घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > आपको अल्ट्राफास्ट लेज़र माइक्रोचाइनिंग जानने के लिए ले चलते हैं
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

आपको अल्ट्राफास्ट लेज़र माइक्रोचाइनिंग जानने के लिए ले चलते हैं

2020-11-27 14:15:43

लेजर तकनीक के निरंतर विकास के साथ, कई किलोवाट के लेजर प्रसंस्करण उपकरण उभरे हैं, और फोटोइलेक्ट्रिक ट्रैकिंग, कंप्यूटर डिजिटल नियंत्रण और औद्योगिक वेल्डिंग रोबोट जैसी तकनीकों के साथ संयुक्त, लेजर प्रसंस्करण के स्वचालन स्तर और उपयोग कार्यों में बहुत सुधार हुआ है।

लेजर प्रसंस्करण उपकरण चार भागों से बना है, अर्थात् लेजर, ऑप्टिकल सिस्टम, मैकेनिकल सिस्टम, नियंत्रण और पहचान प्रणाली। वर्तमान में, उद्योग में कौन सी नई प्रसंस्करण प्रौद्योगिकियां हैं?




चीन 3 डी प्रिंटर ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता

अल्ट्राफास्ट लेज़र माइक्रोचाइनिंग को समझना

हर कोई लेजर प्रसंस्करण के लिए कोई अजनबी नहीं है। CO2 लेजर, फाइबर लेज़रों और अर्धचालक लेज़रों सूक्ष्म और नैनोसेकंड के क्रम में वर्तमान औद्योगिक अनुप्रयोगों में मुख्यधारा के पराबैंगनीकिरण हैं, लेकिन पिछले दस वर्षों में, अल्ट्राशॉर्ट पल्स लेजर परिष्करण तकनीक ने तेजी से प्रगति की है। फेमटोसेकंड और पिकोसेकंड क्रम में, जो आज हम बात कर रहे हैं!




ऑप्टिकल सिस्टम लेजर प्रोसेसिंग ऑनसोलर सेल

लेजर micromachining

लोगों ने बहुत पहले से ही माइक्रोक्राइनिंग के लिए लेजर का उपयोग करने की कोशिश की है। हालांकि, लंबे नाड़ी चौड़ाई और लेजर की कम तीव्रता के कारण सामग्री पिघल जाती है और वाष्पित होती रहती है। यद्यपि लेजर बीम को एक छोटे से स्थान पर केंद्रित किया जा सकता है, लेकिन सामग्री को थर्मल झटका अभी भी बड़ा है, जो प्रसंस्करण की सटीकता को सीमित करता है।

केवल थर्मल प्रभाव को कम करके प्रसंस्करण की गुणवत्ता में सुधार किया जा सकता है। जब पिकोसेकंड के क्रम के पल्स समय के साथ लेजर को सामग्री पर लागू किया जाता है, तो प्रसंस्करण प्रभाव काफी बदल जाएगा। जैसे ही नाड़ी ऊर्जा तेजी से बढ़ती है, उच्च विद्युत घनत्व बाहरी इलेक्ट्रॉनों को खींचने के लिए पर्याप्त होता है। क्योंकि लेजर बहुत कम समय के लिए सामग्री के साथ बातचीत करता है, आयनों को सामग्री की सतह से पहले से ही समाप्त कर दिया जाता है इससे पहले कि ऊर्जा को आसपास की सामग्री में स्थानांतरित कर दिया जाए, जिससे आसपास की सामग्री में गर्मी नहीं आएगी, इसलिए इसे "भी कहा जाता है" ठंड काम कर रही है ”। शीत प्रसंस्करण द्वारा लाए गए लाभों के साथ, लघु और अल्ट्राशॉर्ट पल्स लेजर ने औद्योगिक उत्पादन अनुप्रयोगों में प्रवेश किया है।




SLA ऑप्टिकल सिस्टम आपूर्तिकर्ता चीन

यह कितनी तेजी से सुपर फास्ट है?

लघु-नाड़ी लेज़रों द्वारा उत्पन्न नाड़ी चौड़ाई को पिकोसेकंड और फेमटोसेकंड के क्रम में परिभाषित किया गया है।
एक पिकोसेकंड 10-12 सेकंड के बराबर होता है, और एक फेमटोसेकंड 10-15 सेकंड के बराबर होता है। यह अधिक सार हो सकता है, लेकिन हम इसे दूरी के रूप में तुलना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्रकाश की गति 3x108 मीटर प्रति सेकंड है, प्रकाश की पृथ्वी से चंद्रमा तक यात्रा करने के लिए आवश्यक समय लगभग 1.3 सेकंड है, और 1 पिकोसॉकोंड में प्रकाश की गति की दूरी 0.3 मिमी है!