घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > 3 डी लेजर प्रिंटिंग और स्कैनिंग और प्रौद्योगिकी
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

3 डी लेजर प्रिंटिंग और स्कैनिंग और प्रौद्योगिकी

2021-07-14 15:27:40

3 डी मुद्रण प्रौद्योगिकी


3 डी प्रिंटिंग वैज्ञानिक नाम योजक विनिर्माण (एएम), कंप्यूटर त्रि-आयामी डिजाइन मॉडल के आधार पर; सॉफ्टवेयर स्तरित अलग और संख्यात्मक नियंत्रण बनाने प्रणाली के माध्यम से; धातु पाउडर, सिरेमिक पाउडर, प्लास्टिक, सेल ऊतक इत्यादि को गठबंधन करने के लिए लेजर बीम, गर्म पिघल नोजल इत्यादि का उपयोग करना। सामग्रियों को परत द्वारा ढेर और बंधुआ परत होती है, और अंततः एक भौतिक उत्पाद बनाने के लिए अतिरंजित होती है। 3 डी प्रिंटिंग का लाभ और कोर यह है कि यह किसी भी जटिल ज्यामिति, खोखले आकार, व्यक्तिगत अनुकूलन के छोटे बैचों, और एकीकृत मोल्डिंग को मुद्रित कर सकता है।




3 डी प्रिंटिंग के लिए एफ-थेटा स्कैन लेंस


3 डी प्रिंटिंग की मूल प्रौद्योगिकियों में एफडीएम फ्यूजन स्तरित मोल्डिंग टेक्नोलॉजी, एसएलए लाइट इलाज तकनीक, और एसएलएस सिलेक्टिव लेजर सिन्टरिंग टेक्नोलॉजी शामिल हैं, जो तीन आम तौर पर उपयोग किए जाने वाले प्रकार हैं। यह कहा जा सकता है कि 3 डी प्रिंटिंग बड़े पैमाने पर पारंपरिक विनिर्माण उद्योग को विचलित कर दिया है। पारंपरिक 3 डी प्रिंटिंग की कम परिशुद्धता की तुलना में (कोई प्रकाश की आवश्यकता नहीं है), प्रभाव और सटीक नियंत्रण को आकार देने में लेजर 3 डी प्रिंटिंग बेहतर है। लेजर 3 डी प्रिंटिंग में उपयोग की जाने वाली सामग्री मुख्य रूप से धातुओं और गैर-धातुओं में विभाजित होती है।




बिक्री कारखाने पर 3 डी मुद्रण धातु


चूंकि प्रौद्योगिकी परिपक्व हो रही है, 3 डी प्रिंटिंग तकनीक का व्यापक रूप से निम्नलिखित उद्योगों में उपयोग की जाने की उम्मीद है:

1. पारंपरिक विनिर्माण: 3 डी प्रिंटिंग तकनीक स्वयं बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए बहुत उपयुक्त है, और यह लागत, गति और सटीकता के मामले में पारंपरिक विनिर्माण तकनीक से कहीं बेहतर है।

2. चिकित्सा उद्योग: सर्जरी में, 3 डी प्रिंटिंग तकनीक उन रोगियों द्वारा आवश्यक अंगों को "दर्जी-निर्माण" कर सकती है जिन्हें अस्वीकृति के बारे में चिंता किए बिना अंग प्रत्यारोपण की आवश्यकता होती है।

3. सांस्कृतिक अवशेषों की सुरक्षा: पर्यावरण या दुर्घटनाओं से मूल कार्यों की रक्षा के लिए कई जटिल विकल्प अक्सर संग्रहालयों में उपयोग किए जाते हैं। साथ ही, प्रजनन कला या सांस्कृतिक अवशेषों को अधिक दूर के लोगों को भी प्रभावित कर सकते हैं।

4. वास्तुकला डिजाइन उद्योग: वास्तुकला उद्योग में, इंजीनियरों और डिजाइनरों ने धीरे-धीरे आर्किटेक्चरल मॉडल प्रिंट करने के लिए 3 डी प्रिंटर का उपयोग करना शुरू कर दिया है। यह विधि तेज, कम लागत वाली, पर्यावरण के अनुकूल, और उत्कृष्ट रूप से उत्पादित है, जो पूरी तरह से डिजाइनर की आवश्यकताओं को पूरा करती है, और साथ ही साथ कई सामग्रियों को बचा सकती है।

5. सहायक उपकरण उद्योग: 3 डी प्रिंटिंग तकनीक सहायक उपकरण उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत और विविध आवश्यकताओं को पूरा करता है।



3 डी स्कैनिंग प्रौद्योगिकी

3 डी लेजर स्कैनिंग तकनीक, जिसे रीयल-वर्ल्ड कॉपी टेक्नोलॉजी भी कहा जाता है, एक लेजर स्कैनिंग सिस्टम को त्वरित रूप से, स्वचालित रूप से, और वास्तविक समय को लक्ष्य सतह और डिजिटल इलाके मॉडल के त्रि-आयामी डेटा प्राप्त करने के लिए उपयोग करता है। यह जीपीएस प्रौद्योगिकी के बाद सर्वेक्षण और मैपिंग के क्षेत्र में एक और तकनीकी क्रांति है।




3 डी प्रिंटिंग धातु थोक व्यापारी चीन


स्कैनिंग उपकरण और अनुप्रयोग सॉफ्टवेयर के निरंतर विकास और सुधार के साथ, 3 डी स्कैनिंग तकनीक में उच्च सुविधा और सर्वेक्षण सटीकता है। पारंपरिक दो-आयामी विमान चित्रों के सार प्रतिनिधित्व की तुलना में, त्रि-आयामी लेजर स्कैनिंग तकनीक सीधे वास्तविक दुनिया के वास्तविक रंगों को प्रतिबिंबित कर सकती है। इसमें सांस्कृतिक अवशेष संरक्षण, वास्तुकला, योजना, सिविल इंजीनियरिंग, फैक्ट्री नवीनीकरण, इंटीरियर डिजाइन, भवन निगरानी, ​​जहाज डिजाइन, डिजिटल सिटी, जेएस और अन्य क्षेत्रों सहित अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला है।