घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन मशीन के ऑप्टिकल पथ को समायोजित करने के 7 तरीके
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन के ऑप्टिकल पथ को समायोजित करने के 7 तरीके

2021-06-16 19:02:48

फाइबर लेजर अंकन मशीन के उपयोग में, कभी-कभी प्रकाश पथ सीधे नहीं होता है या प्रकाश पथ अनियंत्रित और विकृत होता है। नीचे, मैं आपके साथ साझा करूंगा कि ऑपरेटर या मरम्मतकर्ता को इस स्थिति को कैसे हल करना चाहिए।

1. फाइबर लेजर के ट्रांसमीटर हेड को ठीक करें। आपको इसे पहले ठीक करने की आवश्यकता नहीं है। यह देखने के लिए इन्फ्रारेड लाइट अप-कनवर्टर का उपयोग करें कि क्या लेजर गैल्वेनोमीटर के प्रकाश प्रवेश छेद के केंद्र की ओर इशारा कर रहा है या नहीं। यदि नहीं, तो कृपया लाइट स्पॉट गैल्वेनोमीटर प्रवेश छेद के केंद्र में प्रवेश करने और लेजर ट्रांसमीटर हेड को ठीक करने तक फाइबर लेजर ट्रांसमीटर हेड को बेचना और समायोजित करना जारी रखें।




चीन सीओ 2 लेजर अंकन मशीन निर्माता


2. गैल्वेनोमीटर एक्स की ऊंचाई समायोजित करें। लक्ष्य एक्स गैल्वेनोमीटर दर्पण का केंद्र फाइबर लेजर स्पॉट के साथ मेल खाता है, और गैल्वेनोमीटर x को ठीक करना है। ध्यान दें कि इस समय गैल्वेनोमीटर एक्स की रोटेशन की दिशा लगभग है: प्रतिबिंबित सतह एक्स लेंस और प्रकाश पथ लगभग 45 डिग्री पर घटना है।


3. गैल्वेनोमीटर वाई के लिफ्ट को समायोजित करें ताकि गैल्वेनोमीटर का केंद्र वाई लेंस फील्ड लेंस के केंद्र के साथ मेल खाता है, और गैल्वेनोमीटर वाई को ठीक करता है। इस समय, गैल्वेनोमीटर वाई रोटेशन की दिशा लगभग है: प्रतिबिंबित सतह वाई लेंस और फील्ड लेंस का केंद्र। क्षैतिज विमान लगभग 45 डिग्री है।




गैल्वो फाइबर लेजर निर्माता चीन


4. डॉट रिंग फील्ड लेंस सेंटर परीक्षक का उपयोग करें, और परीक्षक के केंद्र बिंदु पर आवृत्ति दोगुनी डालें। प्रकाश उत्सर्जित होने के बाद, गैल्वेनोमीटर एक्स समायोजित करें ताकि हरे रंग के प्रकाश बिंदु परीक्षक के केंद्र बिंदु की समाक्षीय रेखा पर चल सके।

5. गैल्वेनोमीटर वाई समायोजित करें ताकि हरे रंग की रोशनी स्पॉट परीक्षक के केंद्र बिंदु की समाक्षीय रेखा पर चल सके। इस समय, गैर-हरा प्रकाश स्थान परीक्षक के केंद्र बिंदु में चलता है।

6. फील्ड मिरर स्थापित करने के बाद, फाइबर लेजर मार्किंग मशीन का ऑप्टिकल पथ समायोजन पूरा हो गया है। यह समायोजन बहुत आसान है। यह इन तरीकों से देखा जा सकता है कि फाइबर लेजर अंकन मशीन को बनाए रखना आसान है और 100,000 घंटों के लिए परेशानी मुक्त हो सकती है। अच्छी गारंटी।


चीन फाइबर डेस्कटॉप लेजर अंकन मशीन आपूर्तिकर्ता


7. उपर्युक्त समायोजन पूर्ण होने के बाद, क्यू स्विच स्थापित करें, फ्रंट मिरर और बीम विस्तारक के बीच आवृत्ति गुणक रखें, और उसके बाद स्विच क्यू ड्राइव का उपयोग यह देखने के लिए करें कि क्यू स्विच लॉक सामान्य है या नहीं, और यह जांचें कि क्या प्रकाश है या नहीं रिसाव के। यदि हल्का रिसाव है, तो क्यू स्थिति समायोजित करें। समायोजन के बाद, यह देखने के लिए लेजर पावर वर्तमान में वृद्धि करें कि फाइबर लेजर मार्किंग मशीन में हल्का रिसाव है या नहीं, जब तक कि यह प्रकाश को रिसाव नहीं करता है।

नोट: चार knobs सामने और पीछे दर्पण फ्रेम पर बहुत तेज या बहुत बड़ा मत मोड़ें। उन्हें धीरे-धीरे समायोजित करना सुनिश्चित करें, अन्यथा प्रकाश स्थान खोना आसान होगा और इसे ढूंढना मुश्किल हो जाएगा। जब भविष्य में पूरा समायोजन किया जाता है, तो समय में लॉकिंग स्क्रू को समायोजित करना, इसे ठीक करना और इसे कसकर लॉक करना आवश्यक है, ताकि उपकरण के संचालन के दौरान कंपन के कारण प्रकाश पथ या खराबी को न बदलें।

कारमेन हाए चीन फाइबर लेजर मार्किंग मशीन निर्माता है, विभिन्न प्रकार की लेजर अंकन मशीनों और ऑप्टिकल लेंस प्रदान करता है, हमसे संपर्क करने के लिए आपका स्वागत है।