घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर कटिंग, वॉटर कटिंग, प्लाज्मा कटिंग और वायर कटिंग का अंतर और तुलना
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर कटिंग, वॉटर कटिंग, प्लाज्मा कटिंग और वायर कटिंग का अंतर और तुलना

2021-01-29 16:04:10

लेजर कटिंग एक केंद्रित उच्च शक्ति घनत्व लेजर बीम का उपयोग है जो वर्कपीस को जल्दी से पिघलाने, वाष्पीकृत करने, पृथक करने या विकिरणित सामग्री के प्रज्वलन बिंदु तक पहुंचने के लिए विकिरण करता है। इसी समय, वर्कपीस के काटने का एहसास करने के लिए बीम के साथ उच्च गति वाले एयरफ्लो समाक्षीय द्वारा पिघला हुआ पदार्थ उड़ा दिया जाता है। खुला हुआ। CO2 स्पंदित लेजर आमतौर पर अब उपयोग किए जाते हैं, और लेजर कटिंग थर्मल कटिंग विधियों में से एक है।CO2 लेजर उत्कीर्णन काटने की मशीन Wholesales)




लेजर कटिंग, वॉटर कटिंग, प्लाज्मा कटिंग और वायर कटिंग का अंतर और तुलना

वॉटर कटिंग: वॉटरजेट के नाम से भी जाना जाता है, यानी हाई-प्रेशर वॉटर जेट कटिंग टेक्नोलॉजी, एक ऐसी मशीन है, जिसे काटने के लिए हाई-प्रेशर वॉटर का इस्तेमाल किया जाता है। कंप्यूटर के नियंत्रण में, वर्कपीस को इच्छा पर नक्काशी किया जा सकता है, और सामग्री की गुणवत्ता कम प्रभावित होती है। पानी की कटाई को दो तरीकों में विभाजित किया गया है: कोई रेत काटने और रेत काटने नहीं।

प्लाज्मा चाप काटना: यह एक प्रसंस्करण विधि है जो वर्कपीस के चीरे पर धातु को स्थानीय रूप से पिघलाने (और वाष्पित) करने के लिए उच्च तापमान प्लाज्मा चाप की गर्मी का उपयोग करती है, और पिघला हुआ धातु को हटाने के लिए उच्च गति वाले प्लाज्मा के गति का उपयोग करती है। चीरा लगाने के लिए।



CO2 काटने की मशीन भागों निर्माता चीन


वायर कटिंग: वायर इलेक्ट्रिक डिस्चार्ज मशीन (शॉर्ट के लिए WEDM), जो इलेक्ट्रिकल मशीनिंग की श्रेणी से संबंधित है, और कभी-कभी वायर कटिंग भी कहा जाता है। तार काटने को तेज तार काटने, मध्यम तार काटने, और धीमी तार काटने में विभाजित किया जा सकता है।

तेजी से तार EDM तार ​​काटने की तार गति 6-12m / s है, और इलेक्ट्रोड तार उच्च गति पर आगे और पीछे चलता है, इसलिए काटने की सटीकता खराब है।

मिडिल वायर ईडीएम एक नई तकनीक है जो हाल के वर्षों में विकसित हुई है जो कि फ़्रीक्वेंसी रूपांतरण के कार्य को तेज तार के तार काटने के आधार पर कई बार काटती है।

धीमी तार EDM तार ​​काटने की तार गति 0.2 m / s है, और इलेक्ट्रोड तार कम गति पर एक दिशा में चलती है, इसलिए काटने की सटीकता बहुत अधिक है।




आवेदन सीमा की तुलना:

लेजर कटिंग मशीन में कई प्रकार के अनुप्रयोग होते हैं। धातु या गैर-धातु के बावजूद, आप गैर-धातु को काट और काट सकते हैं, जैसे कपड़ा, चमड़ा, आदि। आप CO2 लेजर काटने की मशीन का उपयोग कर सकते हैं, और काटने वाली धातु फाइबर लेजर काटने की मशीन का उपयोग कर सकते हैं। प्लेट विरूपण छोटा है। "सीओ 2 लेजर मिरर होलसेलर्स)

पानी की कटाई ठंड में कटौती, कोई थर्मल विरूपण, काटने की सतह की अच्छी गुणवत्ता, कोई माध्यमिक प्रसंस्करण और यदि आवश्यक हो तो आसान माध्यमिक प्रसंस्करण है। पानी की कटाई किसी भी सामग्री को तेजी से काटने की गति और लचीले प्रसंस्करण आकार के साथ पंच और काट सकती है।

प्लाज्मा काटने की मशीन का उपयोग विभिन्न धातु सामग्री जैसे स्टेनलेस स्टील, एल्यूमीनियम, तांबा, कच्चा लोहा, कार्बन स्टील, आदि के काटने के लिए किया जा सकता है। प्लाज्मा काटने में स्पष्ट तापीय प्रभाव होता है, कम परिशुद्धता होती है, और कट पर माध्यमिक प्रसंस्करण करना आसान नहीं होता है। सतह।

वायर कटिंग केवल प्रवाहकीय सामग्रियों को काट सकता है, और काटने की प्रक्रिया के दौरान शीतलक को काटने की आवश्यकता होती है, इसलिए ऐसी सामग्री जो प्रवाहकीय नहीं होती हैं, पानी से डरती हैं, या शीतलक को काटने से संदूषण से डरते हैं, जैसे कि कागज और चमड़े को नहीं काटा जा सकता है।