घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर थर्मल लेंस प्रभाव की पीढ़ी और समाधान
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर थर्मल लेंस प्रभाव की पीढ़ी और समाधान

2021-01-05 19:03:51

चूंकि औद्योगिक प्रसंस्करण में फाइबर लेज़रों की अनुप्रयोग सीमा का विस्तार जारी है, उच्च शक्ति वाले फाइबर लेज़रों की भी अधिक मांग है। उच्च शक्ति वाले लेजर अनुप्रयोगों में, नई समस्याओं की एक श्रृंखला दिखाई देगी, जो थर्मल लेंस प्रभाव जैसे लेजर प्रसंस्करण की स्थिरता को प्रभावित करती हैं।

थर्मल लेंस प्रभाव क्या है

ऑप्टिकल घटकों, गंदगी, क्षति, आदि की खराब गुणवत्ता के कारण, लेजर की अवशोषण दर बढ़ जाती है। ऑप्टिकल घटकों को लंबे समय तक लेजर बीम के संपर्क में आने के बाद, तापमान बढ़ जाता है और थर्मल विरूपण होता है, जो बदले में अपवर्तक सूचकांक का कारण बनता है और परावर्तक ऑप्टिकल तत्व के प्रतिबिंब की दिशा बदल जाती है। थर्मल लेंस प्रभाव लेजर फोकस (बीम कमर) की स्थिति को बदल देगा, जिससे आवेदन प्रभाव प्रभावित होगा।

चूंकि ट्रांसमिसिव ऑप्टिकल तत्व में लेज़र लाइट की उच्च अवशोषण दर और अधिक तापमान वृद्धि होती है, इसलिए थर्मल लेंस प्रभाव अधिक स्पष्ट होता है। फाइबर लेजर अंकन उपकरण, लेजर के आइसोलेटर सिर से लेजर आउटपुट गैल्वेनोमीटर द्वारा विक्षेपित होने और क्षेत्र लेंस द्वारा ध्यान केंद्रित करने के बाद फोकल स्थिति में सामग्री को चिह्नित करेगा। इसलिए, थर्मल लेंस प्रभाव मुख्य रूप से गैल्वेनोमीटर और फील्ड लेंस पर उत्पादित होता है।




Galvo फाइबर लेजर निर्माता चीन


1. गैल्वेनोमीटर थर्मल लेंस प्रभाव का प्रभाव

गैल्वेनोमीटर मुख्य रूप से एक ड्राइव बोर्ड, एक सर्वो मोटर और एक एक्स-वाई ऑप्टिकल प्रतिबिंब लेंस से बना है। जब परावर्तक लेंस की परावर्तनता कम होती है, तो माध्यम में अशुद्धियां होती हैं, और सतह दूषित होती है, लेजर बीम द्वारा विकिरणित होने पर लेंस थर्मामीटर रूप से विकृत हो जाएगा, और फ्लैट दर्पण एक उत्तल दर्पण बन जाएगा। लेजर बीम दो चिंतनशील लेंस से गुजरने के बाद, आउटपुट स्पॉट बदल जाएगा। बड़ा, फ़ोकस स्पॉट छोटा हो जाता है और फ़ोकल की गहराई फ़ील्ड लेंस से गुजरने के बाद कम हो जाती है।

2. क्षेत्र लेंस थर्मल लेंस प्रभाव का प्रभाव

फ़ील्ड लेंस का उपयोग फाइबर लेजर अंकन उपकरण में आउटपुट स्पॉट को ध्यान में रखने के लिए किया जाता है, और इसकी विशेषता यह है कि सभी फोकल बिंदु एक क्षैतिज विमान पर हैं। फ़ील्ड लेंस मुख्य रूप से अवतल-उत्तल लेंस से बना होता है। जब लेंस समूह का संप्रेषण कम होता है, तो माध्यम में अशुद्धियाँ होती हैं, और सतह दूषित हो जाती है, लेंस लेजर बीम द्वारा थर्मली रूप से विकृत हो जाएगा, और लेंस की ध्यान केंद्रित करने की क्षमता मजबूत हो जाएगी, और केंद्रित स्थान छोटा और फोकल लंबाई और फोकस की गहराई छोटी हो जाती है। ध्यान एक क्षैतिज विमान पर नहीं है, और केंद्र और किनारे के अंकन प्रभाव असंगत है।




फाइबर लेजर Wholesales के लिए चीन प्रकाशिकी लेंस

उदाहरण के लिए, जब एल्यूमीनियम ऑक्साइड काला हो जाता है, जब लेंस की गुणवत्ता अच्छी नहीं होती है, तो फोकल लंबाई कम हो जाएगी, ऊर्जा पर्याप्त नहीं है, अंकन काला नहीं है, केंद्र और किनारे के प्रभाव असंगत हैं, और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है पुनः समायोजन।
थर्मल लेंस प्रभाव की पीढ़ी फाइबर लेजर अंकन की स्थिरता को प्रभावित करेगी, विशेष रूप से संवेदनशील सामग्री के अंकन के लिए। थर्मल लेंस प्रभाव को कम करने के लिए, निम्नलिखित उपाय किए जा सकते हैं:

1. अच्छी गुणवत्ता वाले गैल्वेनोमीटर और फील्ड लेंस चुनें;
2. अशुद्धियों द्वारा लेंस के संदूषण को रोकने के लिए गैल्वेनोमीटर और क्षेत्र लेंस का दैनिक रखरखाव;
3. क्षतिग्रस्त गैल्वेनोमीटर और क्षेत्र लेंस को बदलें;
4. मार्किंग ग्राफिक्स को केंद्र में रखें और लेजर लेंस को सीधे फील्ड लेंस के नीचे बनाने की कोशिश करें;

CARMANHAAS पेशेवर चीन ऑप्टिक्स लेंस निर्माता है जो चीन में सबसे अच्छी कीमत के साथ अग्रणी आपूर्तिकर्ता है। हमारे सभी उत्पाद CE आईएसओ गुणवत्ता प्रमाणित होने के साथ अच्छे हैं, जिससे आप उच्च-परिशुद्धता लेजर सामग्री प्रसंस्करण को स्थिर रख सकते हैं।