घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल ग्लास पॉलिशिंग प्रौद्योगिकी के कौशल क्या हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल ग्लास पॉलिशिंग प्रौद्योगिकी के कौशल क्या हैं?

2021-07-27 14:09:36

लेजर मुख्य रूप से उद्योग में लेजर प्रसंस्करण के लिए उपयोग किया जाता है। लेजर प्रसंस्करण गैर-संपर्क प्रसंस्करण है, स्वच्छ वर्कपीस, कम यांत्रिक क्षति, उच्च परिशुद्धता, लघु प्रसंस्करण समय इत्यादि के साथ, और ऑप्टिकल ग्लास लेंस का उपयोग ऑप्टिकल उपकरणों के विनिर्माण लेंस, प्रिज्म, दर्पण, खिड़कियां इत्यादि के लिए लेजर प्रसंस्करण में किया जाता है या यांत्रिक प्रणाली। रंगहीन ऑप्टिकल ग्लास (आमतौर पर ऑप्टिकल ग्लास के रूप में जाना जाता है), रंगीन ऑप्टिकल ग्लास, विकिरण प्रतिरोधी ऑप्टिकल ग्लास, विकिरण संरक्षण ग्लास और ऑप्टिकल क्वार्ट्ज ग्लास सहित।




दूरसंचार एफ-थेटा लेंस सिलिका फ्यूज्ड


ऑप्टिकल ग्लास एक अकार्बनिक ग्लास सामग्री है जो अपवर्तन, प्रतिबिंब, और संचरण के माध्यम से प्रकाश को प्रसारित करता है, या अवशोषण के माध्यम से प्रकाश की तीव्रता या वर्णक्रमीय वितरण को बदलता है। इसमें स्थिर ऑप्टिकल गुण और उच्च ऑप्टिकल एकरूपता है। तो ऑप्टिकल ग्लास पॉलिशिंग प्रौद्योगिकी के कौशल क्या हैं?

1) स्नान विधि पॉलिशिंग: स्नान विधि पॉलिशिंग का मतलब है कि दोनों वर्कपीस और पॉलिशिंग डिस्क पॉलिशिंग तरल में विसर्जित हैं। पॉलिशिंग तरल की गहराई 10-15 मिमी होनी चाहिए जब उपकरण स्थिर हो, और आंदोलक पॉलिश तरल को निलंबित राज्य में बनाना है। , कोई वर्षा, लौह ऑक्साइड (लाल पाउडर), एल्यूमीनियम ऑक्साइड और अन्य पॉलिशिंग सामग्री आमतौर पर ग्लास पॉलिश करते समय उपयोग की जाती है।




Raytool सिर खिड़की आपूर्तिकर्ता चीन


(2) आयन बीम पॉलिशिंग: आयन बीम पॉलिशिंग एक पूरक पॉलिशिंग विधि है जो पारंपरिक पॉलिशिंग के बाद ग्लास वर्कपीस की पॉलिशिंग सटीकता में सुधार करने के लिए उपयोग की जाती है। सबसे पहले, वैक्यूम (1.33 पीए) के तहत, निष्क्रिय गैस (आर्गन, क्रिप्टन, क्सीनन इत्यादि) परमाणु उच्च आवृत्ति या निर्वहन विधियों का उपयोग करके आयनों में किए जाते हैं, और फिर 20-25 केवी के वोल्टेज के साथ त्वरित होते हैं, और फिर टकराव करते हैं पीए वैक्यूम डिग्री के वैक्यूम कक्ष में संसाधित होने के लिए वर्कपीस की सतह पर 1.33 × 10 की स्थिति, ऊर्जा को सीधे वर्कपीस सामग्री के परमाणु में स्थानांतरित कर दिया जाता है, ताकि यह सतह से बच सके और हटा दिया जा सके।

(3) प्लाज्मा-सहायता पॉलिशिंग: प्लाज्मा-सहायता पॉलिशिंग एक विधि है जो पॉलिशिंग प्राप्त करने के लिए सतह सामग्री को हटाने के लिए रासायनिक प्रतिक्रियाओं का उपयोग करती है। यह एक सक्रिय प्लाज्मा बनाने के लिए एक विशिष्ट गैस का उपयोग करता है। जब सक्रिय प्लाज्मा वर्कपीस की सतह के साथ बातचीत करता है, तो एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है, जिसके परिणामस्वरूप वर्कपीस की सतह सामग्री को हटाने के लिए आसानी से मिश्रित मिश्रित गैस होती है।


चीन पेशेवर जेएनएसई दौर संरक्षण खिड़की निर्माता

उपरोक्त पॉलिशिंग विधियों के अलावा, सीएनसी पीसने और पॉलिशिंग, तनाव डिस्क पॉलिशिंग प्रौद्योगिकी, अल्ट्रा-चिकनी सतह प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी, लचीला पीसने की प्रसंस्करण, लोचदार उत्सर्जन पॉलिशिंग विधि, लेजर पॉलिशिंग, कंपन पॉलिशिंग इत्यादि जैसी कई नई प्रसंस्करण प्रौद्योगिकियां हैं। ।, उच्च दोहराने योग्यता के साथ, खुफिया की डिग्री बहुत अधिक है। सीएनसी पीसने और चमकाने, तनाव डिस्क पॉलिशिंग प्रौद्योगिकी, आदि, विशेष रूप से गोलाकार और एस्फेरिक ऑप्टिकल लेंस के प्रसंस्करण के लिए।