घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन के बीच अंतर
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन के बीच अंतर

CARMAN HAAS opticallenssupplier.com 2021-03-10 18:40:14

कई कंपनियां लेजर काटने की मशीनों और लेजर एनग्रेविंग मशीनों के बीच भेद के बारे में स्पष्ट नहीं हैं। जब उन्हें लेजर काटने के उपकरण खरीदने की ज़रूरत होती है, तो कुछ परेशानी हो सकती है। उदाहरण के लिए, खरीदे गए मशीन को कंपनी की जरूरत नहीं है। फिर ऐसी स्थिति से बचने के लिए, आइए मुझे दोनों के बीच अंतर का विश्लेषण करने दें।


लेजर काटने की मशीन की कामकाजी सतह लेजर उत्कीर्णन मशीन की तुलना में बड़ी है! शक्ति अलग है, लेजर सिर के आंदोलन की नियंत्रण विधि अलग है, और उत्कीर्णन मशीन का नियंत्रण आसान है। आम तौर पर, लेजर काटने खोखले प्रसंस्करण है, और लेजर उत्कीर्णन खोखले प्रसंस्करण नहीं है, और गहराई को नियंत्रित किया जा सकता है।




चीन लेजर काटने की मशीन निर्माता


लेजर कटर

लेजर काटने की मशीन एक नई प्रसंस्करण विधि और अद्वितीय सटीकता, साथ ही तेजी से और लचीली संचालन की विशेषताओं, और कम खपत की विशेषताओं को गोद लेती है। और क्योंकि लेजर प्रसंस्करण में वर्कपीस पर कोई यांत्रिक दबाव नहीं है, कट उत्पाद की प्रभाव, सटीकता और काटने की गति बहुत अच्छी है। और इसमें सुरक्षित संचालन और सरल रखरखाव की विशेषताएं भी हैं। यह 24 घंटे के लिए लगातार काम कर सकता है।
लेजर द्वारा उत्सर्जित लेजर प्रकाश ऑप्टिकल पथ प्रणाली के माध्यम से एक उच्च शक्ति घनत्व लेजर बीम में केंद्रित है। लेजर बीम वर्कपीस की सतह को खराब कर देता है ताकि वर्कपीस पिघलने बिंदु या उबलते बिंदु तक पहुंच सके, और बीम के साथ उच्च दबाव वाली गैस कोएक्सियल पिघला हुआ या वाष्पीकृत धातु को उड़ाती है। बीम और वर्कपीस की सापेक्ष स्थिति के रूप में, सामग्री अंततः एक स्लिट बनाती है, ताकि काटने के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सके।


लेजर उत्कीर्णन मशीन

लेजर उत्कीर्णन मशीन उत्कीर्णन की दक्षता में सुधार कर सकती है, उत्कीर्ण स्थान की सतह को चिकनी और गोल करती है, उत्कीर्ण गैर-धातु सामग्री के तापमान को जल्दी से कम करती है, और उत्कीर्णन और उत्कीर्ण वस्तु के आंतरिक तनाव को कम करती है; इसका व्यापक रूप से विभिन्न गैर-धातु सामग्री के लिए उपयोग किया जा सकता है। वह क्षेत्र जहां सामग्री बारीकी से मूर्तिकला है।
लेजर उत्कीर्णन मशीन उत्कीर्णन सामग्री के लिए उपयुक्त है: सिंथेटिक चमड़ा, पु चमड़ा, पीवीसी कृत्रिम चमड़े, चमड़े के ऊन, अर्द्ध तैयार उत्पादों, और विभिन्न चमड़े के कपड़े इत्यादि।




बिक्री आपूर्तिकर्ता के लिए चीन लेजर उत्कीर्णन मशीनें


लेजर में उच्च समन्वय, उच्च तीव्रता, और उच्च प्रत्यक्षता भी है। लेजर द्वारा लेजर उत्पन्न होने के बाद, यह फोकसिंग दर्पण के माध्यम से परावर्तक और संसाधित ऑब्जेक्ट पर विकिरणित होता है, ताकि संसाधित वस्तु (सतह) मजबूत गर्मी के अधीन हो और तापमान तेजी से बढ़ जाए। बिंदु उच्च तापमान के कारण जल्दी पिघल या वाष्पीकृत होता है, और लेजर हेड का ऑपरेशन ट्रैक प्रसंस्करण के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए मेल खाता है। विज्ञापन उद्योग में लेजर प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी का आवेदन मुख्य रूप से दो कार्य विधियों में विभाजित है: लेजर काटने और लेजर उत्कीर्णन। प्रत्येक कार्य विधि के लिए, हमारे पास ऑपरेशन प्रक्रिया में कुछ अंतर हैं। यह आमतौर पर विज्ञापन उद्योग में लकड़ी, दो रंग के बोर्ड, प्लेक्सीग्लस और अन्य सामग्रियों की उत्कीर्णन और प्रसंस्करण के लिए उपयुक्त होता है।