घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर हाथ में वेल्डिंग कितना लोकप्रिय है, क्या आप इन विशेषताओं को जानते हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर हाथ में वेल्डिंग कितना लोकप्रिय है, क्या आप इन विशेषताओं को जानते हैं?

2020-07-23 14:40:39


लेजर वेल्डिंग एक कुशल और सटीक वेल्डिंग विधि है जो ऊष्मा स्रोत के रूप में उच्च ऊर्जा घनत्व वाले लेजर बीम का उपयोग करती है। यह लेजर सामग्री प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी अनुप्रयोगों के महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है।

अन्य वेल्डिंग प्रौद्योगिकियों की तुलना में, लेजर वेल्डिंग के मुख्य लाभ हैं:

1. तेज गति, बड़ी गहराई और छोटे विरूपण।
2. यह कमरे के तापमान पर या विशेष परिस्थितियों में वेल्डेड किया जा सकता है, और वेल्डिंग उपकरण सरल है। उदाहरण के लिए, जब लेजर एक विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र से गुजरता है, तो बीम शिफ्ट नहीं होगा; लेजर को वैक्यूम, वायु और कुछ गैस वातावरणों में वेल्ड किया जा सकता है, और ग्लास या ऐसी सामग्रियों के माध्यम से वेल्डेड किया जा सकता है जो बीम के लिए पारदर्शी हैं।
3. यह टाइटेनियम, क्वार्ट्ज, आदि जैसे दुर्दम्य सामग्रियों को वेल्ड कर सकता है, और अच्छे परिणामों के साथ विषम सामग्रियों को वेल्ड कर सकता है।
4. लेजर केंद्रित होने के बाद, बिजली का घनत्व अधिक होता है। उच्च शक्ति वाले उपकरणों को वेल्डिंग करते समय, पहलू अनुपात 5: 1 तक पहुंच सकता है, और उच्चतम 10: 1 तक पहुंच सकता है।
5. माइक्रो वेल्डिंग संभव है। लेजर बीम के केंद्रित होने के बाद, एक छोटा सा स्थान प्राप्त किया जा सकता है, और इसे सटीक रूप से तैनात किया जा सकता है, जिसका उपयोग सूक्ष्म और छोटे वर्कपीस के विधानसभा वेल्डिंग में किया जा सकता है जो स्वचालित रूप से बड़ी मात्रा में उत्पादित होते हैं।





6. यह हार्ड-टू-एक्सेस भागों को वेल्ड कर सकता है, और गैर-संपर्क लंबी दूरी की वेल्डिंग को लागू कर सकता है, जिसमें बहुत लचीलापन है। विशेष रूप से हाल के वर्षों में, YAG लेजर प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी में ऑप्टिकल फाइबर ट्रांसमिशन तकनीक के उपयोग ने लेजर वेल्डिंग तकनीक को अधिक व्यापक रूप से प्रचारित और लागू किया है।
7. लेजर बीम को समय और स्थान के अनुसार विभाजित होने वाली बीम का एहसास करना आसान है, और बहु-बीम एक साथ प्रसंस्करण और बहु-स्टेशन प्रसंस्करण का प्रदर्शन कर सकते हैं, जो अधिक सटीक वेल्डिंग के लिए स्थिति प्रदान करता है।

हाल के वर्षों में, लेजर वेल्डिंग आशावादी रही है, लेकिन बाजार की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हुई है। कुछ साल पहले तक, चीन में नई ऊर्जा वाहनों की विस्फोटक वृद्धि, पावर बैटरियों के बड़े पैमाने पर विस्तार ने लेजर वेल्डिंग की वृद्धि को भी बढ़ावा दिया। हाथ से आयोजित लेजर वेल्डिंग का धीरे-धीरे अधिक लोगों द्वारा स्वागत किया गया है और लेजर वेल्डिंग बाजार में एक उज्ज्वल स्थान बन गया है।

हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन की विशेषताएं और लाभ:
1. हाथ में लेजर वेल्डिंग मशीन की वेल्डिंग बंदूक पारंपरिक निश्चित प्रकाश पथ की जगह लेती है, जो अधिक लचीला और सुविधाजनक है, लंबी दूरी की लेजर वेल्डिंग का एहसास करता है, और कार्यक्षेत्र स्ट्रोक स्थान की सीमा को पार करता है;
2. हाथ से आयोजित वेल्डिंग सिर हल्का और लचीला, सुविधाजनक और संचालित करने में आसान है, और विभिन्न कोणों और पदों की वेल्डिंग को पूरा करता है; यह मनमाने ढंग से दृष्टिकोण के साथ वर्कपीस के मनमाने भागों की वेल्डिंग को पूरा कर सकता है, जो संवेदनशील और सुविधाजनक है, बाहरी वेल्डिंग को पूरा कर सकता है, और विभिन्न गन्दा वेल्डिंग सीम के लिए उपयुक्त है। विभिन्न उपकरणों की स्पॉट वेल्डिंग।



लेजर वेल्डिंग आपूर्तिकर्ता चीन


3. हाथ में वेल्डिंग सिर आयातित ऑप्टिकल फाइबर के 5 मीटर से सुसज्जित है, जो आउटडोर वेल्डिंग का एहसास करने के लिए लचीला और सुविधाजनक है। वर्कपीस को किसी भी कोण पर वेल्डेड किया जा सकता है, दोहरी ऑप्टिकल पथ को बुद्धिमानी से स्विच किया जाता है, और समय-साझाकरण और प्रकाश-साझाकरण का ऊर्जा वितरण समान है।
4. हैंडहेल्ड लेजर वेल्डिंग मशीन इंफ्रारेड पोजिशनिंग को अपनाती है, जिसका इस्तेमाल वेल्डिंग हेड पोजिशन प्रूफिंग और वेल्डिंग के दौरान पोजिशन वेरिफिकेशन के लिए किया जाता है। वेल्डिंग की स्थिति अधिक सटीक है और वेल्डिंग सीम अधिक सुंदर है।
5. कम रखरखाव लागत: हाथ में लेजर वेल्डिंग, कोई ठीक वेल्डिंग टेबल, कम सामग्री, कम ऊर्जा की खपत, कम उपकरण की तैनाती और रखरखाव की लागत। एक ही काम के माहौल में, हमें वेल्डिंग टेबल को बनाए रखने के लिए बहुत समय बिताने की ज़रूरत है, और जब तक यह हाथ में लेज़र वेल्डिंग से लैस नहीं हो जाता है तब तक मैनुअल लेजर सेटअप उपकरण की तैनाती काम कर सकती है। प्रतिस्थापन के संदर्भ में, सहायक उपकरण की लागत कम है।