प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर सफाई कलाकृतियों

2021-05-06 19:27:24

सांस्कृतिक अवशेष विभिन्न परिस्थितियों और भंडारण समय के कारण हैं। सतह पर बहुत गंदगी होगी, जैसे: मिट्टी के धब्बे, जंग के धब्बे, तेल दाग, पानी के दाग, पसीने के दाग इत्यादि। अतीत में, आमतौर पर उपयोग की जाने वाली सांस्कृतिक अवशेष सफाई विधियों में यांत्रिक सफाई और रासायनिक सफाई शामिल होती है। यांत्रिक साधनों के परिणामस्वरूप काम से सामग्री को हटाने के परिणामस्वरूप, और रसायन कला के काम में प्रवेश कर सकते हैं, पेंट को नष्ट कर सकते हैं, और सांस्कृतिक अवशेषों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये दो विधियां कलाकृति को अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकती हैं।




आजकल, लेजर सफाई लेजर बीम की विशेषताओं का उपयोग करती है। लेजर बीम फोकसिंग सिस्टम के माध्यम से स्पॉट व्यास के विभिन्न आकारों में केंद्रित हो सकता है। एक ही लेजर ऊर्जा की स्थिति के तहत, विभिन्न स्थानों के साथ लेजर बीम में विभिन्न ऊर्जा घनत्व या बिजली घनत्व होते हैं। इस तरह, सफाई के लिए आवश्यक लेजर ऊर्जा आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है। (बिक्री आपूर्तिकर्ता पर चीन लेजर सफाई उपकरण)

लेजर सफाई एक हानिकारक सफाई विधि है- सांस्कृतिक अवशेषों की सतह पर सामग्री और इससे जुड़े प्रदूषक लेजर बीम को अलग-अलग अवशोषित करते हैं। यह अंतर लोगों को सांस्कृतिक अवशेषों की प्रदूषक और सतह सामग्री के बीच अंतर करने की अनुमति देता है, ताकि सफाई आवश्यकताओं को सटीक रूप से नियंत्रित किया जा सके। लेजर ऊर्जा न केवल सांस्कृतिक अवशेषों को नुकसान पहुंचा सकती है, बल्कि प्रदूषकों को भी हटा सकती है।

वर्तमान में, इस तकनीक का व्यापक रूप से पत्थर सांस्कृतिक अवशेष, तेल चित्रों और अन्य क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है।

लेजर सफाई के लाभ:

1. गैर-संपर्क सफाई भागों के आधार को नुकसान नहीं पहुंचाती है।
2. सटीक सफाई सटीक स्थिति और सटीक आकार के साथ चुनिंदा सफाई का एहसास हो सकता है।
3. कोई रासायनिक सफाई तरल पदार्थ, कोई उपभोग्य सामग्रियों, सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण।
4. ऑपरेशन सरल है, बस शक्ति, और इसे स्वचालित सफाई का एहसास करने के लिए एक मैनिपुलेटर के साथ हाथ से आयोजित या सहयोग किया जा सकता है।




कारमेन हाए एलबिक्री कारखाने पर क्लीनिंग उपकरणजंग हटाने, पेंट हटाने और सतह उपचार के लिए पेशेवर लेजर सफाई प्रणाली और ऑप्टिकल समाधान प्रदान करता है। ऑप्टिकल घटकों में मुख्य रूप से क्यूबीएच कोल्मेशन मॉड्यूल, गैल्वेनोमीटर सिस्टम और एफ-थेटा स्कैन लेंस शामिल हैं। हमसे संपर्क करने में आपका स्वागत है!