घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन के बीच अंतर
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन के बीच अंतर

2021-10-15 18:29:59

लेजर अंकन मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन की सामान्य विशेषताओं को सभी लेजर द्वारा संसाधित किया जाता है, और वे सभी विज्ञापन उपकरण से संबंधित हैं। एक लेजर मार्किंग मशीन एक उपकरण है जो विभिन्न सामग्रियों की सतह पर स्थायी अंक बनाने के लिए लेजर बीम का उपयोग करती है। लेजर एनग्रेविंग मशीन एक उन्नत उपकरण है जो उत्कीर्ण सामग्री को उत्कीर्ण करने के लिए लेजर का उपयोग करता है। लेजर मार्किंग मशीनों का उपयोग विज्ञापन उद्योग और विभिन्न पैकेजिंग उद्योगों में किया जाता है। लेजर उत्कीर्णन का उपयोग विज्ञापन उद्योग, साथ ही विभिन्न सजावट और ऑटोमोबाइल उद्योगों में भी किया जाता है।



बिक्री के लिए लेजर उत्कीर्णन मशीनें


तो लेजर अंकन मशीन और लेजर उत्कीर्णन मशीन के बीच विशिष्ट अंतर क्या हैं?

1. अंतर 1: कार्य प्रारूप अलग है।

लेजर अंकन मशीन का कार्य क्षेत्र विशेष रूप से बड़ा नहीं है, जैसा कि साधारण डेस्क के रूप में बड़ा है।

कुछ कम बिजली वाले लेजर एनग्रेविंग मशीनों में एक बड़ा प्रसंस्करण क्षेत्र नहीं होता है, लेकिन कुछ उच्च शक्ति वाले लेजर उत्कीर्णन मशीनों का मुख्य रूप से धातु को काटने के लिए उपयोग किया जाता है। प्रसंस्करण क्षेत्र बहुत बड़ा है, कम से कम एक बिस्तर के रूप में बड़ा है।




लेजर कटर, एनग्रावर और मार्केटिंग मशीन फैक्टरी


2. अंतर 2: गति अंतर।


लेजर अंकन मशीन की गति लेजर उत्कीर्णन मशीन की तुलना में बहुत तेज है। लेजर अंकन गति उत्पाद सामग्री की नरमता और कठोरता के अनुसार निर्धारित की जाती है, और अंकन सबसे तेज़ 1 सेकंड में पूरा किया जा सकता है।

3. अंतर 3: गहराई अलग है।

लेजर उत्कीर्णन मशीन बड़े आकार या कटौती में उत्कीर्ण हो सकती है, और गहराई लेजर अंकन मशीन की तुलना में कहीं अधिक है।

4. अंतर 4: लेजर अलग है।

लेजर उत्कीर्णन मशीन की ऑप्टिकल पथ प्रणाली तीन प्रतिबिंबित लेंस और एक फोकसिंग लेंस से बना है। लेजर आमतौर पर एक कार्बन डाइऑक्साइड ग्लास ट्यूब है। ग्लास ट्यूब लेजर का जीवनकाल आम तौर पर 2000-10000 घंटे के भीतर होता है, और कार्बन डाइऑक्साइड ग्लास ट्यूब लेजर सभी डिस्पोजेबल होते हैं।
लेजर अंकन मशीनों के लेजर आम तौर पर धातु ट्यूब लेजर (गैर-धातु अंकन मशीन) और याग ठोस-राज्य लेजर (धातु लेजर मार्किंग मशीन) होते हैं, और उनकी सेवा जीवन आमतौर पर पांच साल से अधिक होती है। लेजर अंकन मशीन की धातु ट्यूब फिर से उपयोग के लिए फुलाया जा सकता है।


लेजर अंकन मशीन फैक्टरी


5. अंतर पांच: कीमत अलग है।

लेजर अंकन मशीन की कीमत विभिन्न सामग्रियों के कारण अलग है, जो हजारों से सैकड़ों हजारों तक है। गैर धातु लेजर उत्कीर्णन और काटने की मशीन, कम शक्ति की कीमत लेजर अंकन मशीन की तुलना में बहुत सस्ता है, लेकिन मोटी धातु काटने के लिए लेजर उत्कीर्णन मशीन की कीमत अपेक्षाकृत अधिक है।