घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > क्या एक कोलिमीटर लेंस और बीम विस्तारक के बीच कोई अंतर है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्या एक कोलिमीटर लेंस और बीम विस्तारक के बीच कोई अंतर है?

2021-12-25 15:10:47

बीम विस्तारक और कोलिमीटर दोनों लेजर फोकसिंग प्रभाव को बेहतर बनाने में भूमिका निभा सकते हैं, और इसे समतल करने में भी भूमिका निभाते हैं। दोनों के बीच समानताएं और मतभेद हैं।


Collimator:
कोलिमीटर पॉइंट लाइट स्रोतों के लिए है, और तथाकथित बिंदु प्रकाश स्रोत दैनिक जीवन में आम हैं, जैसे: एक मैच हेड की रोशनी, पुरानी फ्लैशलाइट का बल्ब, और ऊर्जा फाइबर से लेजर।

औद्योगिक लेजर उद्योग के लिए, Collimator मूल रूप से ऊर्जा संचरण फाइबर से लेजर के उद्देश्य से लक्षित है। सीओ 2 लेजर और इन्फ्रारेड ऑप्टिकल सिस्टम के लिए दर्पण को कोलिमेट करना, लेजर गुहा और फोकसिंग ऑप्टिक्स के बीच बीम की संयोजन को बनाए रखने के लिए बीम वितरण प्रणाली में प्रतिबिंबित और ट्रांसमिसिव कोलिमेटिंग दर्पणों का उपयोग किया जाता है। प्रतिबिंबित कोलिमीटर आम तौर पर एक तांबा कुल दर्पण का उपयोग करता है, जबकि ट्रांसमिसिव कोलिमीटर एक जिंक सेलेनाइड लेंस का उपयोग करता है।




परिवर्तनीय ज़ूम लेजर बीम विस्तारक


बीम विस्तारक के दो मुख्य उद्देश्य हैं: लेजर बीम के व्यास का विस्तार और लेजर बीम के विचलन कोण को कम करना।

बीम विस्तारक विचलन उनके स्थानिक प्रसार के दौरान एक निश्चित कोण पर प्रकाश तरंगों के प्रसार को संदर्भित करता है। किसी भी विसंगतियों के बिना भी सही किरणें विवर्तन प्रभावों के कारण कुछ बीम विचलन का अनुभव करेंगे।
इसलिए, बीम विस्तारकों को लंबी दूरी की रोशनी या प्रक्षेपण के साथ-साथ ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है। विस्तार अनुपात के विपरीत अनुपात में एक विस्तारित बीम परिवर्तन के विचलन कोण। अनपेक्षित बीम की तुलना में, विस्तारित बीम को छोटे केंद्रित किया जा सकता है।




लेजर बीम विस्तारक लेंस निर्माता


व्यावहारिक अनुप्रयोगों में, लेजर बीम का विस्तार करना अक्सर आवश्यक होता है। इस फ़ंक्शन को प्राप्त करने के लिए, कम से कम दो लेंस की आवश्यकता है। अधिकांश लेजर बीम विस्तारक गैलीलियो शैली में डिजाइन किए गए हैं और इसमें सकारात्मक लेंस और नकारात्मक लेंस का संयोजन होता है। कम विस्तार गुणांक, सरल और कॉम्पैक्ट संरचना के कारण, इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। बीम विस्तारक लेजर बीम को बढ़ाकर एक छोटा फोकस स्पॉट प्राप्त कर सकता है।