घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > वेल्डिंग रोबोट लेजर प्रसंस्करण के सिद्धांत
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

वेल्डिंग रोबोट लेजर प्रसंस्करण के सिद्धांत

2020-11-26 18:46:32

वेल्डिंग रोबोट लेजर प्रोसेसिंग, वर्कपीस पर बमबारी करने के लिए हीट सोर्स के रूप में एक केंद्रित लेजर बीम का उपयोग करता है, जिससे धातु या गैर-धातु वर्कपीस को पिघलाकर छोटे छेद, संरेखण, कनेक्टिंग, क्लैडिंग और अन्य प्रसंस्करण विधियों का निर्माण किया जाता है। सूक्ष्म प्रक्रिया एक क्वांटम प्रक्रिया है, और मैक्रोस्कोपिक अभिव्यक्ति प्रतिबिंब, अवशोषण, हीटिंग, पिघलने, वाष्पीकरण और अन्य घटनाएं हैं।

विभिन्न शक्ति घनत्व के लेजर बीम के तहत, सामग्री का सतह क्षेत्र विभिन्न परिवर्तनों से गुजरता है, इन परिवर्तनों में सतह के तापमान में वृद्धि, पिघलने, वाष्पीकरण, छोटे छिद्रों का निर्माण और फोटो-प्रेरित प्लाज्मा की पीढ़ी शामिल है।




पोर्टेबल वेल्डिंग मशीन आपूर्तिकर्ता चीन

लेजर शक्ति घनत्व परिमाण के आदेशों से कम है

जब लेजर शक्ति का घनत्व परिमाण के एक क्रम से कम होता है, तो धातु द्वारा लेजर ऊर्जा का अवशोषण केवल सामग्री के सतह के तापमान में वृद्धि का कारण बनता है, लेकिन ठोस चरण अपरिवर्तित रहता है। यह मुख्य रूप से सतह के ताप उपचार के लिए उपयोग किया जाता है, चरण परिवर्तन भागों के सख्त या टांकना। जब लेजर शक्ति घनत्व परिमाण के क्रम में होता है, तो गर्मी प्रवाहकत्त्व हीटिंग होता है, और सामग्री की सतह पिघल जाएगी। यह मुख्य रूप से धातु की सतह रीमलिंग, एलॉय, क्लैडिंग और हीट कंडक्शन वेल्डिंग (जैसे कि पतली प्लेट उच्च गति वेल्डिंग और सटीक स्पॉट वेल्डिंग, आदि) के लिए उपयोग किया जाता है।


लेजर शक्ति घनत्व परिमाण के आदेशों तक पहुंचता है

जब लेज़र पॉवर घनत्व परिमाण के एक क्रम तक पहुँच जाता है, तो लेज़र बीम द्वारा सामग्री की सतह को विकिरणित किया जाता है, और लेज़र हीट स्रोत का ताप तापमान धातु के क्वथनांक तक पहुँच जाता है, जिससे प्लाज्मा वाष्प बनता है और हिंसक रूप से वाष्पीकरण होता है। वाष्पीकरण के विस्तार के दबाव में, तरल सतह छोटे छेद को पिघलाने के लिए नीचे गिरती है; उसी समय, फोटो-प्रेरित प्लाज्मा का उत्पादन करने के लिए लेजर बीम की कार्रवाई के तहत धातु वाष्प को आयनित किया जाता है। यह चरण मुख्य रूप से लेजर बीम डीप पैठ वेल्डिंग, कटिंग और ड्रिलिंग के लिए उपयोग किया जाता है।




पोर्टेबल लेजर वेल्डिंग मशीन निर्माता

लेजर बीम शक्ति घनत्व परिमाण के आदेश से अधिक है

जब लेजर बीम की शक्ति घनत्व परिमाण के एक आदेश से अधिक होती है, तो फोटो-प्रेरित प्लाज्मा लेजर बीम की घटना दिशा के खिलाफ प्रचार करेगा, एक प्लाज्मा क्लाउड का निर्माण करेगा, और प्लाज्मा द्वारा लेजर को परिरक्षित करने की घटना घटित होगी। यह चरण केवल ड्रिलिंग, इम्पैक्ट सख्त और अन्य प्रसंस्करण के लिए स्पंदित लेजर के उपयोग के लिए लागू है।