहले लेजर कटिंग के दौरान विभिन्न गैसों के प्रदर्शन और कटिंग के लिए उपयुक्त सामग्री को समझें:



प्रीसिटेक लेजर कटिंग हेड प्रोटेक्टिव लेंस विंडो

1. ऑक्सीजन
मुख्य रूप से कार्बन स्टील को काटने के लिए लेजर काटने की मशीन के लिए उपयोग किया जाता है। जबकि ऑक्सीजन प्रतिक्रिया गर्मी का उपयोग बड़े प्रारूप में काटने की क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जाता है, उत्पादित ऑक्साइड फिल्म चिंतनशील सामग्री के बीम स्पेक्ट्रम अवशोषण कारक को बढ़ाएगी। कटे सिरे का रंग काला या गहरा पीला होता है। मुख्य रूप से रोल्ड स्टील, वेल्डिंग स्ट्रक्चर के लिए रोल्ड स्टील, मशीन स्ट्रक्चर के लिए कार्बन स्टील, हाई टेंशन प्लेट, टूल प्लेट, स्टेनलेस स्टील, इलेक्ट्रोप्लेटेड स्टील प्लेट, कॉपर, कॉपर एलॉय आदि।

2. नाइट्रोजन
कुछ धातुएं काटने पर सतह पर ऑक्साइड फिल्म बनाने के लिए ऑक्सीजन का उपयोग करती हैं, और ऑक्सीकरण फिल्म को गैर-ऑक्सीकरण काटने में दिखाई देने से रोकने के लिए नाइट्रोजन का उपयोग किया जा सकता है। गैर-ऑक्सीकृत कटाई की सतह में प्रत्यक्ष वेल्डिंग और पेंटिंग, और मजबूत संक्षारण प्रतिरोध की विशेषताएं हैं। कटे सिरे का रंग सफेद होता है। मुख्य लागू प्लेटें स्टेनलेस स्टील, इलेक्ट्रोप्लेटेड स्टील प्लेट, पीतल, एल्यूमीनियम, एल्यूमीनियम मिश्र धातु आदि हैं।

3. वायु
हवा को सीधे एक हवा कंप्रेसर द्वारा प्रदान किया जा सकता है, इसलिए कीमत अन्य गैसों की तुलना में बहुत सस्ती है। यद्यपि हवा में लगभग 20% ऑक्सीजन होता है, लेकिन काटने की क्षमता ऑक्सीजन की तुलना में बहुत कम है, और काटने की क्षमता नाइट्रोजन के समान है। ऑक्साइड फिल्म की एक छोटी मात्रा कटे हुए सतह पर दिखाई देगी, लेकिन इसका उपयोग कोटिंग की परत को गिरने से रोकने के लिए एक उपाय के रूप में किया जा सकता है। चीरा का अंतिम चेहरा पीला है। मुख्य लागू सामग्री एल्यूमीनियम, एल्यूमीनियम मिश्र धातु, स्टेनलेस तांबा, पीतल, इलेक्ट्रोप्लेटेड स्टील प्लेट, गैर-धातु और इतने पर हैं।




चीन पेशेवर Znse दौर संरक्षण विंडो निर्माता

जब कई ग्राहक एयर कटिंग का उपयोग करते हैं, तो लेंस वॉटर मिस्ट की सुरक्षा की स्थिति अधिक केंद्रित होती है, और हवा का मुख्य स्रोत हवा कंप्रेसर है। हवा लेज़र लेंस और कटिंग लेंस के लिए शीतलन और सफाई प्रभाव प्रदान करती है, प्रदूषकों को वायु नोजल से परावर्तित होने से रोकती है।
हालाँकि, हवा में बहुत अधिक नमी और अशुद्धियाँ होती हैं। यदि इसे शुद्ध नहीं किया जाता है, तो यह ऑप्टिकल घटकों, विशेष रूप से नमी को बहुत नुकसान पहुंचाएगा। हवा को उड़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला हवा का पाइप सुरक्षात्मक लेंस के बहुत करीब है। यदि पानी है, तो हवा के आउटलेट के माध्यम से छिड़काव करते समय सुरक्षात्मक लेंस पर स्प्रे करना आसान है। सुरक्षात्मक लेंस पर एक तापमान होता है जब यह काम कर रहा होता है, और यह पानी के साथ मिलने पर घनीभूत दिखाई देगा और दिखाई देगा, जिसके परिणामस्वरूप अपर्याप्त लेजर तीव्रता और सटीकता पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो काटने की गुणवत्ता को गंभीरता से प्रभावित करेगा। लंबे समय के बाद, ध्यान केंद्रित लेंस या सुरक्षात्मक लेंस आसानी से टूट जाएगा। इसलिए, जल निकासी को फिल्टर करने के लिए एक एयर कंप्रेसर के साथ सहयोग करने के लिए एक desiccant को कॉन्फ़िगर करना आवश्यक है, लेकिन सभी ड्रायर लेजर गैस के उपयोग की गारंटी नहीं दे सकते हैं।
इसलिए, लेजर काटने के दौरान ड्रायर पानी की धुंध का अपराधी है।





काटने लेंस कारखाने हैं

तो हम लेजर कटिंग मशीन से मेल खाने वाले ड्रायर को कैसे चुनते हैं?
बाजार पर आम ड्राईर्स मुख्य रूप से प्रशीतित और adsorbed हैं:
1. प्रशीतित ड्रायर: तकनीकी सीमाओं के कारण, प्रशीतित ड्रायर आमतौर पर संपीड़ित हवा के लिए उपयोग किया जाता है जो कि मांग नहीं है। क्योंकि कोल्ड ड्रायर का दबाव ओस बिंदु केवल 3 ℃ तक पहुंच सकता है, यह लेजर काटने की मशीन की हवा सूखापन आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है।
2. सोखना ड्रायर: यदि हवा के आउटलेट पर कोई तरल पानी नहीं है, तो आप केवल सोखना ड्रायर चुन सकते हैं। कोर सोखना ड्रायर का दबाव ओस बिंदु -40 ℃ तक लगातार और स्थिर रूप से पहुंच सकता है, और उच्चतम -80 ℃ तक पहुंच सकता है, जो पूरी तरह से लेजर काटने के प्रसंस्करण की जरूरतों को पूरा कर सकता है।
हवा का उपयोग करने का उद्देश्य लागतों को बचाना है, लेकिन लागतों की बचत करते समय, आपको बहुत खराब हवा कंप्रेशर्स और ड्रायर का चयन नहीं करना चाहिए, अन्यथा काटने की अस्थिरता से सामग्री की बर्बादी होगी और अधिक नुकसान होगा।