घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर सुरक्षा पत्र के आगे संदूषण को कैसे रोकें
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सुरक्षा पत्र के आगे संदूषण को कैसे रोकें

2020-09-28 16:08:46

लेजर कार्य के दौरान, सामग्री के लेजर कटिंग, वेल्डिंग, और हीट ट्रीटमेंट के कारण, काम की सतह पर बड़ी मात्रा में गैस और स्पैटर जारी किए जाएंगे, और इन गैसों और स्पैटर्स से लेंस को नुकसान होगा। जब संदूषण लेंस की सतह पर गिरता है, तो यह लेज़र बीम से ऊर्जा को अवशोषित करेगा, जिससे थर्मल लेंस प्रभाव होगा। यदि लेंस ने अभी तक थर्मल तनाव का गठन नहीं किया है, तो ऑपरेटर इसे हटा सकता है और इसे साफ कर सकता है। विशिष्ट ऑपरेशन को एक विधि अपनानी चाहिए जिससे लेंस को नुकसान और आगे के प्रदूषण से बचा जा सके। लेंस की स्थापना और सफाई के दौरान, कोई भी चिपचिपा पदार्थ, यहां तक ​​कि उंगलियों के निशान या तेल की बूंदें, लेंस की अवशोषण दर को बढ़ाएंगी और सेवा जीवन को कम कर देंगी।




चीन पेशेवर Znse दौर संरक्षण विंडो निर्माता


इसलिए, निम्नलिखित सावधानियां बरतनी चाहिए:

1. लेंस को कभी भी नंगी उंगलियों से न लगाएं। फिंगर कॉट या रबर के दस्ताने पहनें।
2. लेंस की सतह पर खरोंच से बचने के लिए तेज उपकरणों का उपयोग न करें।
3. लेंस लेते समय फिल्म को स्पर्श न करें, लेकिन लेंस के किनारे को पकड़ें।
4. लेंस को परीक्षण और सफाई के लिए एक सूखी और साफ जगह पर रखा जाना चाहिए। एक अच्छे कार्यक्षेत्र में कागज के तौलिये या पोंछने वाले कपड़े, और लेंस की सफाई करने वाले ऊतकों की कई चादरें होनी चाहिए।
5. उपयोगकर्ता को लेंस के शीर्ष पर बात करने से बचना चाहिए, और भोजन, पेय और अन्य संभावित प्रदूषकों को काम के माहौल से दूर रखना चाहिए।




लेजर ध्यान केंद्रित निर्माता चीन



सफाई की सही विधि
लेंस को साफ करने की प्रक्रिया में, लेंस का प्रदूषण दूर करने का एकमात्र उद्देश्य है, न कि लेंस को और अधिक प्रदूषण और क्षति का कारण बनना। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, लोगों को अक्सर अपेक्षाकृत कम जोखिम वाले तरीकों को अपनाना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए निम्नलिखित कदम उठाए गए हैं और उपयोगकर्ताओं को उन्हें अपनाना चाहिए।

पहला चरण: तत्व की सतह पर फ्लोट्स को उड़ाने के लिए एक एयर बॉल (संपीड़ित नाइट्रोजन) का उपयोग करें, विशेष रूप से सतह पर छोटे कणों और floccules के साथ लेंस। यह कदम आवश्यक है। उत्पादन लाइन पर संपीड़ित हवा को सीधे इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि हवा में तेल और पानी की बूंदें होंगी, जिससे लेंस का प्रदूषण बढ़ेगा।

चरण 2: लेंस को हल्के से साफ करने के लिए विशेष सफाई द्रव का उपयोग करें। विशेष सफाई तरल पदार्थ का यह स्तर लगभग निर्जल है, जो लेंस संदूषण की संभावना को कम करता है। अभिकर्मक एसीटोन, इथेनॉल और ईथर, या बाजार पर एक विशेष ऑप्टिकल ग्लास सफाई समाधान का मिश्रित समाधान हो सकता है। सफाई के लिए, पहले सतह पर तैरती धूल को हटाने के लिए शोषक कपास की गेंदों का उपयोग करें, और फिर धूल से मुक्त कागज के साथ लेंस को अच्छी तरह से साफ करें।

Raytool सिर खिड़की आपूर्तिकर्ता चीन कारमैन हास याद दिलाता है कि अगर कुछ प्रदूषकों और लेंस की क्षति को सफाई से हटाया नहीं जा सकता है, विशेष रूप से फिल्म धातु छींटे और गंदगी के कारण जला दिया जाता है, तो आपको उपकरण लेंस के अच्छे प्रदर्शन को बहाल करना चाहते हैं, तो आपको सुरक्षा को बदलने की आवश्यकता है। सुरक्षात्मक लेंस को प्रतिस्थापित करते समय, यदि कोई गंदगी पाई जाती है, तो लेंस को साफ करने की आवश्यकता होती है।