घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन को दैनिक बनाए रखने और बनाए रखने के लिए कैसे?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन को दैनिक बनाए रखने और बनाए रखने के लिए कैसे?

2021-09-30 15:43:27

लेजर काटने की मशीन की कीमत कम नहीं है, इसलिए उत्पादन लागत को बेहतर ढंग से बचाने और अधिक लाभ जीतने के लिए लेजर काटने की मशीन के सेवा जीवन को बढ़ाने के लिए जितना संभव हो सके। यह देखा जा सकता है कि लेजर काटने की मशीन का दैनिक रखरखाव और रखरखाव बहुत महत्वपूर्ण है, और मशीन की स्थिरता और सामान्य संचालन सामान्य संचालन और दैनिक रखरखाव से अविभाज्य है। चलो धातु लेजर काटने की मशीन के दैनिक रखरखाव के बारे में बात करते हैं:

1. जल प्रतिस्थापन और पानी की टंकी सफाई

परिसंचारी पानी की पानी की गुणवत्ता और तापमान सीधे लेजर ट्यूब के सेवा जीवन को प्रभावित करता है। शुद्ध पानी का उपयोग करने और पानी के तापमान को 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रखने की सिफारिश की जाती है। यदि यह 35 ℃ से अधिक है, तो परिसंचारी पानी को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है, या पानी के तापमान को कम करने के लिए पानी में बर्फ के क्यूब्स जोड़े जाते हैं। (यह अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ता एक कूलर चुनता है, या दो पानी के टैंक का उपयोग करता है, पानी की टंकी को साफ करता है और सप्ताह में एक बार परिसंचारी पानी को प्रतिस्थापित करता हूं)
नोट: सुनिश्चित करें कि मशीन काम करने से पहले लेजर ट्यूब परिसंचरण पानी से भरा हुआ है।



चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता


पानी की टंकी को साफ करें: पहली बार बिजली बंद करें, पानी के इनलेट पाइप को अनप्लग करें, लेजर ट्यूब में पानी स्वचालित रूप से पानी की टंकी में बहने दें, पानी की टंकी खोलें, पानी पंप निकालें, और पानी पंप पर गंदगी को हटा दें । पानी की टंकी को साफ करें, परिसंचारी पानी को प्रतिस्थापित करें, पानी के पंप को पानी की टंकी में वापस बहाल करें, पानी के पंप से पानी की पंप से पानी की पाइप को पानी के इनलेट में डालें, और सभी जोड़ों को व्यवस्थित करें। अकेले पानी पंप पर शक्ति और 2-3 मिनट के लिए चलती है (लेजर ट्यूब को परिसंचरण से भरा हुआ)।

2. फैन सफाई
प्रशंसक का दीर्घकालिक उपयोग प्रशंसक में बहुत सारी ठोस धूल जमा करेगा, प्रशंसक को बहुत शोर उत्पन्न करेगा, और यह निकास और deodorization के लिए अनुकूल नहीं है। जब प्रशंसक चूषण अपर्याप्त होता है और धूम्रपान निकास चिकना नहीं होता है, तो पहले शक्ति को बंद कर दें, प्रशंसक पर वायु इनलेट और आउटलेट पाइप को हटा दें, अंदर धूल को हटा दें, फिर प्रशंसक को ऊपर तक खींचें, और फैन ब्लेड को अंदर तक खींचें यह साफ है, और फिर प्रशंसक स्थापित करें।




चीन लेजर काटना मशीन लेंस फैक्टरी


3. लेंस की सफाई
हर दिन काम से पहले साफ करने की सिफारिश की जाती है, और उपकरण बंद हो जाना चाहिए।
लेजर काटने की मशीन पर 3 दर्पण और 1 फोकस दर्पण हैं (नंबर 1 दर्पण लेजर ट्यूब के उत्सर्जन निकास पर स्थित है, जो मशीन के ऊपरी बाएं कोने है, संख्या 2 दर्पण बाएं छोर पर स्थित है बीम, और नंबर 3 दर्पण लेजर हेड में स्थित है। भाग के शीर्ष पर, फोकसिंग लेंस लेजर हेड के निचले हिस्से में समायोज्य लेंस बैरल में स्थित है। लेजर लाइट प्रतिबिंबित और द्वारा केंद्रित है ये लेंस और लेजर हेड से उत्सर्जित। लेंस को आसानी से धूल या अन्य प्रदूषकों के साथ दाग दिया जाता है, जो लेंस को लेजर हानि या क्षति का कारण बन सकता है। नंबर 1 और नंबर 2 लेंस की सफाई करते समय लेंस को न हटाएं। बस जगह लेंस पोंपिंग पेपर लेंस के केंद्र के साथ सावधानी से सफाई समाधान में डुबकी में डुबकी। घूर्णन किनारे वाइप। नंबर 3 लेंस और फोकसिंग लेंस को फ्रेम से बाहर निकालने की आवश्यकता है और उसी तरह से मिटा दिया गया है। पोंछने के बाद, वे हो सकते हैं जैसा कि वे हैं।

सूचना:
1. लेंस को धीरे से मिटा दिया जाना चाहिए, और सतह कोटिंग क्षतिग्रस्त नहीं होनी चाहिए;
2. गिरने से रोकने के लिए पोंछने की प्रक्रिया को धीरे-धीरे संभाला जाना चाहिए;
3. फोकसिंग लेंस स्थापित करते समय, अवतल सतह को नीचे रखना सुनिश्चित करें।